Photoshop Me Filter Menu Ka Istemal Kaise Kare

Photoshop Me Filter Menu Ka Istemal Kaise Kare

Photoshop me photo editing ke bahut sare tool hai. Jo ki photo ko or badiya banane ke kaam aate hai. Ya use badiya tarah se edit karne ke kaam aate hai. Lekin har tool ka apna alag kaam hota hai. Asa hi tool hai. Filter  ye koi tool nahi ye ek Effect ka group hai. Janha par aapko bahut sare effect milte hai.

Photoshop me filter menu me hame bahut sare milte hai. Jiski madadt se ham photo ko or badiya bana sakte hai. Jaise sabse jyada istemal hone wala BLUR ka option hai. Lekin Blur me bhi aage bahut type hai. Ase hi Motion Blur kisi bhi cheej par Motion Blur Effects lagne se wo ase lagegi ki wo Motion me hai. Or bhi bahut sare effect hai. Chaliye iske or upyog ache se jan lete hai.

Convert to Smart Filter

Agar aap nahi jante to mai aapko bata du ki photoshop Pixel best software ha. Jisme sari editing pixel par depend karti hai. TO agar aapki photo quality kam hai. TO uske pixel bhi kam hai. Agar aap ki photo ki quality achi chahte hai. TO uski pixel jyada se honi chahiye. Jitne jyada pixel honge Utni quality achi hogi to jab ham photo ki editing karte hai. Jab usme agar ham koi dusri photo dalte hai. Or uska size ham ek bar kam kar dete hai. Or agar uska size ham dubara banate hai. To uski quality kam ho jati hai. To isi cheej ko rokne ke liye pahle ham us photo ko smart object bana dege taki vah photo jitni bar choti ki jaye ya jitni baar badi ki jaye. Uski quality vaisi ki vaisi rahe.

Filter Gallery

Photo me photo ki editing karte  time ham chahte hai. Ki usme kuch na kuch alag ho or sabse acha ho isliye ham uske andar kuch na kuch alag karne ke liye usme bahut sari editing karte rahte hai. Lekin kuch is time ase hote hai. Jo ham uske andar nahi bana pate hai. TO uske liye ham filter effect ka istemal karte hai. Or iske andar aap ko bahut sare Effect milte hai. Jis se ki aap apni photo ko ek alag luck de sakte hai.

Jaisa ki aap photo me dekh sakte hai. Filter window me aapko 3 Tab milti hai. Sabse pahle aapko apni photo ka Preview dikhai deta hai. Uske bad me filter deti hai. Or phir apply ka option or setting ka option dikhai deta hai. To aap bich wali Tab me se koi bhi effect select karge or right side wali type  me se karege apni jarurt ke hisab se setting kare or uper OK par click karke effect ko apply kare.

Adaptive Wide Angle

Kai bar hamari photo me koi object ajib sa lagne lagta hai. Kyonki uska dekhne ka angle alag hota hai. Ya photo khiche ka jo hai. Na le vah alag hota hai. Jiske karan vah object ko ajib dikhne lagta hai. To kisi object ko sahi dikhane ke liye aap is option ka istemal karege is option ke madadt se aap kisi object ko halka sa andar  ya halka sa bahar ki taraf ubhra huaa dikha sakte hai.

Camera RAM Filter

Agar aap lite room software ka istemal karte hai. To aapko is option ke bare me batane ki jarurt nahi hai. Kyonki lite room ke andar yah option kaam karta hai. Basically pura lite room hi isi option ke uper bana hai. Or Photoshop ke andar ye option camera filter ke name se milta hai. Is ke uper click karte hi aap ko alag window mil jati hai. Or uske andar aap apne photo ki colour ki editing bade hi aaram se or bahut hi achi tarike se kar sakte hai.

Jaisa ki aap uper photo me dekh sakte hai. Yah camera filter hai. Or isme aapko right side me color editing ke option milte hai. Lekin agar aap dhyan se dekha to yah section 3 hisso me banta gaya hai. Pahle bhag me hai.  white Balance or dusre bhag me Auto Default jo ki sirf or sirf lite ko control karega. Or uske bad me hai. Color editing ke liye.

White balance me aapko wo sab milte hai. Temperature or Tint in dono option ke istemal se aap puri photo ka color hai. Vah badal sakte hai. Jaise ki aap dekh sakte hai. Isme aapko Blue yellow green or pink color dikhi de yaha hai. To jis taraf bhi aap is point ko karoge vahi color ke andar jyada ho jayega. Uske baad me hai. Lite ko control karne ke option jaisi ki Exposure, Contrast,  Highlights , Shadow  , White or Black agar aapki photo ke andar bahut hi jyada lite hai. Jis se ki kuch area ko bilkul bhi dikhi nahi de raha hai. Ya photo jyada dark hai. To aap set ho ko badhayege. To is tarah aap photo me jyada lite or jyada dark hai. To aap set kar sakte hai.

Lens Correction

Is option ki bahut se aap photo ko bahut jyada ubhara huaa ya andar ki taraf dikha sakte hai. Agar aapko photo ka koi sa hissa uper taraf huaa dikhana hai. Ya koi sa bilkul andar ki taraf dikhana hai. To aap is option ka istemal kar sakte hai.

Liquify

Is tool ka istemal bahut ke menu effect hi Funny hai. Is tool ka istemal karke aap simple photo ko Cartoon bana sakte hai. Kya aapko kisi photo ko ajib sa ya Cartoon ke jaisa dikhana hai. To iska aap istemal kar sakte hai. Agar maan lo aap ko kisi mote aadmi ko patla dikhana hai. TO is tool ka istemal aap kar sakte hai. Ya kisi patle aadmi ko mota dikhana hai. To abhi is tool ka istemal karke aap badi hi aasani se kar sakte hai. Is tool ka istemal karke dekhoge to aapko yah ache se samaj me  aayega .

Yah to the filter me menu effect jisne aap photo ko badal sakte hai. Edit kar sakte hai. Use sahi bana sakte hai. Ya bigad sakte hai. Iske baad me hai. Niche jo dusre effect maan lijiye aapko photo bahut Dim karna hai. Ya photo ke andar noise banana hai. To is tsrsh ke effect aapko niche diye gaye hai.

3D, Blur, Blur,  Gallery,  Distort,  Noise Pixelate,  Render,  Sharpen,  Stylize,  Video, Other.

In sabhi effect ka aap istemal karke dekhoge tabhi yah aapko jyada samaj me aayege inme se sabse jyada istemal hone wala ek color ka hai. Jisme ki ham photo ko Dim bana sakte hai. Ya photo bhi kisi ek hisse ko find bana sakte hai.

Is Post me Aapko Searches related to Photoshop Me Filter what are filters in photoshop filter gallery photoshop types of filters in photoshop photoshop filters list adobe photoshop filter effects photoshop filter gallery effects filter gallery photoshop definition Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top