Computer Window Par Apple MAC OS Kaise Chalaye
MAC Yani ke apple laptop lekin jaise hi apple company ka name aata hai. Vanhi hame pata chal jata hai. Ki ye bahut mahnga Or apple MAC to lagbag 50,000 Rupees se shuru hote hai. Or wo bhi besic Configuration ke Jisme aapko 4GB RAM Aur 500 GB ki hard disk milti hai. Or itni Configuration ka window laptop aapko sirf lagbag 17-18 hazar tak mil sakta hai.
To aaj ki ye post un ke liye hai. Jo aapne window laptop par MAC ka maza lena chahte hai. Iske liye aapko kuch software install karne padege. Or kuch simple se3 steps karne padege. Uske baad aap apne computer ya laptop par Apple MAC OS chala sakte hai. Or ye hi nahi MAC OS ki sari Application bhi chala sakte hai. Lekin iske liye bhi kuch PC Requirement ki jarurt laptop ya computer me wo sab Requirement hai. Tabhi aap MAC OS install kare.
Window Par MAC OS Chalane Ke Liye Requirement
- Kam Se Kam 4GB RAM
- Kam Se Kam 320 GB Hardisk
- i3 Intel Processor
- 64 – Bit Windows Operating System
Agar aapke computer me ye sab hai. Tabhi aap MAC OS install kare kyonki MAC OS install hote hi aapke computer system ki 2GB RAM Sirf MAC OS istemal karega. Or baki kam se kam 2 GB RAM aapke computer ko bhi chahiye.
Computer Window Par Apple MAC OS Kaise Chalaye
Iske liye aapko 2 software ki jarurt padegi jo ki aapko Torrent se download karne padege. Kyonki iska ek software jo ki MAC OS hai. WO lagbag 5 GB ka hai. Or use chalane ke liye jo software chahiye Wo lagbag 450 MB ka hai. To jaise aapko niche steps bataye jayege Vaise kare.
- Sabse pahle apne computer me Utorrent download or install kare.
- Ab is link par jaye microdemy.com/downloads/mac/
- Yanha par aap apna name or Email bhare or submit par click kare.
- Ab apni Email ID open kare or vanha aapko is website ki mail milegi. Us me “Mac OSX 10.9 ” download karne ka link milega us par click kare.
- Ab aap vapis usi page par aa jayege Janha par aapne Email or name submit kiya tha. Lekin uske uper aapko ek download ka link milega us par click kare.
- Aapko Torrent ki file milegi use download kare or wo Torrent se Mac OSX 10.9 software download kare.
Ab aapke pass MAC OS ki file to aa gayi hai. Lekin ye sidhe window par nahi chalegi. Iske lie aapko ek software ki jarurt padegi. Ye software ek Virtual Machine bana dega. Or use aap wo MAC OS file ko window par chala sakte hai. Or ye software aap google me search karke download kar sakte hai.
- Sabse pahle aap google me search kare ” Vmware Workstation Download 9″ or aapko iski Official website dikhai degi. Or vanha se aap ise download kar sakte hai.
- Ya aap is link par click karke ise yanha se Direct download kar sakte hai. . VMware Workstation
- Ab ise download or install kare.
Ab aapne 2 steps karne hai. Is se pahle jo MAC OS aapne download kiya tha. Torrent se use Unzip ya Extract kare .
- Abus Unzip huaa foldar All Posts ko open kare.
- Phir “VMware unlocker – MAC OS X guest” foldar ko open kare.
- Phir “VMware 8x+9x+10x Series” foldar ko open kare.
- Phir ” Vmware Workstation Unlocker – Window ” jko open kare.
- Ab aapko 3 file milegi jo Install ki file hai. Us par right click kare. ‘ Run as Administrator ” par click kare.
- Phir Unlocker par right click kare ‘ Run as Administrator ” par click kare.
- Ab vapis usi UnZIp Foldar ko open kare.

Or jaisa ki photo me dikhya gaya hai. Aapko “OS x Mavericks Folder> OS X Mavericks File ” par dual click karna hai. Or aapka software start ho jayega. Is software me ab aapko kuch setting karne ki jarurt hai. Sabse pahle aap Memory par click kare.

