Japan Ke Bare Me 21 Rochak Tathye
Japan ke bare me to apne suna hi hoga. Japan Asia Continent me sthit desh hai. Or iske padosi desh China, Korea or Russia hai. Or japan bahut se Islands se milakar bana huaa hai. Iski geographical situation kuch alag hai. Japan 4 bade or other chode island ka ka group hai. Or lagbag 6800 island se milakar bana hai. Or iski Capital Tokyo hai. Jo duniya ka Population ke hisab se sabse badi city hai. Japan ke log apne desh ka alag nama lete hai. Japani apne desh ko Nippon kahte hai. Jiska matlab suraj nikas hai.
Or japan kuch Developed countries me se ek hai. Or technology ke mamle me yah desh Discussion me rahta hai. Kyonki technology ke mamle me kuch hi desh ki barabri kar sakte hai. Technology or sundarta hi is desh ko duniya bharme Discussed karte hai. Or is desh ka name kuch bhi naya karne me sabse aage rahta hai. Kyonki is desh ke logo ko kuch alag karna bahut pasand hai. Or yah log bahut Hard working hai. Or sara din bahut hard work karte hai. Is baat ka andaja yahi lgaya ja sakta hai. Ki dusre world War me america jaise desho ne japan ko bilkul khtam karke rakh diya tha. Lekin ye asa desh tha. Jisne piche hatne ka name nahi liye to aaj ham aapkko kuch japan ke bare me rochak tathye batayege. Jinke bare me sayad hi aapko pata hoga to dekhiye.
Japan Ke Bare Me Rochak Tathye
1 . Earthquake ke aage koi bhi technology nahi tik pati hai. Or badi badi Economy hil jati hai. Lekin japan me har saal 1500 Earthquake aate hai. Matlab ki har din me 4 lekin yanha ke logo ko koi dikkat nahi hoti . Kyonki yanha ke ghar is tarah banaye gaye hai. Ki unko Earthquake se koi nuskar nahi hota hai.
2 . Kisi bhi desh me mountain or ndiyo us desh ki sundarta ko 4 chand lgate hai. Lekin yadi vah jyada ho to dikkat bhi karte hai. Japan ke andar lagbag 70% hi uska pahadi ilaka hai. Or iske andar 200 se jyada Volcano hai. Jinme se bahut si to active volcano hai.
3 . Japan ke andar life dar bahut jyada hai. Yanha logo ki age bahut jyada hoti hai. Yanha survival rate lagbag 80 saal hai. Yani ki average inshan yanha lagbag 80 saal ka jivan vytit kata hai. Isi karan yanha 50,000 se jyada log 100 saal ki age se jyada ke hai. Is desh ke andar young log to kam paye jte hai. Or Old age bahut jyada paye jate hai.
4 . Lagbag sabhi desho me bas ho chahe train ho sabhi deri se chalte milege. Lekin japan me kuch alag baat hai. Is desh ke andar Railway department ke andar bahut jyada Restricts hai. yanha Average train 18 second deri se chal sakti hai. Japani time ke bahut pakke hai.
5 . Japan me young Young generation time ka bahut achha istemal karti hai. Janha bachhe khate pite or nashte me bhi smartphone ka istemal kkarte hai. Isiye is desh ke andar 90% se jyada Waterproof smartphone bante hai. Kyonki yanha log Shower me bhi smartphone ka istemal kate hai. Yanha ki company ne Waterproof smartphone ki mang ko dekh kar lagbag sabhi phone water proof banane shuru kar diye.
6 . Kisi bhi desh ke andar yadi koi Staff apne job karte time soo jata hai. To usko achha nahi mana jata hai. Or usko apne boss ki dant khani padti hai. Lekin japan ke andar kuch alag dharna hai. Vaha yadi koi staff apni job karte time soo jata hai. To use kaam ka dabaw mana jata hai. Or ise dur karne ka tarika mante hai.
