Aapka Gmail Message Padha Ya Nahi Kaise Pata Kare
Kai baar aisa hota hai. Ki Jab Hum Kisi Ko mail bhejte hai. To vah send nahi ho pati. Or Hame uska jawab nahi mil pata hai. Jiski wajah se Hame bahut jyada dikkat ho sakti hai. Agar maan lo aapkne koi urgent mail karna hai. Or aapko yah Pata Na Lage ki aapka Mail aage phuncha hai. Ya nahi ya Apne Aage Jisko bheja hai. Usne dekha hai. Ya nahi To aap yah pata nahi laga Payenge. Ya ho sakta hai ki aapko us mail replay na aaye. To uske liye ham aapko is article me batayege ki aap kaise apne bheje huye Email ko check kar sakte hai. Ki aapke Email aage puncha gaya hai. Ya nahi or unhone open kar ke dekh liya ya nahi. Iske bare me aapko aaj ham is article me batayrgr.
Google ne iska ek solution nikala hai. Jis ke baare me hum aapko is article me bata rahe hai. Pahle hame Yah pata nahi lag pata tha. Ki aapka bheja huaa mail kisi ne padha hai. Ya nahi. Lekin aagar maan lo aap kisi ko mail bhej rahe hai. Or aapka Email ID galat ho gaya hai. To google usko ek ya do bar try karke Wapas aapko written ek mail karta hai. Ki aap ke dwara bheja gaya email id thik nahi hai. Or aap ek bar check karke dubara mail forward kijiye. Is parkar google apne Gmail ki service me nay nay change karta rahta hai. Jo ki user ko jyada se jyada Concavity dene ke liye hai.
Gmail setting Kaise Kare
- Sabse phale aapko google Chrome browser me mailtrack extension install karna haga.
- Iske liye aap google chorme ke setting me chale jaiye or vanha par aapko extension name se ek Tab dikhegi.
- Us par click kar dijiye. Us par click karne ke bad aap Get more Extension par click kijiye or aapke samne ek naya page khul jayega. Jisme ki bahut sare extension dikhaye gya hoge.

- Vanha par aap ExtensionMailtrack for Gmail & Inbox likh kar search kar sakte hai. ExtensionMailtrack for Gmail & Inbox aane ke bad sabse pahle aapko apne Google ID se sign in karna hoga. Jo ID se aap mail bhejna chahte hai. Or check karna chahte hai.Aapko vah ID yanha par dalni hai.
- Uske baad aapke pass ek naya TAB khul jayega. Jisme Activate mailtrack par click karna hai. Activate hone ke baad yah Application aapke Google ID ko connect karne ke liye pucha jayega to aap usko Allow par click kar dijiye.
- Click karne ke baad aapka Gmail account par mailtrack par Activate ho jayega.
- Ab aap sidhe apne Gmail account ko open kar lijiye.
- Account ko open karne ke baad aapke pass lifttaraf inbox or send item or draft ke kuch option dikhaye gye hoge.
- Aap send Item par click kar lijiye.
- Send item par click karne ke baad jab aap kisi ka mail dekhe to aapke samne jaise whats App me tik ka nisan dikhye jate hai. Ham vahi nisan aapko un mail ke samne dikhya jayega jo aapne bheje hai. To is se aap confirm kar payege ki aap ka mail aage bheja ja chuka hai. Ya nahi or aage bheje huye mail ko kisi ne padha hai. Ya nahi.
To is tarike se aap kisi bhi Email ID par bheje huye mail ko jan sakte hai. Iske alawa bhi do extension tool or hai. Jinka name right inbox or business mail hai. Yah bhi mailtrack ki tarah hi kaam karti hai. Aap chahe to inka bhi istemal kar sakte hai.
Is Post Me Aapko how to read gmail inbox how to read emails on gmail app how to open mail in gmail account i want to read my emails how do i open my gmail inbox gmail inbox unread messages how to read gmail inbox in android read gmail messages Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.