Google Search Console Ki Puri Jankari 

Google Search Console Ki Puri Jankari

Google Search Console ek Google ki free service jiski madadt se aap apni website par aane wale visitor ki puri jankari le sakte hai. Or apni website ko Google search me Maintain rakh sakte hai. Agar aapne  Google Search Console ke liye Singup nahi kiya tab bhi aapki website google search me aa jayegi. Lekin aapko apne website par aane wale visitor ke bare me pata nahi chalega ki wo kaise aate hai. Ya aapki  website me kanha kya error hai. Ye sab aapko  Google Search Console se bahut hi aasani se pata chal jayega.

Agar aap apni website Google Search Console me submit karna chahte hai. Pahle apni website  Google Analytics me submit kare iski jankari yanha dekhe  Website Me Google Tracking ID Kaise LagayeAgar aapki website par Google Tracking ID ya code laga diya to iska matlab google par verify ho gayi hai. Iske baad aapko kuch steps karne Hai. Or aapki website Google Search Console me bhi submit ho jayegi.

Sabse pahle  Google Search Console par jaiye phir usi Email se Sign in kare jis par aapka Google Analytics Account hai. Login hote hi aapko apni website ka  URL bharna hai. Or ” Add A Property ” par click kara hai.

google-search-concle-1-min

  1. Agle page par aapko 2 tab dikhegi. “Recommended Method ” or “Alternate Method ” in dono me se aapko “Alternate Method ” select karna hai. Kunki aapne Google Analytics me apni website submit ki hai. Ab yanha ek click me hi aapki website ho jayegi.
  2. Yanha Google Analytics ko select kare.
  3. Or verify par click kare click karte hi aapki website  Google Search Console me Add ho jayega.

google-search-concle-submit-min

Aapki website verify hote hi aap google search Council ke home page par aa jaiye yanha par aapko apni website ki list dikhegi. Janha se aap apni website ko Manage kar sakte hai. Ya unki detail dekh sakte hai.

Yanha par aap agar or website ko Add karna chahte hai. To dubara Add a Property ke uper click karke or dubara usi tarah ek or website Add kar sakte hai. Or agar kisi website ki aapko jankari chahiye to us website ke name ke uper aapko click kar dena hai.

Yanha par aapko uper diye gaye photo jaise dikhaye Jaise ki Left Side Dash board janha par aapko aapki website se related massage milege. Or vanhi par kuch or option jaise  Search appreance , Search Traffic ,Google Index , Crawl , Security Issues or Other Resources uske baad me hai. Crawl Errors yanha par aapko aapki website Error ke bare me pata chalega ki aapki website me kanha par kya error hai. Ya kon si post open nahi ho rahi hai. Ya on si aapne delete kar di hai. Lekin yah jankari pane ke liye pahle aapko apni website ka site map banana hoga or use search kon si or me submit kar raha hoga. Uske baad hi aapko apni website ki sari jankariya par m9ilegi. To website ka map kaise banate hai. Iske liye tyah post dekhe.

Website Sitemap Kasie Banaye

Uske baad mai aapko dekhega Search Analytics ki aapki website par kitne Visitor search karke aaye hai. Or aapki website par search visitor ke total kitne click huye hai.

Google Search Console Ke Fayde

  • Aapko pata chalta rahega. Ki Aapka Content Google me add ho raha hai. Kya jis se aapki website google search me aa sake.
  • Jo  Content Google search se hatana chahte ho wo hata sakte ho.
  • Aapko pata chalega Ki aapki website par kis keyword se jyada visitor aate hai.
  • aapki website ke error ko hata kar apni website ko maintain rakh sakte hai.

Is Post Me Aapko webmaster tools submit url bing search console google console admin webmaster google webmaster job description google console api google search control wordpress sitemap Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

 

0 thoughts on “Google Search Console Ki Puri Jankari ”

  1. मै एक वीडियो के विभिन्न parts पर अच्छे अचे फ्रेम्स add करना चाहता हूँ मै क्या करू

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top