Photoshop Me 3d Pop up Photo Kaise Banaye

Photoshop Me 3d Pop up Photo Kaise Banaye

Photoshope me esi photo banana bahut hi ashan hai , photoshop bahut hi badiya photo editing ka software hai . jisme ashani se photo edit kar sakte hai . Lekin Uske Liye aapko pahle practise karne Ki jarurt hai kyunki jitni badiya photo aap banana Chahte ho ya sabse alag photo banana Chahte hoto uske liye Jyada se jyada practise kare .

Aaj main Aapko baataunga ki kaise Aap 3d Pop photo bana sakte hai asi photome apko koi bhi ek object esa lagega ki vo photo se bahar hai 3d Pop editing karne se pahle aapko bata du iske liye aapko photo ki cutting ache se aani chahiye . Kyunki jitni badiya cutting ap karoge utni hi clear editing hogi . To Chaliye Dekhiye Kaise Pop up 3d Photo banegi .

Photoshop Me 3d Pop up Photo Kaise Banaye

  •  Photoshop Khole Or Keyboard “Ctrl+O” Dabae ya File Ke Option me jake Open par Click kare
  • Photo select Karke photo le le
  • Ab Layer ke Section Me Is Layer ko Select Kare
  • Ab Marquee Tool Select kare
  • Jitna Pop Up Banana Chahte Utna Select Karke “CTRL + J” Se Layer ki Copy karle

 

  1. Ab Sabse niche Wali Layer Ko Par Click karke , ek new Layer banaye is par Hum ek Sirf Outiline wala Rectangular  Banayenge.
  1. Select Sabse Niche Wali Layer Select kare
  2. Layer Section Se New Layer banye
  3. Marquee Tool Se New Layer Par Rectangular Banaye
  4. Edit Option Par Click Karke “Stroke” Par Click kare

Iske baad Ek pop Window open ho jayegi . vanha Width Bhare or Color Apne Hisab se bhare Or Ok par Click kar De . Apki New layer par Outline Ban jayegi

  1. Jis layer par Rectangular Banaya hai use Select kare
  2. Ab “Magic Wand Tool” Par Click kare
  3. Ab New Layer Par Rectangular se bahar click kare ,ye rectangul e bahar ke area ko select karega
  4. Ab Gradient tool Par Click karke Selected Area Me Click Kar Rang Bhare

 

Is Post me Aapko how to make pop out pictures 3d pop up effect in photoshop how to make an image look 3d in photoshop 3d pop out pictures how to make your picture look 3d how to make a picture 3d in photoshop Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.

0 thoughts on “Photoshop Me 3d Pop up Photo Kaise Banaye”

  1. heloo sir app ne bahut hi achhi post ki sar mai apka abhari rahuga .

    Sir mujhe coral draw me shadi card ka maiter kaise taiyar karte hai sikhana hai sir plz help me.

    1. Hindi Gyan Book

      vo matter nahi hota .vo design hai ,aur design ki pratice aapko karni kadegi.. ham sirf aapko ye bata sakte hai ki aap konsa tool kaise istemal kar sakte hai.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top