Android Phone Root Karne Ke Fayde

Android Phone Root Karne Ke Fayde

Agar aap Android smartphone ka bahut time se istemal kar rahe hai. to aapne Android Root ke bare me jarur suna hoga yah ek asi process hai. jisme aapko Android operating system code ke root access ko attend karne ki permission de sakte hain agar aap bina huye mobile me asa karna chahte hai. to asa possible nahi ho pata isliye mobile ko Root Kar Ke aap Uske operating system se Ched Chad kar sakte hain.

Is se device me ase software ko Dal sakte hain Jiski permission manufacturing nahi deta.Kyunki vah user ko Kisi bhi modification karne ki anumati nahi deta Aisa isliye Hota Hai Kyunki Is se aap ka mobile kharab bhi ho sakta hai Phone ko root karne ki jitne fayde hai utne hi nuksan bhi hai To Janiye Ki aapke phone ko root karne ke kya fayde hai.

Android phone root karne ke fayde

Aap apne mobile me kai tarah ki  modification Apna root karne ke baad sar sakte hai. is se aap is tarah ke software bhi install kar sakte hai. wo bhi aapke mobile ke liye nahi bane hai.

♦ Aap apne mobile SD card ka istemal ka rke apne Android mobile ki memory ya RAM ko bada sakte hai.

Agar aapke ka internal storage kam hai or aap apne Application ko apne SD card me bhejna chahte hai. lekin aapke mobile me yah option available nahi hai to aap Android Root karke apne sare ke sare App aap apne SD card me bhej sakte hai.

 Agar aapke mobile ki speed slow hai or aap iski speed badhana chahte hai. to iske liye  bhi aap Android Root ka istemal kar sakte hai iske liye aap apne mobile me jo application jaruri nahi hai uske Auto Start par rok maga sakte hai jis se ki aapke phone ki process par jyada load aayega or aapka phone pahle se jyada fast chalega.

 Is se aap apne Android mobile me na delete hone wali Application delete kar sakte hai  aap system ki application ko delete kar sakte hai. unko delete karne ke baad aapke phone ki RAM kam istemal hone lagegi jis se ki aapke phone ki process Tej ho jayegi or aapke mobile ki battery ki life jyada ho jayegi.

Is se aap apne operating system ko update kar sakte hain or koi cheej extra isme add karni hai to aap isme code Generate karke operating system modify kar sakte hai.

Android ko Root karne ke baad aapke pass pura control hota hai is se aap koi bhi Bloatware install hone se rok sakte hai. jo apko application chahiye aap unko rakh sakte hai.

 sabse bada benefit yah hai ki aap isme aap Custom Rom ko install kar sakte hai agar aap bina root Android ke mobile Custom Rom istemal karna chahte hai. to asa possible nahi ho pata hai.

 Agar aap ke mobile me Ad bahut jyada aati hai or jab aap application open karte hai. to aap Android root karne ke bad AdFree, Adblock Plus or  AD Free jaisi application istemal kar sakte hai jo ki aapke Android mobile me add nahi aane degi.

 Agar aapko application install karni hai jo aapke android mobile nahi ho rahi hai to aap root bkarne ke baad ase sabhi application ka istemal kar sakte hai. jo ki aapke administer aapke mobile me access karne ki permission nahi dete hai.

Jo Log root kiye huye Android ka istemal kar sakte hai vah apne mobile ki Theme ka istemal ko nahi badal sakte hai. lekin agar aap mobile ko root karte hai.to uske baad aap bahut sari Theme ka istemal kar sakte hai. jo aapko achi lagti hai.

Root karne ka sabse bada fayda yah hai ki aap apne mobile ka pura backup le sakte hai jisme ki aapki koi bhi important fail chute nahi ho payegi asa bina root kiye huye mobile me possible nahi hai.

Agar aapka mobile chori ko jata hai ya kho jata hai . to aap apna mobile ko track kar sakte hai agar manlo aapka mobile Reset kar diya gaya to bina Root huye mobile ko khoja nahi ja sakta hai lekin iske liye aapko ek asi tracking App install karni hogi jis se aapka system bhi set hone ke baad bhi delete na kare  asi application aapko play store par mil jayegi.

Is Post me Aapko root mobile ke liye apps root karne ke baad kya kare mobile root karne se kya hota hai unroot kaise kare phone root karne ke nuksan phone ko reboot karne se kya hota hai android phone ko root kaise kare Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top