Photoshop Se Photo Ka Color Badiya Kaise Banaye

Photoshop Se Photo ka Color Badiya Kaise Banaye 

Jaisa ki Aap Sab jante hai Photoshop photo editing ka bahut hi badiya software hai , Jis Me Bahut ki alag alag tarh se photo ki editing kar sakte hai, Photo manipulation bhi bahut jyada ki jata hai , Lekin Aaj Hum Baat karenge Color Fixing Kaise kar Sakte hai .Agar Hum Chahe to kisi bhi photo ke color Ko Bilkul Badal Sakte hai , ya Photo me Color Ko Sahi Karke use badiya bana Sakte hai .

Photo Ke Color Ko badiya banane ke Liye photoshop me bahut sare option hai . Sabhi photo ke color ek tarike se badiya nahi Kiye ja sakte hai. Is liye Main Aapko Photoshop ke color editing k Sabhi option ke bare me bataunga . Aur jo option aapki photo ke liye sahi lage uska Istemall karke Aap Apni photo ko badhiya bana sakte hai .

Photoshop Se Photo Ka Color Badiya Kaise Banaye

Image Ke Menu me Aapko 3 Auto Ke Option Dikhenge Jis se Aap Color ,Contrast Aur tone Ko Set kar sakte hai,Lekin Ye Sabhi photo par ache se kaam nahi karte hai .Uske bad Adjustment me Aapko Pass bahut Sare option hai photo ko Badiya banane ke Liye

  1. Brightness/Contrast Se Photo Ki Light Aur Color ko Set kar sakte hai
  2. Levels me Aap Photo ke Color Ache tarh Se Fix kar Sakte hai Restore kar sakte hai ,Isme Aapko RGB Ke Color Ki Alag Se Setting ka Option milta hai Jiski madad Se Aap Aashani Se Color Fix kar sakte hai .
  3. Curves Ka Kaam Bhi Levels ke jaise Hota hai , Isme bhi Aap RGB Ke Color Alag Se Setting Ke option Ke Sath milte hai
  4. Expose  JAb Koi Photo jyada Hi Dark Ho TO Usme Lighting Lane K Liye Expose effect Lagaya jata Hai .
  5. Vibrance Aapke Photo ke Color Ko naturally Jyada Karta , Jo Aapki photo ke Color Use Aur Jyada Karta hai
  6. Hue/Saturation Ye Effect Aapki photo me jab bahut Jyada Color Ki Jrurt Ho tab istemal Kiya Jta  Hai , ye Bhi Color Fixing Ka Acha Option hai
  7. Shadows/Highlights Ye option bhi Color Fixing me Bahut madad karta i , kai baar Hamari photo kanhi Se Jyada Light Hoti hai kanhi Se jyada Dark , TO Agar ham Dark ko Dikhane Ki kosis me Light Jyada karenge To Jo Light Vala Hisa hai Vo jyada Light Ho jayega ,To iske Liye Is option Ka istemll Kiya Jata hai .

Ye sabhi option Color Editing ke Liye istemall hote hai , Lekin Agar Aapne Ek baar effect Aply kar Diya TO Dubara Use Aap Edit nahi kar sakte hai . iske Liye Aapke pass Ek Acha option ye Hai ki Aap in Effects ko layer Section Me Se istemall kare.

Layer Selection Me Se Ye Effect Apply karne Ke baad bhi Aapiski Setting kar Sakte hai .

Is Post me Aapko how to change black and white photo to colour in photoshop 7 how to change background in photoshop 7.0 step by step in hindi how to change photo background in photoshop 7.0 pdf photo ka background change karne wala app Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top