Badiya  Website Domain Name Kaise Chune 

Badiya  Website Domain Name Kaise Chune

Website Banate Samay sabse Pehle Jo chiz dimaag Me Aati Hai Woh Hai domain name sabse pahle Hum sochte Hai Ki Hame kis naam se domain Lena chahiye Jise Hamari website Ka Pata Chale ki a website kis baare mein hai agar Hamari website Ka domain bilkul Hamari website ke Content se Milta hoga Google search me bhi bahut jaldi Aayegi lekin agar aapne domain  Aur Naam Se liya hai aur aap website par post kuch aur kar rahe ho toh isme aap ka hai nuksaan hai.

To apni website ke liye domain book karne se pahle Thoda Sa time domain name Sochne me Lagaye Taki aap domain name achha Le Sake. Kyunki Bad me aap domain name Badal Nahi paoge. Agar aap apna domain name baad mein badalne ki koshish Karoge Toh aapko naya domain name Lena Padega Jis Se aap ko aur Jyada nuksaan hoga Tapadia domain name lene ke liye niche De Gayi tips ko follow kare

Badiya Website Domain Name Kaise Chune

1. Chota Name Rakhe

Hamse asa domain lene ki kosis kare ki wo chote se chota ho jis se ki agar koi aapki website ka name type karega. To wo glat na ho jyadabade name se galti ho jati hai. Or glat search ho jata hai. Jiski vajahse aapki website search me nahi aati ya uska traffic bhi kam ho jata hai. To name jyada acha hoga.

2. Badiya Keywords

Agar aapka business hai. Ya koi blog hai. Uske related keyword dekh kar domain le or jyada se jyada keyword aapki website se related hona chahiye Jaisa aapka blog onine paise kamane ke tarike ke bare me hai. To aapke domain me asa hi keyword hona chahiye Jaise Internet se paise kaise kamaye to domain name ho sakta hai. “earnmoney.com” Ya “paisekamaye.com” is tarah ke domain ke keyword bahut jyada search hote hai. Or i se aapki website bahut jaldi search me aa jayegi.

3. Aasani Se Yaad Hona Chahiye

Domain ka name hona chahiye jo ek baar dekhte hi yaad ho jaye.Or jaisa ki pahla point hai. domain chota hona chahiye. Agar domain chota hoga to aaram se yaad ho jayega. Jise aap you ki jagah U ka itemal kr sakte hai. Jaise Exercise ko aap simple Xercise likh sakte hai.

4. Check Kare

Domain lene se pahle aap  unke bare me research kare. Ki wo kisi ke Copyright  ka name to nahi hai. Y kisi ki company tois name se nahi hai. Agar aap kisi ke Copyright ke name se domain lege to aap par wo claim kar sakte hai. Or aapko harjana bhi bharna pad sakta hai.

5. Apni Brand  Protect Kare

Agar aapka blog sabse alag hai. Or sabko bahut pasand aa raha to aap ka blog bahut  jaldi popular ban jayega. Or aapka blog ek brand ban jayega.ase me kai logo aapke domain ke jaisa domain lelege. Or jab koi aapki website ka name search kaarega. To unki webssite bhi search me aayegi. Or aapki website ka traffic unki website par bhi jayega. To in sab se bachne ke liye or apni website ke domain ki dusri Extension bhi kharid le or unhe apni website par Redirect kar e.

6. Domain Extensions

Extensions Kisi bhi domain ke last me jo affix hota hai. Use Extensions  kahte hai. Jaise  .com , .in , .co.in jo web addresses ke last me hote hai. Ye sabhi alag alag tarah se liya jata hai. Business ke liye alag Extensions hogi Study ke liye alag ya Personal blog ke liye  Extensions alag hogi. Or abse popular Extensions .com hoti hai. Or ye muskil s milti hai. Agar aap koi special name se domain lena chahte hoto Jaise Hindi.com

Ab aapko market me bahut  Extensions milti hai. Jo aapke business se hi milte julte hoge. Jaise photography, .online, .nyc ya.Help asi or bhi bahut hai.

7. Numbers Na Add Kare

Sabse last me janha tak ho sake domainme number na lagaye Kabhi kabhi domain ke sath me number sahi lagte hai. Lekin kai baar kisi dusro ko batane me dikkat hoti hi. Agar domain me koi number hota hai. Jaise Dj9x is domain ko aapkisi ko bataoge to ye sahi tabhi lagega jab ise ” Dj Nine X ” bole jayega. Nahi to ye ” DjNo x” bolne me shi nahi lagta To janha tak ho sakeaap number Ada na kare.

Is Post Me Aapko domain kya hai in hindi domain name kaise kharide domain kya hota hai godaddy kya hai godaddy se domain name kaise kharide website banana hai free godaddy se domain kaise bigrock se domain kaise kharide Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top