Android Phone Ki Speed Kaise Badhaye
Android mobile ek chote computer ki tarah hpta hai. jo ki hardware or Software se milkar bana hai. Isme kai Feature Add kiya gaya hai. Jaise ki jyada memory space badiya camera, Video calling, photo editing , jyada fast internet, pure tech control, Application, Game or is tarah ki kai sare feature is device me add kiya. Android phone Tej or tej hote hai. Lekin time ke sath yah change hota hai. Or user ko apne device slow lagte hai. Kyonki agar Android ke sabse pahle version ko compare kare to aaj ka version tej hai. Yah slow ho jate hai. Android device badi matra me sewaye Handles karte hai. Isliye hamare Android device time or upyog ke sath dhima ho jate hai. Chote aakar ke RAM, Multitasking, Cache Memory, Apps clash, Apps compatibility issue, virus or hardware ki problem isi cheej Android device dhima karne ke karan hai.
Apne Android phone Speed badhane ke liye di gai tips ko follow kare.
Sirf Jaruri app install kare
Google Play Store par aapko bahut sari Application jayegi bahut badiya or kuch game bhi bahut badiya hote hai. Jab user inko dekhta hai. to unko karne ki sochta hai. Jis se ki vah apne mobile me or jyada feature set kar sake. Jab ham jyada App install karte hai. To iska sabse bada nuksan yah hai. Ki jyada application install karne se aapka mobile slow ho jata hai. Koynki vah sabhi application aapke background service me chalti rahti hai. Jiski vajah se aapka mobile slow hota hai. Isliuye hamari salah hai. Ki Aap[ sirf vahi application install kare jo ki aapke liye bahut jyada jaruri hai.
creen Animation or Dynamic Wallpapers Off kar de
Apne Android mobile ki speed badhane or uski performance ko badhane ke liye aapko kuch apne mobile me change karne padege. Iske liye sabse pahle aap apne Developer option me chale jaiye vanha par aapko Screen animation name se kuch Tab dikhaye jayege aap unko disable kar dijiye.Un sabhi animation ko disable karne ke baad aapke mobile ki speed thodi badh jayegi or uske sath sath aap isme apne mobile par koi bhi dynamic wallpaper nahi lagaye kyonki jab koi aap dynamic wallpape lagate hai. To usko lagatar admit karne ki vajah se mobile slow ho jata hai. To asi cheej hai. Aap apne mobile me disable karke rakhe jis se aapka mobile fast chlega.
RAM Management ki Apps Apne mobile me install na kare
Play store par aapko asi bahut sari application mil jayegi jo ki RAM management karti hai. Ya Junk fail ko clean karti hai. Asi application aapko bilkul bhi apne mobile me install nahi karni hai. Kyonki yah aapke mobile ke performance badhane ki jagah usko or kam kar deti hai. Kyonki jab yah application shuru karte hai. To yah apni sari ki sari service background me open rakhti hai. Jaise ki application lock or screen cleaning shortcut yah bahut sari RAM kharch karte hai. Iske sath sath aapke buttery power bhi bahut jyada kharch hoti hai. To ham aapko salah dete hai. ki aap is tarah ki koi bhi application install na kare. Apne mobile ki Junk fail ko delete karne ke liye aap mai bhi malicious apps ka istemal kabhi na kare is se acha aap Manually asa kare jis se ki aapka mobile safe or fast hoga.
Apne Apps ki Cache Memory Delete kare
Android mobile slow hone ke karan us me istemal hone wali App ki Cache memory bhi hai. Jab application ki vajah se yah memory puri ho jati hai. To aapka mobile slow ho jata hai. Cache memory ek asi memory hoti hai. Jisme ki fail image store hoti hai. Jo ki application ke liye jaruri hoti hai. Jab vah start hota hai. To aap cache memory ko clear karke apne device ki speed badha sakte hai. kai baar jo application ham istemal nahi karte hai. Uski vajah se bhi hamare mobile ki cache memory full ho jati hai. To cache memory ko clean karne ke liye aap sabse pahle setting me chale jayege or uske baad storage par click kare. Storage me jane ke baad aapko Cache data ke name se aayega us par click karke aap cache data clear kar dijiye. Is se aapki memory clear ho jayegi or aapka device ki speed badh jayegi.
Storage khali rakhe
Jab aap ke phone or SD card ki memory full ho jati hai. To aapka mobile slow hona shuru ho jata hai. Yah bhi ek karan hai. Jiski vajah se hamara Android dhime chlne lagta hai. Iske liye aap jitne bhi aapke bina istemal ki jane wali fail hai. Unko ya to aap delete kar de ya unko drop box ya jaise koi bhi service par upload kar de Jab bhi aapko jarurt pade to aap us ko download kar le.
