Youtube Video Ke View Badhane Ki 5 Badiya Tips
Aaj YouTube ke bare me sabhi jante hai. Kyonki ek bshut hi acha or aasan kamai ka jariya bana huaa hai. Kyonki YouTube duniya ki sabse badi sharing website hai. Janha aap apni video upload kar sakte ho. Or dusro ko kuch sikha sakte hai. Ya dusare ke liye kuch asa kar sakte hai. Jo logo ko pasand aaye. Agar aapki Video logo ko pasand aai to In video se paise kama sakte hai.
To kai logo ko kya problem ho rahi hai. Ki vah achi se achi video upload kar rahe hai. Phir bhi unke liye bahut kam hai. Jis se unki YouTube se earning bahut ka, ho rahi hai. Lekin aapko bata degi. Mai channel ki video ekv=dam se jyada View nahi le sakti vah dhire dhire se View ko badhati chale jayegi. Lekin aaj mai aapko kuch asi tips bataunga. Jiski help se aap apne video ki View ko badha sakte hai.

1 . Sabse Pahle Video Ka Title
Aap ko bata du ki video ka title sabse jaruri cheej hoti hai. Isi se hi hamari video searching me aati hai. To aap video upload karte time sabse jyada yah dhyan rakhe ki aapki video ka title chota or video se related hona chahiye. Yah nahi hona chahiye. Or dhyan rakhe ki aap jis content par video bana rahe hai. Title usi content ke bare me hona chahiiye. Yadi aap content koi or hai. Or title kuch or dalte hai. To aapki video Spam videos mani jayegi. Or google searching engine me use search me nahi layega.
To aap is tarah se apne channel ke video ki View badha sakte hai. Kyonki aap ache se achi video bana rahe hai. Or unke usi tarah ke ache ache content or acha title dal rahe hai. To aapki video ke View jarur badhege.
2 . Video Ka Description
Aap yadi video YouTube par video upload karte hai. To aapko jarur pata hoga. Ki nahi Description box diya hota hai. Or YouTube ne hai. Box isliye diya hota hai, Ki aap jis content ke bare me video Fraud kar rahe hai. Uske bare me karib 100 se 200 word likhe aapko kuch alag likhne ki jarurt nahi hai. Sifr jo video aapne banai hai. Usi ke bare me kuch acha sa likhe YouTube ne yah feature isliye diya huaa hai.
Taki aapki video jyada se jyada searching me kyo ho aap apni video ke bare me 200 se 300 word likh dege Is se aapki video ki ranking achi hogi. Or searching use jyada sochne kelar aayega Or yadi aap sabhi video par asa karte hai. To aapka channel ke subscriber bahut jaldi badh jayege. Kai log hote hai. Jo video upload karte hai. Lekin Descriptionbox ko khali chod dete hai. TO unki video ke view hamesa hi kam rahege par aap asa na kare. Or thoda sa time lagakar Description box me jarur video ke bare me likhe.
3 . Video Ke Tag Ke LIye Ache Keyboard Ka Istemal Kare
Aap chahte hai.Ki aap ki video jyada se jyada searching me aaye to aap apni ache keyboard ka use kare kyonki video ko famous karne ke liye keyboard bahut hi jaruri hota hai. Or yadi aap yah sochte hai. Ki kon se ache keyboard ka use kare to Aap yanha se Google keyboard planner tool ache keyboard ko search kare sakte hai.
To aapko bata du ki aap ke b=video me jitne ache se ache keyboard ka use hoga. Utna hi video searching me jyada aayegi. Kyonki jab hamari video dekhta hai. To side me to suggestion post aati hai. Unke andar hamari hi videoi dikhi jayege. Yadi us video se related video hai. To hamari video jyada searching me aayegi. Utne hi view jyada hoge or is se aap ki earning bhi bahut jyada hogi.
4 . Thambnil Ko Badle
Jab video upload karte hai. To uske uper jo photo lagai jati hai. Us video ko time to time change karna chahiye. Kyonki aapko pata na ho usi Thambnil kehte hai. Ek video ko jab bahut time ho jata hai. Aapko batata hu ki uske changr karne se kya hoga. Jab koi aapka subscriber koi video dekh raha hai. Or jo barabar me Suggested video ki list aati hai. Or usme aapki video dikhegi. ![]()
To usko vah video asi lagegi ki use pahle nahi dekhi hai. Or vah use dekhne ek bar jarur jayega. Or jis se aap ke video ke view badhege. Or aap is photo ko achi edit karke achi banakar phir upload kare kyonki yadi aap kaise kare par web achi lagi to hi vah video dekhega varna nahi yadi aap ase hi sidhe koi photo upload kar dete hai.To subscriber Attract nahi hota. Us se or aap ke video par kam subscriber jayege. Jis se video ke view hone ke kam chance hai. Aap asa kare ki thoda sa time lagakar use time to time change karte rahe.
5 . Viewer Ko Subscriber Ke Liye Appeal Kare

Jab aap video banate hai.l To sabse pahle yah dhyan rakhe ki aapki video ka content pura hone ke baad last me aapko subscriber ko video pasand aane par channel subscriber karne ki appeal karni hai. Or yadi video pasand aaye to use like or share ki appeal bhi karni chahiye. Yadi aapke channel ke subscriber jyada honge. Us se hi aapke video ke view banege Yadi aapne koi video chala upload ki hai. Or bahut achi video hai. Or jyada jyada searching me bhi aa rahi hai.
Or video ke view bhi jyada ho rahe hai. Or yadi aap video ke andar subscriber karne ki appeal na kare to kya pata sabhi video dekh kar sidhe nikal jaye or channel ko subscribe like kare to aapko video ke last me jarur subscriber or share comment karne ki appeal jarur karni chahiye. Yadi aapko apni video ke view or channel ke subscriber jyada jarne hai. To.
Agar aapko is jankari ke bare me kuch puchna ho to aap niche comment box me comment karke puch sakte hai. Or yadi aapko yah jankari achi lage to share karna na bhule.