Sirf 7 Steps Me Blogger Ko WordPress Par Transfer kare

Blogger Ko WordPress Par Kaise Transfer Kare

Agar aap bhi apne blogger ko wordpress par transfer karna hai. To aap ko iske liye ek badiya hosting kharidni padegi. Jaisa ki aapko blogger par hosting ki jarurt nahi padti hai. Usi karan aapko blogger par har cheez limit me milti hai. Aap apne blogger ko ek wordpress ki barabri me me kabhi bhi badiya or aasani se nahi bana sakte. Agar Google ko laga ki aapka blog sahi nahi uska Content jo aapne dala hai. Wo sahi nahi hai. To wo aapke blog ko kisi bhi time delete kar sakte hai.

Lekin wordpress ek asa platform hai. Janha aap bina coding ki jankari ke bhi website ko bahut badiy bana sakte hai. Or Profesional website aap kabhi bhi blogger par nahi bana sakte hai. Iskeliye wordpress ek bahut badiya Solution kyonki wordpress ko aap bahut hi aasani se edit kar sakte hai. har ek cheez ko apne hisab se edit kar sakte hai. aapko webste ka SEO karne me bahut aasani hogi.

Is post me mai aapko steps By steps  blogger ko wordpress par Migrate karne ki jankari duga. Agar aapko  kuch samaj na aaye to comment karke jarur puche.

Blogger Ko WordPress Par Kaise Transfer Kare (Step by Step Hindi Guide)

Sabse pahle aapko mai highlight me sare point bata du taki ye sab kuch aapko steps by steps aasani se kar sake. To Blogger ko wordpress par transfer karne ke liye kya kya chahiye.

  1. Agar aapke pass domain nahi hai. To pahle domain kharde.
  2. Phir Hosting kharide or  Wordpress install kare.
  3. Blogger ka complete backup le.
  4. Blogger backup ko  Wordpress me Import kare.
  5. WordPress Ki setting kare .
  6. Blogger ki sari images ko wordpress me import kare.
  7. Blogger ko wordpress par Redirect kare.

Ye point aapko ek ek karke or Aapka blog wordpress par aasani se transfer h jyega.

1. Godaddy Se Domain Kaise Kharide

Iske bare me mainne pahle bhi meri post me bataya hai. Aap use dekh kar domain kharid sakte hai.   . Godaddy Se domain Kaise Kharide

2. Hosting Kharide Or WordPress Install kare .

Agar aap apne domain or hosting leke wordpress install kar liya hoto aap next point ko dekhe Agar aapko hosting lena chahte hai. Aap Resellerclub” Ya”Hostgator”  se hosting le sakte hai. Kuch aapko Bluehost ke liye bhi  Recommend karte hai. lekin mera Experience ke hisab e kahu to aap Bluehost se hosting  na le agar phir bhi aapko hosting lni hai. To aap Bluehost.Com se hosting le na ki Bluehost.Com se.

Hosting  lene ke liye uski website par jaye or share hosting ya Linux hosting select kare or  Instruction ko Follow  kare. Hosting Purchase  karte hi aapke pass hosting ke login Password aapko mil jayege. Uske baad wordpress kaise install karege. Yanha dekhe .( Web Hosting Se website Banaye ) yanha aadi post free hosting leneke bare me hai. Baki aadi post aapko wordpress  install kart hai. Wo hai.

3. Blogger Ka Backup Kaise le

logger ke backup me aapko apni website ka sara content milega. Sirf content Templates or Settings aapko wordpress ke hissabse karna padega.

Sabse pahle apna blogger account me log in kre phir Setting me jaye or hir Other par click kare. vanha aapko  Backup Content par click karna hai. Or aap ka sara content aapke Computer me download ho jayega.

blogger-backup-min

Aapko ye sara content XML file ke roop me milega. jise aap wordpress me import karoge.

4. Blogger Backup Ko WordPress Me Kaise Import Kare

Ab ordpress me Login iske bad Dashboard options me Tools » Import par click kare.

blogger-backup-import-min

Sabse uper hi blogger kaa option dikhega. Use install  kare..Install karne ke baad Activate Plugin And run Importer par click kare .

Ab aapko jo backup blogger se download kiya tha. Use Choose File par click karke select karna hai. or Upload file and Import par click karna hai. Upload hone ke baad user select karke Submit par click kkarna hai. Or  aapka sara content wordpress me Import ho jayega. 

5. WordPress Permalink Change Kaise kare .

Posts, pages wordpress me import karne ke baad Ab aapko Permalink Change karna hai. Permalinks hamari posts, pages kaURL hota hai. Or ye hamare blogger k or wordpres ka link ek jaisa hona chahiye taki aapka blogger wordpress par Redirect kar sake.

Permalink Change karne ke liye WordPress Dashboard me Setting > Permalink par click kare.

wordpress-permalink-min

Aapki website lagabg tayar ho gayi hai. Ab aapko apni sari photo import karni hai.

6. Import Blogger images to wordpress

Blogger importer plugin aapki sari  post or age ko import karta haai. Or blogger ki jo photo hai. Use link ki madadt se aapki website par dikhta hai. Lekin wo aapki wordpress par nahi  hoti hai. isiliye hame ek or plugin kimadaadt se wo sari photo apni wordpress ki media  library me add karni hai.

To sabse pahle  Dashboard > Plugins > Add new par click karke yanha  Import external images plugin ko search   or install or uske baad use  Activate karna hai. 

import-blogger-images-to-wordpress

Plugin install and activate hone ke baad  Media » Import Images par click kare. Ab yah aap dekh sakte hai. Aapki sabhi posts ko jinme image hai Wo Plugin yanha dikha raha hai Aapko yanha import images Now par click karna hai.

 

import-external-images-wordpress-min

Ab one By one aapki sabhi  image ko import kr li jayegi. Yah plugin ek sath 50 image k import kar sakti hai. Isliye page refresh kare phir se  import images Now par click karna hai. Jab sabhi image import ho jaye to aap  media » libary Apni sari photo dekh skte hai.

7. Blogger Ko wordpress Par Redirect kare

Blogger ke visitor wordpress par Redirect ho or sahi post par redirect  ho iske liye sahi  Redirection jaruri hai. iske liye hame sirf 2 steps ki jarurt hai. Sabse pahlee  Blogger dashboard par jaye or  Template option par cick kare. Ab page ko scroll-down kare vanha  Revert to Classic Template par click kare. 

Blogger को WordPress पर कैसे Transfer करे

Classic template par revert karne ke baad  Edit Template HTML Text par click kare. Vanha aapko cord dikh raha hai. Use delete  kar de Or jo niche code diya gaya hai. Ie copy karke pesst karde. Template ko save kr de.

Note: Uper diye gaye code me  Hindigyanbook.com ki jagah apni site ka URL kare.

Ab phir se wordpress me aaye vanha  Appearance » Editor me jaye.

Editor में  Right-side ⇒ Theme functions (functions.php) par click karna hai Or vanha kuch delete nahi karna hai. Sirf jo code niche diya gaya hai. Wo code copy karke  functions.php file me sabse niche pest karde. Or file ko save kar de. 

Or aapka blogger ab wordpress ban jayega. or aapke sare visitor aapki new wordpress website par aa jayege. WordPress website ke liye kuch khas plugin hote hai.Jo ki wordpress ke liye jaruri hai. Wo yanha dekhe or install kare.WordPress ke Liye 10 Plugin Jarur Hai 

 

Is Post Me Aapkoblog ko wordpress par kaise transfer kare supportmeindia Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

0 thoughts on “Sirf 7 Steps Me Blogger Ko WordPress Par Transfer kare”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top