UPI App Id Kaise Banaye Aur Kaise Paise Bheje

UPI App Id Kaise Banaye Aur Kaise Paise Bheje

Jaise Hai 500 or 1000 ke purane note band huye  market Me bahut jyada rupee ki Kami Aa Gayi aur Sara Len den bhi kam ho gaya Kyunki market Me Naya note Nahi the lekin abhi Sarkar Ne UPI app Banai Hai Jiski Madad se aap Bina cas Ke payment kar sakte hain aur payment le bhi sakte hain wo bhi sirf ek Virtual address ID se Aaj Hum Is post mai aap ko yahi batayenge Ki Kaise aap apne virtual address create kar sakte hai aur kaise hai paise bhej sakte hai.

Agar aap video ki madat se ye sab ssikhna chahte hai to niche video ko dekh kar bhi sikha sakte hai.

UPI ID ke liye registration Karne Se Pehle Aap Ko Kuch jarurat Puri Karni Hogi tabhi aapki UPI id ban sakti hai.

  •  Sabse Pahale aapka Bank Me account hona chahiye.
  •  Aapke bank account ke sath aap ka mobile number registratied hona chahiye.
  • Usi mobile number me kam se kam Ek Rupee hona chahiye.
  • Aapke paas Android phone hona chahiye.
  •  Aapke phone par internet connect hona chahiye.
  • Aapke pass Visa ya Master ka ATM card hona chahiye.

Agar Apke Pas ye sab Hai Tabhi aap apni UPI id bana paogi sabse Pahale aap apne phone mein Google Play Store par jaye  aur UPI App search kare vahan aap ko Sabhi Bank ki UPI app Milegi aapka bank account jis bhi SBI Bank mein hai Us Bank UPI app ko install kare

Ham yahan SBI PAY se UPI ID banana batayenge aap aese hi dusri App se bhi apna Account bana sakte hai Android Appko play store se Download karke open kare.

App ko kholte hi aapke samne message aayega  “Your device is not registered with the PSP…”dhyan rakhe ki aapke phone me vahi SIM card hona chahiye wo aapke account ke sath registered hai agar vahi SIM aapke phone me hai to Accept par click kare.

Accept par click karte hi aapke samne aapki SIM ka number dikhaye or vahi aapke Account se connect hai to Yes par click kare Yes par click karte hi aapke samne UPI registration form aayega or form me aapko sari jankari sahi sahi bharni hai

  • Virtual Address :-  ye ek tarah ki ID hai jaise kisi ki Email ID hoti hai agar hame kisi ke pass Email bhejni hai to uski Email ID chahiye isi tarah kisi ke pass rupee bhejne ke liye uski ID ye hogi or iski madad se rupee aasani se bheje ja sakta hai yahan aap apna name bhar sakte hai jo aasani se yaad rahe (Jaise aapka naam VIKAS KUMAR HAI TO VIKAS 123)
  • Apna name bhare (VIKAS)
  • Apna Surname (KUMAR)
  • Apna Email ID bhare
  • Koi bhi ek Secret Question ko select kare ye Question aapko baad me pucha jayga to yahan aapko 3 Question diye gye kisi  ko select kare uska Answer niche bhare or iskeo yaad bhi rakhe ( jaise 3 question hai aapke bachpan ka name use select karke answer me apna bachpan ka name bhar sakte hai jaise ( NiKi )
  • Apna bank select kare.
  • Term & Conditions ko  agree kare or Next click kare.

Next karte hi aapkoagle page par aapka bank me jo name hai wo dikhega or aapka Virtual Address dikhega or aapka bank Account ke akhiri 4 word aapko dikhege agar jankari sahi hai to Registar par click kare.

Register karte hi aapko aapka password bharna hai yah password aapki App par lagega jab bhi aap App ko open karoge to ye password bharne par hi App open hogi.

To apna password bhare Conform Password me dubara se password bare or phir apne Secret question ka answer bhare or Set App password par click kare.

Phir aap App se log out ho jaao or phir password bharke Submit kare or App ke andar log in ho log in hote hi aapko Notifications milega jahan aapko Set UPI Pin par click karna hai.

Set UPI Pin par click karte hi aapko apna account number dikhega or uske niche aapko apne ATM Card ke aakhiri ke 6 digit or uski Expiry date bharni hai jo aapko apne ATM Card par milegi or jaise photo me bhi dikhai de raha hai.

Apne card ki digit bharke submit par click kare Submit click karte hi aapke mobile par OTP aayega bhare or uske niche apna MPIN bhar jo aap apni Payment karte time istemal karege (jaise aapka ATM PIN hota hai vaise hi ye pin kam karege ) MPIN bharke Submit par click kare submit par click karte hi aapka MPIN ban jayega.

UPI App Se Payment Kaise Kare

App ki  Home Screen par aapko 5-6 option milte hai usme sabse pahla hi option pay ka hai us par aapko click hai.

Pay par click karte hi agle page par aapko 2 payment ke tarike dekhege in dono ki madad se aap bahut hi aasani se kisi ke pass paise bhaej sakte hai.

1 . UPI ID से :- UPI ID ke tarike iseke pass bhejne hai uska  Virtual Address aapke pass hona cahhiye or uski madad se aap paise bhej sakte hai.

Payee Virtual Address : Sabse pahle Virtual Address bhare .

  • Payee Name : Jiske pass bhejne hai uska name bhare.
  • Remarks : Kis liye bhejna chahte hai vo bhare.
  • Transction Amount : Jitne paise bhejna chahte hai vo bhare.
  • Pay par click kare.

2. Sadhe bank me Transfer :- iske liye aapko Thodi Jyada Jankari leni Hogi JisKe Paas paise bhejne Hai Uska Bank account number hona chahiye uska Jis Bank me khata hai us bank ka IFSC code hona chahiye Ye Dono Jankari aap ko uski Bank ki passbook par milegi JisKe Paas paise bhejne hai agar Apke Pas Dono Jankari hai to aap kaise bhejte hai.

  • Payee Account Number :  Jiske pass bhejne hai uska bank Account bhare.
  • Payee IFSC Code :  Jiske pass bhejne hai uska jis bank me Account hai us bank ka IKSC Code bhare.
  • Remarks :  Kis liye bhejna chahte hai vo bhare.
  • Transction Amount : Jitne paise bhejna chahte hai vo bhare.
  • Pay par click kare.

Is Post Me Aapko sbi upi app best upi app upi registration sbi upi payment upi charges how to use upi hdfc upi upi transaction charges Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

0 thoughts on “UPI App Id Kaise Banaye Aur Kaise Paise Bheje”

  1. DHARMENDRA SINGH

    if i forget secret answer during sign up in ‘sbi pay’ then how to reset app? it’s opening where i left.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top