WordPress website Me Post Page Category Tag Kaise

WordPress website Me Post Page Category Tag Kaise Create Kare

WordPress Me website banate hi aapko sabse phle apni website ki settings karni hoti hai. uski security badhani hoti hai. uski jo loading speed hai. uske uper dhyan rakhe or usi hisab se aapko sari settings karni padti hai.lekin in settings ke baad uske andar post category or tag banane padte hai jis se ki aapki website ko browser karna aasan ho jata hai. Or category or tag aapki website ko ache se browser me madadt karte hai.

Man lijiye hame Facebook ke bare me koi post dalni hai to ham use ek aisi category me rakhege jo ki Facebook ke related ho jaise ki internet ya social media. Ab ham is hisab se Facebook ki post me tag dalenge jsise ki yah post kis cheej se related hai.  jaise ham Facebook hi dal sakte hai. Ya kis point ke bare me yah post hai. vah bhi dal sakte hai. jaise ki Fcaebook ki settings hai. ya Facebook ke bare me koi trick hai to us hisab se hame Tag dalna padega.

Niche aapko video dawara bataya gaya hai. ki kaise aap WordPress ki website me post category or tag Create kaise kar sakte hai. agar aap jyada ache se samjna chahte hai. to niche di gai video ko dekhiye.

WordPress website me Post Page Category Tag kaise Create kare

Sabse pahle aapko apne WordPress ke Dashboard par jana hai. Dashboard par jane ke bad me aapko uper new ka option milega or vanha par new ke uper mouse lekar jaoge to aapko post ka option milega uske uper aapko click karna hai. ya aap lift Sidebar me post ka option dikhega vanha par post ke uper aapko Add New ke uper click karna hai. Or aapke samse post Form aa jayga.

Uper di gai photo me aap dekh sakte hai. maine dono hi tarike dikha diye gye hai. ki kanha par aapko karna hai.Or new post ka option kanha se aayega to in dono option me se kisi bhi ek option ko aap ko select karna hai. or post ke phone par aana hai. janha par aapko post karni hai.

Jaisa ki aap uper photo me dekh sakte hai. maine is photo me 15 point banaye hai. in sabhi point ko aap ko bade hi dhyan se padna hai. Or inki jo jankari hai vah aapko bharni hai. ya select karni hai. agar inme se koi bhi jankari galat ho jati hai. to aap use dobara bhi edit kar sakte hai. to dekhiye yah 15 point.