- Sabse pahle Memory par click kare.
- Phir new window Memory par click kar.
- Phir 1024 ki jagah 2048 bhare or OK par click kare.
- Phir “Power On This Virtual Machine” par click kare.
Iske baad kuch option aayege sabse pahle “I copied it ” par click kare Uske baad Instruction ko Follow kare or Country or Language apne hisab se kare phir “Don’t transfer my Data par Click kare . phir “dont sign in”par click kare. Or phir Skip ase steps ko follow karke sara set up kare. Or apna Username Aur password bhi bhre or yaad rakhe Or kuch minutes me MAC install ho jayega. Iske baad aapka MAC system shuru ho jayega.
Pihr Menu Baar me se View > Full Screen par click kare or uske baad dubara se View > Exclusive Mode par click kare or ab MAC OS Full Screen par chalega.
Ab aapko isme me kuch or setting karni padegi. Uske liye sabse pahle niche DOCK Bar me se “System Preferences” par click kare or phir “Security & Privacy ” par dual click kare.

Uske baad aapko sabhi option lock dikhai dege to jaise photo me dikhaya gaya hai. “Unlock” ke button par click kare. Apna ” Username Password” bhare or vanha “Allow Apps download From ” me “Anywhere” ko select kare or conform kare or phir se option ko lock kar de.
Ab aap DOCK Bar me se Safari browser ko open kare Or VMware Tools download kare Ye tool aap VMare ki official website se download kar sakte hai. Ya is link ko copy karke Safari browser me pest kare.
” http://www.4shared.com/get/FAsjDdrHce/Install_VMware_Tools__Tech_Pre.html “
Or ye tool raad rakge aapko MAC browser Safari se hi download karna hai. Jis se ye MAC par download ho jayega. Download karne ke liye aap Facebook ke sath log in kare or ise download or install kare.

Steps ko follow karte rahe or ise MAC par install kare. Aapko apna Username Aur PAssword bhi bharna padega or ye install hone me thoda sa time lega Install hone ke baad restart par click karke apne MAC OS ko restsrt kare.

Jaisa ki uper photo me dikhaya gaya Agar aapne full screen ki hai. Or phir bhi side me se black hai. Matbal full screen jai. TO aapko MAC Os ke screeen ki setting karni padegi. Jo Screen Resolution aapke computer ja hai. Vanhi MAC ka karna padega. Sabse pahle MAC OS ko Shutdown kare.

Jaisa ki photo me aapko dikhaya gaya hai. Aapko uper apple ke icon par click karke MAC ko Shut down karna hai. Uske baad display par click karna hai. Kyonki hame screen ka size change karna hai. Aapko nayi window me display ki setting dikhegi. Vanha aapko sabse pahle “Specify Monitor Setting” par click karna hai. Or phir niche screen ka resolution bharna hai. Jo aapke computer hai.
Aapne computer ke screen resolution dekhne ke liye aap Desktop par jakar right click kare or vanha Screen Resolution par click kare. Vanha aapko screen ka Resolution ka pata chal jayega. Or wo yanha bhare or uske uper ko “Accelerate 3d Graphics ” ko bhi select kare or phir OK par click kare.
- Power On This Virtual Machine” par click kare.
- Phir Menu Baar me se View > Full Screen par click kare or uske baad dubara se View > Exclusive Mode par click kare.
- Phir “System Preferences” Par click kare.
- Phir Display ke option par click kare.
- Or vanha aapko apne computer ke screen Resolution dikhega. Use select kare.
- Select karte hi MAC OS full screen par kaam karega.
To use aap apne window par MAC OS install karke MAC ka ,maza apne computer me le sakte hai.
Is Post Me Aapko mac user guide for beginners switching from mac to windows how to use a mac computer tutorial mac to pc guide switching from windows to mac guide mac for beginners pdf apple mac tutorials for beginners how to use macbook pro tutorial Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.
kya MAC os install karne par pc hang to nahi hoga?
Agar aapke Computer ka Processor aur RAM badiya Hai to hang nahi hoga
OS x Mavericks Folder> OS X Mavericks File “ पर डबल क्लिक करना है और आपका सॉफ्टर स्टार्ट हो जायेगा
but aisa hi ho raha h…
pls help
matlab
iske liye video h kya ?
sorry
actually process main tha ki OS x Mavericks Folder> OS X Mavericks File “ पर डबल क्लिक करना है और आपका सॉफ्टर स्टार्ट हो जायेगा .but aisa nhi ho raha ek popup aa raha h ki window couldnot find any program to run file.
pls help
ye error to nahi aata aapne koi file Mis ki hai
3gb ram , dual core aur 500gb hard disk me chal skta hai Mac ka os
4 gb ram 500 gb hd i3 hai kya isme chala sakte hai ? or agar bad me wapas window chalana ho to kya karna hoga
4Gb RAM me ache se nahi chakega ..
sir mujhse jo app link diye hai uspar mai click karta hu to id dene ka ki new windows nahi open hota hai microdemy.com/downloads/mac/ nahi hota hai iske liye kya karna padega…bataiye plizz…..