7 . Yadi kisi bhi desh ke kisi bhi school ke andar dekhege. To yanha safai ke liye staff lage milege. Lekin japan ke andar class room ki safai students or teacher milkal karte hai. Yanha koi safai staff nahi lagaya jata hai. Or lagbag pure school ki safai Children or teacher dwara ki jati hai.
8 . Japan ke andar bahut kam hi Gen ke License diye jate hai. Yanha sirf chuninda logo ke pass License milege. Isliye yanha saal me sirf 2 logo ki Gen ke karan death hoti hai.
9 . Aaj bachho ko chpti si age me hi padhai ke andar laga diya jata hai. Lekin japan ke andar is mamle me bahut ache rule banaye gaye hai. Vaha 10saal ke baad hi bachho ko Exam deni padti hai.
10 . Japan ki Capital Tokyo Population ke hisab se duniya ka sabse bada city hai. Iski population lagbag 2.5 se 3 crore hai.
11 . Lagbag bahut se desho me Black Cat ko Inauspicious mana jata hai. Lekin japan ke andar black cat ko ek Auspicious animals mana jata hai.
12 . Duniya ki sabse purani company japan me 578 BC se 2006 tak chali thi. Us time me to chote chote Business hote the. Lekin japan ke andar technology itni Tremendous thi. Ki vanha badi badi company shuru hone lagi.
13 . Sabhi desho me lagbag sabhi Religions ke logo ko Citizenship mil jati hai. Lekin japan asa desh nahi hai. Jiske andar Muslims ko Citizenship nahi milti or kaha jata hai. Ki Muslims ko to ghar bhi kiraye par nahi diya jata hai.
14 . Japan ke andar duniya ke sabse jyada Baby lap liye jate hai. Or lap liye huye baby hai. Ladko ki sankhya jyada hoti hai. Kyonki yanha ke log ladke isliye lap lete hai. Taki unka business aage vah kar sake.
15 . Japan ke andar technology bahut jyada hai. Or yanha ke log bahut hi jyadatar hai. Isliye japan me 50 lakh se bhi jyada vending machines istemal kiya ja raha hai. Vending machines vah hoti hai. Jiske andar sikka dalne se koi bhi cheez nikal aati hai. Jaise ki Noodles egg Banana ya Taffy bahut si cheeze jab aap japan me hoge to in machine ko har jagah payege. Yah har road par hoti hai.
16 . Kisi bhi desh ke andar naye saal ka svagat patakhe bajake ya aatisbaji karke karte hai. Lekin japan ke andar 1 January ko naye saal ka savagat ke andar 108 ghati baja kar kiya jata hai.
17 . Aap kisi bhi desh me ja kar dekh le lagbag sabhi roads ke name milege ya to kisi Special person or place ke name par milege. Ya koi name alag se rakha gaya huaa. Lekin japan ke andar bahut se roads milege jinka koi name hi nahi hai.
18 . Aaj lagbag sabhi desho ke andar Dance karne par ban nahi hai. Or nahi iska time limit kiya gaya hai. Lekin japan ke andar 2015 se pahle raat ko der tak dance karna Illegal mana jata tha.
19 .Japan ke log bahut samajdar hai. Sabhi desho ke log Sorry ek hi tarah se bolte hai. Lekin japani aapko bahut tarah se Sorry bolte milege. Japan ke andar 20 tarah se Sorry bola jata hai.
20 . Aaj tak kisi bhi desh ke uper Atom bomb ka Attack nahi huaa hai. Lekin japan duniya ka akela desh hai. Jiske uper Atom Attack ho chuka hai. America ne 6 or 9 august 1945 Hiroshima and Nagasaki par bomb fanke the. In bombs ko little-boy or Fat-man name diya gaya tha.
21 . Japan duniya ka ek asa desh hai. Jiske andar Pets ki population duniya me sabse jyada hai. Yanha aapko bachho ki population se jyada pets ki population milegi.
Agar aapko is post ke bare me kuch puchna ho to aap niche comment karke puch sakte hai. Yadi aapko yah jankari pasand aaye to share karna naa bhule.
Thanx