3D Touch Kya Hoti Aur Kaise Kaam Karti Hai
3d touch Kya hoti hai ki Jo Screen hoti hai unse Niche Bahut sare sensor Lage Hote hai , JAb aap screen ko touch karte hai to vo sensor aapke touch ke Pressure (दबाव ) ko Sense karte hai . ki aapne kitni jor se dabaya hai . aur vo usi pressure ke hissab se kaam karta hai .
- Manlo aapne Kisi Icon par aapne jaldi se click kiya to screen ke sensor use sense karnege ki aapne kitni der tak dabaya hai , agar aap use jaldi na daba kar long press karenge to vo kuch alag kaam karega aur agar aapne jaldi se click kiya hai to vo aaur kaam karega .

- Simple Touch jo hoti hai usme sirf screen 2 point par kaam karti hai , Jaise Normal touch Aur Dusra jyada jor se touch , Lekin 3d touch me Screen 3 point ko sense karegi .Ek normal Touch Dusra Kam force se touch aur tisra hai Jyada Force se touch .
3D Touch Kaise Kaam Karti Hai
Normal Touch Me kya hota ki jab hame koi Photo Khinchni hai ya selfie leni hai to pahle ham camera ke icon par click karenge phir agar selfie leni hai front camera ke icon par click karna padta hai , ya video record karni hai to video rec. ke option par click karna padta hai , Lekin 3D touch me hame sirf jo camera ka Icon hai usi ko long press karna hai aur aapko vanhi par sare option mil jayenge .

Ab Aapko Camera open karne se pahle hi Sab option mil gaye hai to aapko Agar selfie leni hai to selfie ko select kare ,Video record karni hai to video record kare. To Janha Normal Touch Me Aapko 3-4 Click karne padte the ab aap usi kaam ko sirf 1 click me kar sakte hai .
3D Touch Me Peek Aur Pop Kaise Kaam karte hai
Ye Dono feature bhi pressure par kaam karte hai , Agar aapke pass kisi ne message me koi Link ya photo send kiya hai aur aap us link ko bina khole use dekhna chahte hai us link par halka sa pressure lagayege to vo aapko us link ka ek preview dikha dega ki link ko open karenge to aapko kya dikhega , Agar aapne usi time use jyada jor se press kiya to vo us link ko new window me open kar dega , Ese hi agar photo choti hai aap us par kam pressure se click karenge to vo pop me use thoda bada krke dikha dega agar aapne usi time jyada jor se press kiya to aapk vo photo full size ki dikha dega .

TO Aap ye Samjhiye ki peek matlab kam pressure aur pop matlab jyada pressure
Abhi tak Ye 3d Touch Apple Ke Phone Me hi Milegi Lekin baad me Sumsang ,HTC ,Viva Aur bhi kai Mobile me ye 3d Touch Milegi .
Is Post me Aapko how to use 3d touch on iphone 7 what is 3d touch iphone 7 ios 3d touch tutorial 3d touch not working 3d touch settings 3d touch iphone se how to turn on 3d touch on iphone 6 Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.