Paypal Kya Hai Paypal Account Kaise Banaye
Agar aap online par koi Kaam ya business Karte Hai. Uske liye aap ko Apne Bank me online payment paane ke liye Kisi Na Kisi Tarah Gataway Ki jarurt Hoti Hai. Hum India me paisa kar pa rahe hai. To Hame kisi tarh ke Hetaway jarurat Nahi Hai. Hum sidhe Apne account me paise pa sakte hai. Lekin dusri country se paise apne account me transfer karvone ki to hame bich me kisi Third party Gateway ki jarurt padti hai. Jiski madad se ham vanha ki currency ko Apne account me sidhe pa sakte hai. Lekin usse Pehle vah currency kisi Third Party Gateway ke paas Jayegi 0r wahan se wo Hamari currency me badlegi phir Hamare Bank ke andar Aayegi. To Third Party Gateway kuch Commission bhi leta hai. Us transaction ke upar or PayPal bhi wahi kaam karta hai.
PayPal website par ham account banakar apne bank account ko uske sath jod sakte hai. Or apne ATM ya credit card ko bhi PayPal Account me jo sakte hai. Jis se ki ham Agar online koi cheej kharidne bhi chahe to sidhe apne PayPal account se kharid sakte hai. HAme apne card ki detail dene ki bhi jarurt nahi padegi ham apne PayPal account ki madad se or Payment kar sakte hai. Or jab kisi se hamare account me paise mangvate hai. Tab bhi ham apni PayPal ki Id dene jis se ki hamare bank ki jo detail hai. Vah kisi ko bhi dikhane ki ya batane ki jarurt nahi hogi.To aaj ham is post me PayPal ke bare me puri jankari dene wale hai. Kaise aap is par account bana sakte hai. Or kaise aapna bank Account uske sath me jod sakte hai.
Paypal Account Banane Ke Liye Kya Chahiye
1. Bank Account : Jis bank me aapka account hai. Aapko us bank ke account ki jarurat padegi. Kyunki PayPal Me Jo paise Aayenge wo aapke Bank ke account me Jayenge. To aapke paas ek bank account hona chahiye.
2. PAN Card : Paypal me account banane ke liye aapke paas PAN card ka bhi Hona jaruri hai. Lekin ek baat par Dhyan De aapko us hi PAN card ka istemal karna hai. Jo aapke bank account ke sath attach hai.
3. Email Id : Aapke pass ek Email ID ka bhi hone ki jarurt hai. PayPal me Email ID aapka PayPal account number ka kaam karta hai.
Paypal aap apna account bilkul free me bana sakte hai. Agar aapko online payment karne hai. Or woy bhi PayPal Se karni hai.To aap apna debit card or credit card Apne PayPal account me add kar sakte hai. Or PayPal account ki madad se aap kisi bhi dusre PayPal account me paise bhej sakte hai. Or uske liye dusro ke bank details ki jarurt nahi sirf aapko uski Email ID chahiye.
Paypal Account Kaise Banaye
Sabse pahle yanha par click kare” Paypal Sign UP ” Ab agale page par aapko 2 option milege Janha aapko Ek select karna hai. Individual account Option uske liye hai. JO apne personal istemal ke liye PayPal ka istemal karna chahta hai. Or Business account Company ke liye Jiski bahut jyada Transaction Hoti ho.
.
Kisi bhi ek option ko select kare or Continue par click kare Ab aapke samne ek form aaya hoga. Usme apna name or Email Address likh kar Continue par click kare.
Ab phir se aapke samne ek or form aayega. Jisme aapko apni personal detail bharni hai. Or ye sabhi detail bahut hi Safety ke sath bhare koi bhi galti na kare. Phir “Agree ” ko select kare “Agree and Create Acount ” par click kare.
Iske baad me aapse aapka debit ya credit card Add karne ke liye option aayega vanha”I’ll link my card later “par click kare.
Ab aapka PayPal account ban gaya hai. Lekin ab aap apni Email Id open kare Vanha aapko ek “confirmation ” Email mileji uame “confirmation” link hoga us par click karke apna account verify kare. Or apne account me Log in kare yanah aapse ” Security Questions” pucha jayega. Use sahi tarah se bhare. Abhi sirf aapka account bana hai. Lekin ye istemal karne ke liye Verify karwana padega.
