Blogger Ya WordPress Me Se Kon Sa Best Hai

Blogger Ya WordPress Me Se Kon Sa Best Hai

Jab bhi aap koi website banana chahte hai. To aapke Mind me ye sawal jarurt aate hai. Ek to blogger or dusra WordPress. Lekin Aaj un me se konsa istemal Kare. Or kon sa select Kare. Yah bahut hi bada Sawal hai. Jo lag Bag  logo ke mind me Aata Hai. To aaj aapke is confusion Yahan Dur karne ke liye is article me likh raha hu ki aap ko konsa platform istemal karna chahiye. Jab aapko website bana rahe hai.  Or agar aap apni website Se Ja Apne blogger se kamai  karna chahte hai. To aap ke liye konsa platform thik hai. Or aap kaun se platform website Banaye. Or  kon se me aap Jyada editing Karke apni website ko acche se achha bana sakte hai. To Is Tarah Ke sawalo ke sawal ke jawab Aaj is article me aap ko Milenge.

Price

Pehle To Hum baat karte hai. Ki Jab Bhi Hum Koi website banate hai. Yah Jarur sochte Hai. Ki ek website banane me kitna kharch Aata Hai.Agar aap blogger ki baat kare. To is par website banana aapke liye aaoke liye bilkul free hai. Isme aapko koi bhi paisa nahi dena Padega. Or Lekin agar aap ko koi Accha domain Kharidna chahte hai.  To Uske paise aap ko Jarur dene padenge. Vah aap ko dono Me Hi dene hoge. Chahe aap blogger par website bana rahe ho ya phir wordpress par website bana rahe ho. Dusri Taraf wordpress open source software Hai. Jis Ke Liye aapko ek hosting ki jarurat padti hai. Hosting ke liye Aapko Pehle paise dene Hote Hai. Jis Se aap apna Sara data us par save Rakh sakte hai.

Aasan

Agar aapko computer ki Jyada knowledge Nahi hai. To aap blogger par website Banaye. Mai aapko Yahan sujaw  Dunga blogger website banane ka. Agar aapko computer ki knowledge nahi hai. Aapko Koi technical knowledge nahi hai. To blogger se apni website banaye. Or jab aap ko achi knowledge Ho Jaaye to aap apni blogger se wordpress website ko transfer kar sakte hai. Kyunki blogger par website bahut ki Aasan Hai. Iske simple se option hai.

Aapko Jyada kuch edit Karne Ki Jarurt nahi Hai. Or aap aasani se website bana sakte hai. Or us par Apna content upload kar sakte hai. Agar Apke Pas computer ki knowledge hai. Or aap thoda bahut Jante Hai. Ki website kaise banti hai. Or Apko hosting ki jankari hai. Ki wordpress me website Kaise Lagani chahiye.To is tarah ki website Aap wordpress par bana sakte hai. Simple basa me kahe To aapko wordpress par agar aap website banate hai. To aapko kai tarah ke error ka samna karna pad sakta hai.

Features Kiska Jyada Hai.

Agar aapko Koi content apni website par dalna hai. To blogger par content dalna bahut Aasaan hai. Agar aapko Apne content me bahut Sare feature add karne hai. To aapko wordpress ka istemal karna hoga. Jisme aap bahut Sare feature add kar sakte hai. Or isme bahut Sare plugin Laga kar aap Aisa kar sakte hai. Or is tarah ke feature aapko blogger par nahi Milenge.

SEO

Agar SEO yani ki search engine Optimization ki baat kare. To blogger or wordpress ke Dono Ke SEO barabar hai. Inme  koi Jyada difference nahi hai. Agar aap yah sochte hai. Ki wordpress website Banane se aap ki jaldi search me Aayegi. To Aisa kuch nahi hai. Bah aap ke liye dataya aapke content par depend karti hai. Ki aap Kis Tarah ka content istemal kar rahe hai. Or Kis Tarah Ki post of Dal rahe hai.

Kon Si Security Jyada Hai.

Agar aap Kisi website ki security ki baat kare to duniya me Aisi Koi website nahi hai. Jo ki 100% secure Ho.  Kai Bar to Jo government ki website hai. Wo bhi hack Ho Jati Hai. Lekin yah Baat Jarur hai. Ki konse platform par website Banane se aap ki website Dusre platform Se Jyada secure ho. To yah Hum Pehle Aap Ko Thoda Bata Dete Hai. Ki jo aap blogger par website banate hai.Vah aapke Gmail ID se judi hoti hai. Jis Se aap baad me bolunga istemal kar sakte hai.  Lekin wordpress Me Hame Bahut Si setting Karni hoti hai.

Agar usme thodi si kharabi hui to  aap ki website hack ho sakti hai. Or  hacker ke liye thoda Aasan Ho Jata Hai. Kisi bhi website ko hack karna agar aap apni website ki security badhna chahte hai. To is tarah ke plugin bhi istemal kar sakte hai. Or agar aap blogger ka istemal kar rahe hai. To jo Email ID ko kisi ke sath share na kare. Agar aapko koi Email ID istemal karni hai. To aap koi Dusri ID bana sakte hai. Ya dusri Email ID par bloggerki website bana sakte hai. To is tarike se aap apne blogger or wordpress dono ke security badha sakte hai.

Design

Agar aap koi High Quality wali website banana chahte hai. To mai aapko yanha par wordpress ka sujaw duga. Kyonki is par aap bahut sare Templates laga sakte hai. Bahut sare plugin laga sakte hai. Or bahut sare ase badlav kar sakte hai. Jo ki blogger par Available nahi hai. Blogger ke jitne bhi design hai. Vah un par aap or jyada plusin nahi laga sakte hai. Na hi koi jyada editing kar sakte hai. Toagar aap koi high quality wali website banana chahte hai. To aap sirf wordpress ko hi istemal kare. WordPress ko ham apne hisab se bahut jyada Customize ya edit kar sakte hai.

Yah kuch difference hai. blogger or wordpress ke baare me To  Agar aapko website banana hai. To aap apne blogger ka istemal kar sakte hai. Or  Agar aapko lagta hai. Ki aap ko kuch jyada picture chahiye to aap apni website ko thik thak search me aane Ke Baad  blog se wordpress par transfer kar sakte hai. Or iska tarika bahut hi aasan hai. Iske liye hamne ek post likhi thi. Aap usko dekh sakte hai. Agar aap pahle koi blogger kar rahe hai.

Is Post Me Aapkoblogger login google account blogger blogs blogger app blogger websites blogger search blogger meaning blogger vs wordpress blogger templates  Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top