Chinese Smartphones Saste Kyu Hote Hai

Chinese Smartphones Saste Kyu Hote Hai

Apne Aksar Dekha Hoga Ki Chinese phone Dusre phone ke Mukabla bahut saste Hote Hain aur phone he nahi China ke Dusre Sabhi product branded product ki tulna me bahut jyada saste hai halaki phone ki Specification bilkul Ek Jaisi Hogi lekin peice mai Din Raat Ka antar milega Jaise LeEco Le 1s mobile mai aapko 3 GB RAM ,Display 5.5 inches ,13 MP Primary Camera ,3000 mAh ke sath sirf 9000 me milta hai or Sony Xperia M5 lagbag usi specification ke sath me aapko 22000 ka milta hai

To Chinese phone itne saste Kyun Hote Hain or branded phone itne Mehndi ke Hote Hain Aaj Is post Mein iske  baare me 8 vot  Bataye Jayenge Jis Se aapko pata chal jayega Ki Aakhirkar jo Chinese phone hai vah  itne saste phone kyu Hote Hai or company wali phone mahnge kyu hote hote hai.

1. Sasti  Labor

sabse pahala aur Sabse Bada Karan Hai. China ki labar ka Satta hona Kisi bhi cheez Ki Keemat Uske banane ke kharch  ke uper nirbhar karti hai. agar Kisi Cheez Ke Upar Jyada kharch hoga Tu Jahan Bechi  Jayegi usse Jyada daam Me becha Jayega to isi tarah agar kiss kiai cheej ko Banane Mein Bhi Jyada paise lagenge To use Jyada Keemat par becha jata hai isliye Chinese phone banane me saste hote hai unke uper kharch  kam aata  hai or isi karan chinese ka har ek product sasta hi hota hai.

2. High-tech But not Revolutionary

Chinese phone saste hone ka ek Yeh Bhi karan hai ki jochinese Phone market Me usme Sabhi latest Nahi Milti Koi Na Koi cheez ki Kami Rehki Jati Hai Taki phone ki kimat aur performance or maintain Rakha Ja sake jaisa example hamane phle diya hai or niche photo me bhi aap dekh sakte hai.

mi5-vs-samsung-s7-min

Jaisa ki aap photo me dekh sakte hai Mi 5 sirf 22000 ka hai or Samsung s7 lagbag 43000 rupee ka hai lekin iaki  specification dekhne me kuch had tak ek jaisi hai or kuch S7 vase jyada bhi hai lekin mi5 me har ek cheej aapko letest nahi milti processor or RAM or camera ki specification me kafi antar milega or Samsung me aapko ye sabhi letest milegi.

3. Online Sales

Lagbag sabhi chines phone banane wali company jyadatar offline phone bechne par jyada dhyan deti hai lekin Samsung ya  Apple Jaisi companies Har Jagah Apne store  open karti hai aur Phone ki  shell offline or online Dono Par Dhyan deti hai aur itne hi nahi ye company Apne distributor or office me kaam karne wale Walo Ko salary bhi deti hai  liye samsung ya Apple company ke phone jyada mahnge Hote Hai.

4.Sasti Marketing

Oneplus ya  Xiaomi Jassi company apni marketing par bahut kam Khcha Karti Hai Aap Ko Inke official store ya  service centre bahut kam dekhne ko  Milte Hain ya Milte Hi Nahi Kyunki Inki sari  sale online hoti hai.

Chinese phones company apne  social network  se jyada marketing online social site jaise  Instagram, Facebook, Twitter, Weibo,jaisi  popular social site par inke flower bahut jyada hotea hai or unke flower  ko unki sari latest update inke social account se pata chal jata hai.or iske viprit Samsung ya sony jaisi company apne phone ko promote karne ke liye akhbar or Tv jaise madhym ki madad lete hai . or un par bahut paisa lagati hai .

5. Produce Limited Quantities

Apne phone ko sale karne ka sabse badiya Tarika Yehi Hai kam product Bana Kar sale  ke dwara bechna Xiaomi Jaisi  company Apne bahut phone limit Mein Banati  Hai Aur Sale  ke dwara unhe bechti  Hai isliye Iske product bahut jaldi off stock Ho Jaate Hai.

6. R&D (Research and Development)

Kisi bhi  company ke phone ko mahenga Banane Ke Piche research and development Sabse Bada Kaun Hai . badi company Jaise Apple Google or Samsung ye sabhi apne phone ki research and development par bahut hi jyada paise kharch karti hai. aur is mamle Mein Chinese company research and development par Jyada Paisa nahi karti. isliye hame mobile Jyada naye fearure sabse Pahale nahi Milte.

7.  Kam laabh

Chinese phone banate Samay saste Banaye Jate Hain usi tarah bechte time bhi  inki kimatko dhyan  Mein Rakha Jata Hai Chinese company apne phone par Jyada munafa nahi kamati Kyunki vah Pahale market mein Apna Naam kamana chahti hai taki unki  company phone Har Koi bad aasani se kharid paye to isi karna vah apne phone mein phone ke price hai vah  kam se kam rakhne ki koshish Karte Hain aur Iske Muqabla agar aap branded company dekh Ek Dekhoge To vah  Apne phone par Jyada Se Jyada munafat kamane ki sochti hai. or isliye vah apne phone ka jo price hai vah jyada se jyada rakhti hai isi karan chines phone saste hote hai. or company ke phone mahnge ho jate hai.

8. Product Quality Low

Hum Sab samajhte Hain ki Chinese phone ki qualityv kam hoti hai aur use Kisi branded phone ke saath mein compare  Kare Toh Yeh Baat bilkul sahi nahi hai Chinese company Apne Product Ki quality par Jyada Dhyan Nahi Deti Hai. isi karan unke product Jyada saste hote hai.

Is Post Me Aapko are chinese smartphones reliable why xiaomi is so cheap why xiaomi is banned in india why chinese phones are better are chinese phones any good why chinese phone are not recommended how much are phones in china are chinese smartphones good Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top