Paypal Account Verify Kaise Kare
Ab bas aapko 6-7 stepskarne hai. Uske baad aap ka PayPal Account 100% shuru ho jayega.
1. Add Your PAN Card:
Aapka PayPal Account name or pan card ek jaisa hona chahiye. Agar aapki age kam hai. Or aapke pass pan card nahi hai. To aap apne Ghar me se kisi ka bhi Paypal account bana sakte hai. Jiake pass Pan card ho.
2. Confirm Mobile Number:
Mobile number verify karna bahut aasan hai. Aap jaise hi PayPal me apna phone number Add karoge to aapko us number par ek OTp password milega. Us se aap mobile number verify kar sakte ho.
3. Confirm Email Address:
Ye to aapne shuru me hi kar diya jab apne “confirmation” mail ko open karke us”confirmation” link se log in kiya tha.
4. Link Your Bank Account :
Is steps ko pura hone me 2-3 din lagate hai. Kyunki PayPal verification ke liye aapke bank account me 2 small deposits bhejega jo ki aapke account aane me kam se kam 24 ghante lag jate hai. Uske baad aapko 2 transaction PayPal account me bharkar apna bank account verify karwa sakte hai.
Iske liye aap PayPal Account ke front page me diye gye Add bank account par click kare ya Uper Task board par ja kar Add bank account ke samane start pat click kare.
- Sabse pahle apna name bhare jo name PAN Card me hai.
- Phir apna bank ka account number bhare oe dubara bhi apna bank number bhre.
- IFSC ko select kare.
- Phir apni bank ki passbook par aapke bank ka IFSC code milega wo bhre confirm par click kare.
- Phir Review par click kare.
Iske baad Paypal Aapke bank account me 2 small deposits bhejega jo ki aapke account aane me kam se kam 24 Ghante lag jate hai. Uske baad aapko wo 2 Transaction PayPal account par me bharkar apna bank account verify karwa sakte hai. Apna account verify hote hi Aap apne PayPal account se transaction shuru kar sakte hai.
5. Link Your Credit Card or Debit Card :
Agar aap apne PayPal account se online payment karna chahte hai. To apna credit ya debit card PayPal account me card add kare. Lekin PayPal har ek bank ka card Accept nahi karta. Niche aapko kuch bank ke name diye gye hai.Jo Accept karta hai. Or jo nahi karta agar in me se aapke pass kisi bank ka card hai. Or wo PayPal accept karta hai. To aap bhi apna card kar sakte hai.
| Bank Ka Name | Debit Card | Credit Card | ||
| PayPal | Google Wallet | PayPal | Google Wallet | |
| Kotak Mahindra Bank | Yes | Yes | Yes | Yes |
| Indian Bank Axis Bank | Yes | Yes | Yes | Yes |
| Axis Bank | Yes | Yes | Yes | Yes |
| HDFC Bank | Yes | Yes | Yes | Yes |
| ICICI Bank | Yes | Yes | Yes | Yes |
| South Indian Bank | Yes | Yes | Yes | Yes |
| Union Bank DG Personal Wallet |
No | No | N/A | N/A |
| Bank of baroda | No | No | Yes | Yes |
| Indian Overseas Bank | Yes | Yes | Yes | Yes |
| State Bank of India
Union Bank of India (UBI) Karur Vysya Bank Vijaya Bank Punjab National Bank Oriental Bank of India Commerce (OBC) |
No | No | No | No |
Is Post me Aapko paypal par account kaise banaye payza in hindi what is payza account in hindi credit card kaise banaye paypal meaning in english payza meaning in hindi how to create paypal account in india in hindi Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.
Sir meri age abhi kam so papa ke Nam se banana chahta hu BT papa ka debit card nhi so account no. Se account bana sakte h sir plz. Reply
Aap Bina Debit card bhi account bana sakte hai
I have no pan card .can i make account on paypal. How
aapke ghar me jiska pan card hai uske naam se account bana sakte hai
Hello
sir kya bank acount number se PayPal account bna sakte h please reply sir
email se account bana kar ani bank details bharo