Widgets hata de
apne mobile ke screen ke ko acha banane ke liye Widgets ka use na kare kyonki yah mobile ki performance ko slow kar dete hai. Iske sath sath yah mobile ki RAM ka bhi bahut jyada istemal karte hai. Kyonki yah ek interval time par refresh hote hai. jiski vajah se unko bar bar RAM ka istemal karna padta hai. Or agar aap apne mobile me internet chalate hai. To iske sath aapka data bhi jyada kharch hoga. To aap apne mobile ko bina Widgetske istemal kare is se aapko mobile tej chlega.
Har roj mobile ko restart kare
Yah sabse badhiya tips hai. Agar aap apne Android mobile ko har roj subah subah restart karte hai. Uske baad aapka mobile pahle se tej chlane lagta hai. kyonki har roj apne mobile ko restart karne par aapki jo bina istemal ki jane wali application hai Vah off ho jati hai Or is tarah se vah aapke mobile ki RAM or aapke processor ka istemal nahi kar payege. Aapke mobile ki speed bhi badh jayegi.
Apne phone ke software ko update kare
smartphone company apne har ek mobile me kabhi na kabhi update deti rahti hai. Iska matlab yah hai. Ki vah apne android user ko jyada se jyada achi service dene ki kosis karti hai. Jis se ki aapka mobile slow na ho or achi tarah se kaam kar sake. Isliye jab bhi aap ke mobile ka update aata hai. To aap us ko sabse pahle update kar lijiye. Kyonki usme naye feature dale huye hote hai. Jo ki aapke mobile ki RAM ko kam istemal karege or aapke processor par bhi load kam dalege jis se ki aapke mobile ki speed badh jayegi.
Apne phone ko reset kare
Agar uper bataye gye koi bhi tarika kam nahi karta hai. To last me aap apne mobile ko reset kar lijiye jab aap apne mobile ko reset karte hai. To aapke device se sab kuch delete ho jata hai. Or uske baad aapko jitne bhi application chahiye usko apne jarurt ke hisab se install kare. Bina jaruri application koi bhi install na kare or sabhi ke sabhi update application install kare. Jis se aapke mobile slow nahi hoga. Or aapke mobile tej kam karega.
Bloatware hata de
Google ke dwara banaye gye android operating system me bahut hi choti choti application ka istemal kiya jata hai. Jis se ki mobile fast chlta hai. Lekin banane wali company Jaise ki Samsung ,Mi in company kuch application install kar deti hai. Jiski vajah se mobile Hang hona start ho jata hai. Ya slow ho jata hai. To agar aapko in sabhi application ka istemal nahi karna hai. To aap in sabhi ko remove kar dijiye. Inko remove karne ke liye ya to aap apne mobile ko root kar lijiye ya phir apne mobile ki setting me jakar application me chale jaiye Or vanha par All application me jakar jitne bhi application aap hata dijiye. Un sab par disable par click kar dijiye yanha par sabhi vahi application Off ho jayegi jo mobile banane wali company nr dali hai. Is tarike se aap apne mobile ki speed ko badha sakte hai.
Custom ROM Install kare
Aapke pass koi purana Android mobile hai. or aapke mobile ki company usme or jyada updates nahi de rahe hai. Jiski vajah se vah or jyada slow hota ja raha hai. To uski speed k0 badhane ke liye usme ek custom ROM install karne par aapko usme bahut sare naye function mi;l jayege. Lekin agar aapka phone naya hai. Or aap usme Custom ROM install karte hai. To isme aapke mobile ki Warranty khatm ho jayegi. Agar aapke mobile ki Warranty abhi bachi hui hai. To aap apne risk par hi custom rom install kare.
Yah kuch tarike jinse aap apne Android mobile ki speed ko badha sakte hai. Or iske sath sath agar aap apne mobile me custom rom install karte hai. To aap is se naye function bhi add kar sakte hai. Agar aapke mobile ki Warranty nahi hai. To aapko custom ROM install karne ka sujav dete hai. Kyonki yah aapke mobile ki ROM ka kam hissa lega or aapke mobile ki speed ko bhi badha dega.
Is Post Me Aapko android phone ko fast kaise kare mobile slow chale to kya kare phone fast kaise kare mobile ka speed kaise badhaye android mobile ko fast kaise kare internet ki speed fast karne ka tarika mobile internet speed kaise badhaye mobile internet ki speed fast karin Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.