Microsoft HoloLens Kya Hai Kaise Kaam Karta Hai

Microsoft HoloLens Kya Hai Kaise Kaam Karta Hai

Aap sabhi ne Microsoft hololens ke bare me to suna hi hoga. Magar aap Confused hoge ki hololans kya hai. Yah kaam karta hai. Or iske kya special features hai. Maine aapko is post me hololens ke bare me detail me bataya hai. Jisme maine aapko Microsoft Hololens ke purane features ke bare me bataye hai. Uski kuch Unique Applications bhi batai hai. Or sath hi maine aapko Augmented Reality ke bare me bhi detail di hai.

Aap hololens ko 3000$ me kharod sakte hai. Magar yah abhi  commercially available nahi hai. Aapko Global launch ke liye thoda wait karna hoga.  Microsoft Hololens augmented reality ka Future badal dega. Or iski madadt se ham bahut badhe level ke kaam bahut hi aasani se kar payege. To janiye iske bare me.

 Microsoft HoloLens Kya Hai Kaise Kaam Karta Hai

Microsoft Hololens ek best  Augmented Reality headset hai. Jiski madadt se aap bvahut se aap bahut se unique kaam kar sakte hai. Yah Virtual Reality se alag hai. Augmented Reality ka matbal ye hai. Ki jo duniya hamare samne dikhi de rahi hai. Usi me kuch naya Add karna or wo sirf dikhega. Lekin real me vanha nahi hoga. Use Augmented Reality kehte hai. माइक्रोसॉफ्ट HoloLens क्या है कैसे काम करता है

Jaisa ki aap photo me dekh sakte hai. Microsoft Hololens ki madadt se wo 3d bike vanhi mej par dikhai de rahi hai Or ise hi Augmented Reality kehte hai. Isme bahut hi Advance Feature hai. Jo aane wale time me bahut hi porular hone wali hai. Ye ek normalVirtual Reality se kahi jyada advance jaisa ki maine pahle hi bataya hai. Iska  Price $3000 hai. Agar Indian  Rupees ki baat kare to 2 lakh rupay hai.

Jitna iska  price hai . Utne hi kamal ke iske feature hai. Ye ek  Headband type ka hota hai. Jise aapko apne head par pahnna padta hai. Iske andar aapko 2 High Resulotion ke Display milte hai. Jiski madadt se aap bahar ki duniya or  Augmented duniya ko ek sath dekh sakte hai.

hololens

Iske alawa isme kafi camera hai. Or unhi ke sath kafi sare sensor bhi lage huye hai. Ek puri ki puri sensor unique iske andar lagi hui hai. Iske alawa isme jo speaker Laga Huya Hai. Wo bahut ki badiya hai. Jo aapko Surrounding aawaj dega aapko achhe se pata chalega ki aawaj kis side se aa rahi or kitni aa rahi hai. Ek tarah se aawajbhi 3D hi milegi.

Microsoft Hololens me jo camera lage hai. Wo kya karte hai. Ki maan lo aapka room hai. Usme Table hai chair hai. Or bhi kuch saman hai. Wo camere aapka sara room scan karege . Or scan karke uski 3D photo ek 3D create karta hai. Uske baad jab aap kuch bhi karoge maanlo aapne koi 3d banaya hai. Or usm aap apne room me kahi set karke dekhna chahte hai. To aap badi aasani se wo object kahi bhi laga kar dekh sakte ho wo aapko ekdam ase lagege Jaise ki wo aapke room me hi hai.augmented-reality

Lekin virtual reality me asa nahi hota Virtual Reality ,me aapko  Headset aapki aakhon par pahnana padta hai. Or aapko nahi pata hota ki aapke samane kya ho raha aapko sirf vahi dikhega jo VR headset ke andar dikhega. Lekin  Microsoft Hololensme aapko Real or Augmented duniya dono ek sath dikhegi.

Augmented reality ka istemal  Education or research sector me ek nayi misaal banega ye Education or Research kio ek alag hi level par le jayega. Ye window 10 par kaam karta hai. Matbal iska  Operating System window 10 hai. Aap isme window par kaam karne wali Apps ko install kar sakte hai. Aap isme internet ka istemal kar sakte hai. Or isme buttery bhi hai. Jo lagbag 3-5 hours tak chal sakti hai. Or sabse badiya baat ye puri tarah se  Wireless cheej hai. Iske bahut sare feature hai. Jo ise ek unique cheej bnata hai.

Is Post me Aapko microsoft hololens price microsoft hololens youtube microsoft hololens review hololens cost microsoft hololens release date hololens wiki microsoft hololens demo Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.e

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top