Ashani Se SBI Ki Mobile Banking Kaise Activate Kare
Online internet se banking karne ke liye hame mobile banking ya internet banking ki jaroorat padti hai .Ye dono bnking hamaare kaam ko bahut asaan bna deti hai. Aap ghar baithe paise bhej sakte hai. Apna account check kar sakte hai. Iske liye apko bank me jaane ki jaroorat nahi hai. Agar aap internet banking lena chahte hai to bank me jakar apne account ka username or password la sakte hai or fir is sab se Internet banking shuru kar sakte hai.
Lekin aaj hum is post me aap ko btayenge ki kaise mobile banking shuru kar sakte hai. Aap iska istemaal kaise kar sakte hai iske liye aapko account SBI bank me hona chahiye iske liye aapke ATM card hona chahiye or android phone hona chahiye.
Ashani Se SBI Ki Mobile Banking Kaise Activate Kare
Mobile banking pane ke liye aapko sabse phle registration karna padega iske liye aapka mobile number aapke bank account me add hona chahiye jab aapne account bank me open kiya tha us time jo mobile number aapne bank me diya tha usi number se aap mobile banking le sakte hai.
- Sabse Pahale aap apne Android mobile me State Bank Freedom app ko download or install kare
- Ab aap apne registered mobile number se 9223440000 par ”MBSGAC “ Type karke bheje
- Iske bad aap thoda wait kare aapke mobile par SMS me user id or MPIN milega .
- Ab apne mobile me state bank freedom app open kre or jo message me User ID or MPIN mila hai us se login kre .
- Login karne ke bad me MPIN ko badlne ka option milega vhan aap apna MPIN bhre or new me apne hisab se koi bhi MPIN bhar Sakte hai ye aap password hai jiski madad se aap mobile banking me log in kar sakte ho new MPIN bharke OK par click kare .
- Ab is app ko off kar de or dubara se open kare or abki bar apne new MPIN se log in kare ab aapka login nahi hoga kyuki hamara GPRS activation nahi huaa.
- Ab GPRS activate karvane ka SMS aayega usme aapko instructions milegi vase kare usme aapko SMS ko resend karna hai Example niche diya gya hai.

- Jisa ki Example me dikhaya gya hai ”MBSGAC 59655“likh kar ”999999999″ par bhej de. (Ye Example Hai )
- SMS bhejte hi aapko registration pura ho gya ab ise activate karne ke liye ATM ki jurart padegi .
State Bank Mobile Banking Activate kise kare
Mobile banking ko activate karne ke liye aapko SBI ke ATM me jana padega or ye sirf SBI ke ATM se hi activate hogi SBI ATM me aapko kya steps karne hai vo niche diye gay.
- ATM machine me apka ATM card dale.
- Card dalne ke bad me aapko mobile registration ka option aayega uske uper click .
- Mobile registration me aapko mobile banking registration ke option ko select karna hai.
- Registration par jane ke bad me aapko apna mobile dalna hai jisse apne mobile banking ko registered kiya hai mobile number dalne ke bad YES par click kare uske bad conform par click .
- Ab aap apni APP me login kare .

Mobile banking madad se aap paise bhej sakte hai bil pay kar sakte hai mobile DTH ka recharge kar sakte hai
Is Post Me Aapko mobile banking in hindi information phone banking kya hai mobile banking kya hai in hindi pnb mobile banking kaise kare mobile banking kaise kare hindi me sbi freedom deregistration internet banking kya hai mera mobile mera bank mera batua Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.
आपके बताये अनुसार मेने सब किया है पर atm से registeration के बाद भी aap नही चल रही। ये लिखा आ रहा है Handset activation is pending to perform secure transaction.pls complete theactivation process before proceeding further.
aapka activation nahi hua ,,, aapko ATM se ya bank me kar ise activate karni padegi
Mobile banking me electric city bill pay karne ka option nahi hai. Kya Mon banking se electric city bill pay nahi ker sakte.
में अपना sbi में रजिस्टर मोबाइल नंबर बदलना चाहता हूँ क्या ये एटीएम से बदल सकता है
मैने d-register किया है दुबारा register krne ke liye kya krna pdega
Atm se mobile banking registered nhi ho rhi h.kya kru
Sbi freedom se otp system ho sakta hai kya tranfer karne main orp aaye
Kiya mera register mobile number Jo bank me h wo badal sakta h.. plzz mujhe jarur bataiye
bank me jakar bdlva sakte hai
ha lekin iske liye aapko bank jana padega .
mera ek hi mobile number mere 3 bank account se add hai.
koi problem to nahi hogi ?
Mai apane mobile banking ka user id bhul gaya hu jo bank ko malum nahi hai.plese help me.
Mobile number change kaise kare mera pehle ka number ni use krti. Please bataye
Mobile banking se electricity bill kaise pay kare.
Agar ATM card na ho to
mobile banking suru karne ke baad uska koi charge lagta he kya
lagta he to kitna?
Maine msg kiya par abhi tak m-pin aur user id Ka msg nahi aaya.
kya Kate?
Raat ko 8 baje ke baad try kare ya subah 8 baje se pahle….