Youtube Content ID Claim Remove Kaise Kare

Youtube Content ID Claim Remove Kaise Kare

Agar aap YouTube par kisi ki video ko upload karte ho ya kisi ka music laga kar upload karte ho to aapko YouTube ki tarah copyright claim milta hai. Lekin kai bar copyright Stirke bhi mil jati hai. Is dono me kafi deference hai. Ye claim wo company karti hai. Jinke music movie  TV shows, video games, ya koi or Copy Right Protected Material ka istemal aapne apni video me kiya hai.

Ye puri tarah se copy Right owner ke uper depend karti hai. Ki wo aapko kis tarah ka claim bhejta hai. Agar owner Claim karta hai. Jis se me aap uska Content istemal kar sakte ho Lekin aap ki video se jo earning hogi wo sari us  Copyright Owner  usko milegi lekin kai bar Copyright owner us video ko remove karne ke liye bhi claim karta hai. Jisme aapko video delete hi karni padti hai.

Youtube Content ID Claim Remove कैसे करे

Agar aapki video par bhi  Content ID claims huaa hai. To aap video Manager  copyright notices Section me dekh sakte hai. Aapko iske bare me Email ke dwara bhi bataya jayega. Lekin Toutube par aapki iski jyada jankari milegi.

Youtube Content ID Claim Se Kya Dikkt Hogi

Agar aapki video par content ID claim huaa hai. To kai bar aapko koi dikkt nahi hoti Copyright owner hame Allow kar deta hai. Ki ham uska istemal kar sakte hai. Lekin kai bar owner apni video ki Ads aapki video par play karne ko kahte hai. Jis se ki aap uske content ko istemal kar sakte hai. Agar aapki video par copyright Claim huaa hai. To aapke channel par ya video par kya kya dikkt ho sakti hai. Wo niche di gayi hai.

  • Video Blocked : Kai baar Copyright owner aapki video ko block kar deta hai. Jis se aapki video YouTube par play nahi ho sakti hai. Or kai  bar sirf countries me hi block hoti hai; Jis se dusre  countries me video nahi chalti.
  • Video Without Audio: Agar aapne kisi ka music apni video me lagaya hai. To Copy right owner aapki video ko mute kar sakta hai. गJis se aapki video me aawaz nahi aayegi.
  • Platforms BLocked : Kuch mamlo me copy right owner aapki video ko kisi Device , App Or Website par block kar sakta hai. Jis se wo video us ya website par nahi chalegi. Lekin is blogging se aapki video ko YouTube com par koi dikkt nahi hogi.

Youtube Content ID Claim Mile To Kya Kare

Agar aapko YouTube content ID claim mila hai. To kuch simple se steps kar sakte hai. JIs se aapke channel ko koi dikkt nahi hogi.

  • Do nothing: Agar aap YouTube content ID claim ke bare me kuch nahi karna chahte hai. To ise Agree karke apne channel ko continue kar sakte hai.
  • Remove the music: Agar aapki video me music ke liye claim aaya hai. To aap apni video me se us hisse ko remove kar sakte hai. Jin par music ka claim hai.
  • Swap the music: Agar aapki puri video par music ka claim hai. To aap apne video par dusri audio laga sakte hai. Iske liye YouTube video editor ka istemal kar ssakte hai.
  • Share revenue: Agar aap apni video se paise kma rahe hai. To agar aapne kisi video me copy right content ka istemal kiya to copyright owner ko apni earning ka kuch hissa dena hoga.
  • Dispute the claim: Agar aapko lagta hai. Ki kisi galti se aapki video par claim huye hai. To aap us claim ko remove karne ke liye Dispute bhi kar sakte hai. Agar content 100% aapka huaz to claim remove ho jayega. Nahi to aapka channel bhi delete ho sakta hai.

Aapko YouTube ke copy right claim ke bare me puri jankari mil gayi hogi.

 

Is Post Me Aapko how to get rid of a copyright claim on youtube how to remove copyright on youtube how to cancel a copyright dispute on youtube retract video claim retract copyright claim youtube i hereby retract my claim of copyright infringement how to repeal a copyright strike retract request youtube help Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top