Google Ka Project Loon Internet From The Sky Kya Hai

Google Ka Project Loon Internet From The Sky Kya Hai

Google ka name to aapne suna hi hoga. Google duniya ka sabse bada search engine hai. Or har din nayi nayi project  launch kar rahi hai.  Or ab Google ne ek  Project Loon launch kiya hai. Jiski madadt se hame internet aasani se 20 km. dur se hamare mobile me milega. Yahi Internet From Sky hai. Lekin ye project abhi tak bahrt me launch nahi huaa hai. Lekin kaha ja raha hai. Ki yah project aane wale kuch dino me bhart me bhi launch kiya jayega. Iska fayda hame bhi hoga.

Lekin iski jarurt hame kyo padti hai. Iske piche bahut bada karan ye hai. Ki sari diniya me lagbag abhi 30% hi internet ka istemal karne wale hai. Or ye 30% ka to aapko pata hi hoga. Yani ki har 100 logo me se sirf 30 log internet ka istemal karte hai. Lekin kai jagah asi bhi hai. Janha par sirf 100 me se 1 aadmi asa hai. Jo ki internet ka istemal karta hai. Or kai jagah asi bhi hai. Janha par 1000 me se 1 internet ka user hai. Kai jagah asi bhi hai. Janha par internet ki facility hai. Hi nahi hai.

Google Ka Project Loon INTERNET From The SKY Kya Hai

Google Ka Project Loon Internet From The Sky Kya Hai

Project Loon me bade bade hawa ke Balloon hoge. Iska size bahut bada hoga. 15 m Wide  or 12 m aloft hoga. Ye or yah Plastic se banaya huaa hai. Or isme ek tarah ki gas bhari gayi hai. Jiski madadt se hawa me udega. Or ye Ballon Aasaman me  stratosphere layer me hoge.

Google Ka Project Loon INTERNET From The SKY Kya Hai 1

Balloon Interne Kaise Dega

Iske niche ek Basket  hai. Isme solar penal laga huaa hai. Jo ise Electric power dega. Or isme iske sath me buttery bhi jo chrge hoti hai. Or Raat ke time me ise Electricity dega.

Google Ka Project Loon INTERNET From The SKY Kya Hai 2

Or iske niche power Circuits or  Antenna lage huaa hai. Jo hame internet dege. Or dusre balloon se connect rahege. Jaisa ki maine bataya ye Balloon  stratosphere me hoge. Jo aeroplan or badal se bhi uper hai. Is layer ki khas baat hai. Ki inme jo hawa chalti hai. Wo alag Directions me chalti hai. Jiski madadt se ye Ballon bhi badi aaram se alag alag Directions me udege.

Google Ka Project Loon INTERNET From The SKY Kya Hai 3

Inretnet Kaise Milega 

Ab sabse khaas baat in Balloon me internet kaise aayega In me internet vanhi se aayega janha se Ab hame milta hai. Matlab jo local Operator hai. Jaise “BSNL ,Idea ,Airtel ” yahi company in Balloon ko internet dege. Or ye Balloon aapsa me ek dusre ballon se network banayege. Or aapko har jagah internet dege.

Google Ka Project Loon INTERNET From The SKY Kya Hai 1

Mai aasha karta hu ki hamne jo aapko bataya hai. Google ka project Loon internet from the sky kya hai. Iske bare me aapko sab kuch ache se samaj aa gayi hogi.

 

Is Post Me Aapko project loon google project loon 2017 project loon india project loon wiki project loon puerto rico project loon ppt project loon cost Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top