किसी वेबसाइट से ऑनलाइन शॉपिंग कैसे करे

किसी वेबसाइट से ऑनलाइन शॉपिंग कैसे करे

ऑनलाइन शॉपिंग के बारे में तो लगभग सभी जानते है और आज लोगो के पास टाइम की कमी है इसलिए ऑनलाइन शॉपिंग अच्छा साधन है शॉपिंग करने का और पिछले कुछ समय से तो कुछ ज्यादा ही ऑनलाइन शॉपिंग लोकप्रिय हुई है क्योकि कुछ तो लोगो के पास समय की कमी है और कुछ ऑनलाइन शॉपिंग ऑफर बहुत मिल रहे क्योकि ऑनलाइन शॉपिंग की बहुत वेबसाइट है

और वह कस्टमर का आकर्षण बढ़ाने के लिए बहुत ऑफर देती है और ऑनलाइन शॉपिंग में ऑफलाइन शॉपिंग के मुकाबले बहुत से फायदे है, जैसे कि इसके अंदर आपको किसी भी प्रोडक्ट के बहुत से प्रकार होते है ऑनलाइन शॉपिंग करना तो सभी चाहते पर कुछ लोगो ने इसका नाम सुना है पर ऑनलाइन शॉपिंग करनी नही आती है वो अपने दोस्त या किसी से करवाते तो आज में बताउगा की ऑफलाइन शॉपिंग कैसे की जाती है तो अ[को स्टेप्स को फल्लो करने होगे .

[gt_heading id=”gt-heading-70″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”center” icon=”” separator_color=”#ff1616″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]ऑनलाइन शॉपिंग कैसे करे[/gt_heading]
  • शोपिंग वेबसाइट पर जाये
  • Website पर Sign Up करके account बनाये .
  • लॉग इन होने के बाद Product सर्च करे
  • जिस product को खरीदना है उस product पर जाये
  • वंहा Buy Now पर क्लिक करे
  • DELIVERY ADDRESS भरे जंहा आप Product मंगवाना चाहते है
  • Product की Details और अपना Address देखे सही है या नहीं .
  • फिर Payment करे और अपने Order की डिटेल्स ले .

ऐसे आप किसी भी वेबसाइट से और कोई भी product Order कर सकते है . लेकिन product को खरीदने से पहले कुछ बांटो का ध्यान रखे जो की नीचे दी गयी है . अगर यंहा बताई की साड़ी बांतो का धयान रखेंगे तो आप एक अच्छा product खरीद सकते है .
[gt_heading id=”gt-heading-270″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”center” icon=”” separator_color=”#ff1616″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]अच्छी वेबसाइट से शॉपिंग करे [/gt_heading]

आज बहुत सी अच्छी शॉपिंग वेबसाइट है जो ऑफलाइन शॉपिंग करवाती है जैसे Flipkart , Amazon , Snapdeal , eBay , Abof , Jabong आदि आप क्या देखो की जो प्रोडक्ट आपको लेना है वह कोन सी वेबसाइट पर कम प्राइस पर मिल रहा है और वेबसाइट रियल होनी चाहिए क्योकि कुछ वेबसाइट नकली भी होती है .

तो इसका पता लगाने के लिए की वेबसाइट रियल है या नकली है इसके लिए देखे जो ऑनलाइन वेबसाइट रियल होते हैं उनमें हमेसा वेब एड्रेस से पहले हरे रंग में https:// की सिक्योरिटी मिलेगी जिसका मतलब है की ये वेबसाइट आपके लिए सेफ हैं तो आपको अक अच्छी वेबसाइट चुनना है

[gt_heading id=”gt-heading-196″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”center” icon=”” separator_color=”#ff1616″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]Best Rating Product[/gt_heading]

आप वेबसाइट के अंदर जाने के बाद आपको बहुत सी प्रोडक्ट की केटेगरी मिलेगी जैसे हर तरह प्रोडक्ट  Clothing , Electronic , Lifestyle , Home , Application , Books And Other . तो आप अपने प्रोडक्ट के हिसाब से सेलेक्ट करे और फिर आपको जो प्रोडक्ट आपको लेना है उसकी प्राइस रेंज और कंपनी सेलेक्ट करे फिर आपके सामने उस तरह के बहुत से प्रोडक्ट सामने होंगे अब आपको चाहिए उसको सेलेक्ट करे .

और ध्यान दे के उसके बारे में देख कर पढ़ ले सबकुछ अच्छी तरह से चैक क्योकि  कर ले कुछ भी चीज़ खरीदने करने से पहले प्रोडक्ट क्वालिटी एंड कंपनी और उसके रिव्यु के बारे में ज़रूर जान लेना चाहिए. क्योकि ऑनलाइन और ऑफलाइन में बहुत अंतर होता है कई बार ऑनलाइन दिखाते कुछ है और होता है कुछ है इसलिए ध्यान से देखे और कोई डिस्काउंट चल रहा है तो आप कूपॉनस कोड लगा सकते है और डिस्काउंट ले सकते है

[gt_heading id=”gt-heading-507″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”center” icon=”” separator_color=”#ff1616″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]पेमेंट करने का तरीका[/gt_heading]

आप जब कोई प्रोडक्ट खरीदते है तो जब आप पेमेंट करते है तो आपके पास दो आप्शन होते है एक तो कैश ऑन डिलीवरी और दूसरा अगर कॅश नही है तोह आप क्रेडिट कार्ड का ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते है, जो की एक बेस्ट ऑप्शन है.और आप डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग का उपयोग कर सकते हैं और पेमेंट कम्पलीट कर सकते हैं .

तो आप कोन से तरीके से भी पेमेंट कर सकते है पर आपको बता देते है की क्रेडिट कार्ड पर बहुत डिस्काउंट ऑफर मिलते है और आप जल्दबाजी पेमेंट ना करके ध्यान से पेमेंट करे .और प्रोडक्ट खरीद ले

[gt_heading id=”gt-heading-175″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”center” icon=”” separator_color=”#ff1616″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]Track ID[/gt_heading]

जब आप प्रोडक्ट को खरीद लेंगे तो प्रोडक्ट आपको करीब 5-7 दिन ले सकते है तो आप प्रोडक्ट खरीदने के बाद आपको ईमेल में ट्रैक id मिलेगी जिस आप अपने प्रोडक्ट को ट्रैक कर सकते है यानि की आप पता कर सकते है की आप प्रोडक्ट कहा पहुच गया है और कब तक आपके पास आ जायेगा .

जिस दिन आपके पास प्रोडक्ट्स पहुचेगा, तो  आपके पास सेलर की तरफ से कॉल आ सकता जो की आपको बतायेगा की आपके द्वारा आर्डर किया हुआ सामान आपके पास कब तक पहुचाया जायेगा और प्रोडक्ट आपके पास आ जयेगा इस से आपके समय की बचत और पैसे की बचत भी |

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top