  1. Post Title : Sahbse phle aapko post ka name lokhna hai. ki yah post kis bare me hai. jaise ki ” Facebook ki sabse badhiya 5 trick “
  2. Add Media : Iske baad me hai. head media agar aap apni post me koi photo video ya audio Add karna chahte hai. to aapko admin ya option ke uper click karna hai. Click karte hai. aapko media library dikhegi janha par aap website me jo photo phle hi upload hui hai. vah aapko dikhai degi ya aapko upload fail ki ek or TAB dikhai degi us TAB par aapko click karna hai. Or vanha par aap pane computer se fail utha kar dall sakte hai. ya select fail ke option par click karke or apne computer se fail ko select kare or post ke andar import kar de.
  3. Visual : yanha par aapko visual or tax do time milti hai. jinki madadt se aap apni post likh sakte hai. visual me aapko coding ki jarurt nahi padti agar aapko coding ki jankari nahi hai.to aap simple visual TAB me rahkar apni post ko likh sakte hai. agar aapko coding ki jankari hai. to aap apni post me code dalne ke liye text format me jayenge or vanha par aap koi bhi code laga sakte hai. or phir se aap ghar me jake usko dikh sakte hai.
  4. Text : Jaise ki visual me aapko bataya gaya ki jo tex ki TAB hai. vah coding ke liye istemal hoti hai. to agar aapko coding aati hai. to text ki type ka istemal kare. warna aap visual type me hi rha kar apni post ko likhe.
  5. Tools : Agar aapne Window ke WordPad  ko istemal kiya hai. ya microsoft office ke MCword ko istemal kiya hai. to aapko bhi vanha par aese hi  kuch option dekhne ko milte hai. jis se ki aap jab aap post likh rahe hote hai. to usme kuch special  Text dikhane ke liye ya usme Special Symbol lagane ke liye in option ka istemal karte hai. hamare paragraph ko ALIGN karne ke liye ham in tools ka istemal karte hai.
  6. Text Area : Yanha par aapko apni post ki sari jankari deni hai. jo bhi jankari aap kisi bhi cheez ke bare me de rahe hai. vah sari aap yanha par likgenge j obhi aap content likh rahe hai. vah yahi par likha jayega.
  7. Save Draft  : Agar aapne koi post aadhi likhi hai. or aadhi aap baad me likhna chaho to use aap Save Draft karke chod sakte hai.or dubara use aap edit kar paoge yah vaise hi hai. jaise ham phone me koi message likhte hai.or use Draft box me save kar dete hai. to isi tarah post ko bhi aap Draft box me save kar sakte hai. or use baad me dobara se edit kar sakte hai.
  8. Status me aapkokuch badlne ki jarurt nahi hai.
  9. Visibility  : Agar aap apni post ko private rakhna chahte hai to usko sifr Login user hi dekh sakte hai. ya uske uper password lagana chahte hai. jiske pass password hoga vahi us post ko dekh payega to Visibility me aap yah option select kar sakte hai.isme aapko 3 option milte hai public password aur private.
  10. Publish : Mai aapko immediately ka option milta hai.iski bajay aap agar aap man lijiye is post ko Future Mein karna chahte hain.ya aap apne is post ko PAST Mein dikhana Chahte Hai. aap is post ko aaj se 1 saal phle dikhana chahte hai. to yanha se iski date hai vah badal sakte hai. ya aap chahte hai. ki yah post 1saal baad apne aap hi jayeto iame vahi date bhar dijiye or yah post usi din ho jayegi.
  11. Preview : Agar aapko lagta hai. ki aapki post puri ho gai hai. lekin aap use ek baar public karne se phle dekhna chahte hai. ki yah public hone ke baad kaisi dikhegi to aap Preview ke option par click karke or apni post ka paryog dekh sakte hai. agar aapko kanhi par koi galti lage to aap sahi kar sakte hai. or uske baad me ise publish kar sakte hai.
  12. Publish : ke option par click karte hi aapki post publish ho jayegi use har koi dekh payega jo bhi aapki website par aayega. vah aapki is post dekh payega lekin is option par click karne se phle aapko isme category or Tag create karna jaruri hai to phle niche wale option dekhe uske baad me hi publish kev option par click kare.
  13.  Add New Category :  ke option par aap click kare or category ka name bharna hai jaise ki agar aap ki post Facebook ke bare me aaye to aap category internet bana sakte hai. ya social media bana sakte hai. category ka name bharte hi aapko keyboard me se Enter key dabani hai.
  14. Tags : me aapko sirf TAG likh kar chod dena ahi. jaise ki agar aap ki post Facebook trick ke bare me hai to aapko Tag me bharna hai Facebook ki trick ya aapko bharna hai sirf Facebook  name agar aapki post kisi or cheez se related hai. to aap usi ke hisab se Tag bhare or Add ke uper select kare.
  15. Featured Image : me aapko aesi photo lagani hai. jo ki aap ki post ke bare me bataye jaise ham youtube video par Thumbnail lagate hai. vaise hi ham website me feature imege me us post ke bare me dikhate hai  agar aapki post youtube ke bare me hai to aap photo youtube se related dale or is photo ka size bhi aapko ek fix size lena hai. kyonki yah photo aap ke home page par dikhayegi aapki post ke andar aane se phle yah photo or aapki post ka name dikhai deta hai. to post ka name or photo aesa lagaye jis se ki post ko padhne ka man kare.

To yah the 15 point aapki website ke uper post karne se phle aapko in 15 point ko jarur dhyan me rakhna hai. umid hai ki aapko yah jankari bahut hi ache se samaj me aa gai hogi agar aapko jamkari ache se samaj me aa gai hai

 

Is Post Me Aapko how to add categories to pages in wordpress wordpress assign category to page post tags and categories for pages how to add a post to a category in wordpress display category on page wordpress
wordpress add taxonomy to pages wordpress add category to menu wordpress post tags Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top