Gupt Agent Jasus Banane Ke Liye Kya Kare

Gupt Agent Jasus Banane Ke Liye Kya Kare

Secret Agent hamare aas pass hi rahte hai. Jaise kai logo ne Agency me kaam karte hai, Kuch log Corporate agency me kaam karte hai. Kuch private Organization isme bhi kaam karte hai. Or sari information call karke apni ek report char karke uske bare me apne Department ko batate hai. Is tarah ke kaam karne ke liye aapke pass ache Skills honi chahiye to aap kaise ek secret agent ban sakte hai. Iske bare me thodi si baat karte hai.

Jasus Kaushal Banaye

Charismatic Rahe:- James Bond ek mahan secret agent nahi balki vah sabse majbut, chupchap ya chatur tha. Or usne kya or kitna bade kaam ko anjam diya hai. Iska vah apne face se pata bhi nahi lagne dete the. Vah khud ko sthiti ke anukul dhalne ki Ability  rakhta tha. Ek mahan Agent ko Strangers ko attract karne me capable hona chahiye. Or jo aap chahte hai. Unse vah kaam karwane ke liye unka upyog karne ke control kar sake. Aap asa karne ke liye kisi anjaan aadmi se baate kar sakte hai. Us se phone par chat kar sakte hai. unka aapna Character asa dikhaye ki aap bahut hi Cheerful aadmi hai. Or unke Pride ki baate hai. Unse bahut badh- chadkar baate kijiyr.

Alag Tarah Ke Kaam Ke Sikhe :- Iske liye aap kai tarah ke kaam sikhe or unme Greatness hasil kare. Mil ke worker ke sath kaam kare wo kaise rahte hai. Kis tarah ka khana khate hai. Unka life style kaisa hai; Iske Alawa kisi singer ya kisi mahan hasti se bhi mile or iske life style ke baare me sikhe ki wo kya karte hai. Is parkar se aap apne aapko kisi bhi character me dhalne ke kabil ho jaoge.

Juth Pachanna Or Juth Bolna Sikhe:- Juth bolna koi muskil kaam nahi hai. Lekin kisi ko us juth par yakin dilana thada muskil hai.Iske sath sath aap dusro ke juth ko bhi Catch ki kosis bh ikare. Agar aap juth bolna siukh jate hai. To aap ko  juth catch karne me jyada dikkt nahi hogi. Aap kai logo par Experiment kar sakte hai. Ki jab vah juth bolte hai. To unke Expression kaisa hai. Ya vah hatho me kaise movement rakhte hai. Ya we bar bar sawal to nahi puch rahe hai. Ya vah kisi ek word ko bar bar repeat kar  rahe hai. To is tarake se aap kisi ko check kar sakte hai. Ki vah juth to nahi bol rahe hai.

Shareerik Roop Se Fit Rahe :- Agent banne ke liye shareerik roop se fit hone chahiye . Aapme Athletics performance honi chahiye. TO jarurt padne par aap iska istemal kare or kisi bhi duvidha se nikal sake. Iske sath sath aapko kisi  se mukabla karne ke liye tayar rahna chahiye. Aapko apne hatho se apne pairo ke movement achi tarah se aane chahiye. Taki apne Competitor ko ladai me lose kar sake. Yah bahut jaruri hai. Ek secret agent banne ke liye kyonki unke samne asi Challenges aati rahti hai. Jinka samna karna bahut jaruri hai. Chahe vah kisi tarah se bachkar ya unse ladkar iska samna karna pda.

Kai Tarah Ki Language :-  Agar aap secret Agent banna chahte hai. To aapko kai tarah ki language aani chahiye. Iske liye aap alag – alag jagah par visit karke unki bate sikh sakte hai. Ya phir aap koi Class join bhi kai tarah ki language sikh sakte hai. Agar aapko secret Agent banna hai. To aapko bahut jaruri pahlu hai. Ki aap ko alag alag language aani chahiye kyonki aapko kisi bhi mission par kanhi bhi bheja ja sakta hai.

Lip Reading Sikhe :- Agar aap secret agent banna chahte hai, To aapko kisi ke bhi lips ke movement se vah kya bol raha hai. Iska pata hona chahiye. Lip Reading sikhne ke liye aap koi bhi ghar par DVD player me movie play kar ke dekh sakte hai. Or iske sath aap unke lips ke movement par dhyan rakhe ki vah kya bol rahe hai. Iske sath aap ki Subtitle bhi On kar sakte hai. Jis se ki aapko lagta rhega ki kon se word par lips ki movement kaisi ho rahi hai.

Intelligence Organization Se Jude

Advance Degree:- Secret agent banne ke liye aapke pass Advance degree honi chahiye. Chahe vah business me ho ya foreign Language ya Law and order par aapne Advance degree ko ho to yah sabse jaruri hai. Agar aapke pass Advance dekhni hai. To kam se kam aapke Bachelor Degree honi chahiye kyonki Bachelor Degree ke bina bhi koi secret agent nahi ban sakta hai.

Application:- Jab bhi koi deference  Academy ya phir Intelligence Academy ka koi Application jari hota hai. To aap us application ko bhre or usme bataye huye Exam ko clear kare. Uske baad me aap secret agent ban sakte hai. Aapka koi Criminal data nahi hona chahiye. Kyonki jo log secret agent banna chahte hai, Unke liye yah bahut jaruri hai. Ki unhone koi Crime na kiya ho.

Top 5 Intelligence Organization

  1. Research and Analysis Wing
  2. Intelligence Bureau
  3. Central Bureau of Investigation
  4. Inter-Services Intelligence
  5. National Technical Research Organisation

To is tarike se aap kisi bhi secret agent  ke liye Apply kar sakte hai. Or agar aapka Exam or aap ke jitne bhi Task hail Agar complete ho jate hai. To aap ek secret agent ban jate hai. Lekin is se pahle kuch Training di jaati hai. Ki aapko kya karna hai. Ya kya Nahi karna hai. Iske bare me bhi aapko 1 ya 2 saal tak Training di jati hai. Jaisa ki dusre Defense Academy me hota hai. Jab bhi kisi ka Selection hota hai. To unko 1 ya 2 saal tak Training di jati hai. Ki unko kaise weapons chalana hai. Ya kisi se ladna hai. Or kon se situation me unko kya karna hai. To is  parkar ki Training di jati hai. Iske bare me agar aapko kuch or janna hai, To niche aap comment box me likh sakte hai.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top