Facebook Ki Top 5 Chupi Hui Tricks

Facebook Ki  Top 5 Chupi Hui Tricks

Aaj bahut kam hi log hone jinko Facebook ke bare me pata nahi hai. Facebook duniya ki sabse badi social website hai. Janha aap apne naye friends bana sakte hai. Unhe message, call kar sakte hai. Apni photo video bhi share kar sakte hai. Apne bare me kuch bhi share kar sakte hai. Apne bare me kuch bhi share kar sakte hai.Photo share ke alawa bahut si Entertainment news ki post dekhte hai. Or aap puri duniya me kisi bhi dost bana sakte hai. Jo Facebook par ho. Lekin iske sath sath bahut hi kaam ki cheej hai.

Aapko lagta hai, Ki aap Facebook par sirf photo upload kar sakte hai. Ya photo share ya doat bana ke un se bate kar sakte hai. Lekin aap Facebook se bahut kuch kar sakte hai. Facebook ke inte Secret feature hai. Sayad hi kisi ko unke bare me pata hoga or aap se yadi dekhe to aap sayad aapko bhi pata chal jayega kyonki facebook har din apne user ke liye koi na koi naya feature lekar aata hai.

1 . Legacy contact

Aap ko facebook chalane ke liye aapna facebook account banana padta hai. Jab aap apna facebook account banate hai, Or aap life bhr apna facebook account chalate hai. Ki aapki death ke baadbhi aapka facebook account chalta rahe to aap facebook account ki Setting >> Security >>Legacy contact>> Add Friend me ja kar aap us aadmi ko chun  sakte hai. Jisko aap apna account dena chahte hai. Aap uska name select karte hai. Usio time aapke facebook account me profile me us aadmi ke name ke aage Remember word show  hone lagega or aapke jane ke baad aapka facebook account yah aadmi khol sakega. TO yah ek facebook account ka bahut hi acha feature hai. Jisko aap use kar sakte hai. Yadi aapko bhi aapke jane ke baad apna account chalu rakhna chahte hai.

2 . Remotely Logout

Kai baar ham apna sfacebook account apne phone se alag kisi other computer device par log in kar sakte hai. Or chala kar  use log out karna bhul jaye to vah Aadmi hamare log in facebook Account ka galat istemal bhi kar sakta hai. Lekin facebook ne ek asa feature diya huaa hai. Jiski madadt se aap yadi kisi device me apna login account ko log out kar sakte hai. Vah bhi appne phone se iske liye Setting >> Security >>Where You,re Logged in menu par jaye vanha aapko sab detail de  dega ki kis jagah aapka account login hai. Kis location par hai. Kis device me hai. Or vanha use aap apna account ko log out  kar sakte hai. To yadi aapka account kahi. Par login rah gaya hai. To aap is feature ka istemal karke aapko us ko log out karke aapko us ko logout kar dena chahiye.

3 . On This Day

Yadi aap kabhi apna facebook account login karte hai.mOr dekhna chahte hai. Ki aaj ke din pichle saal hamne apne account mr kya kiya tha. To on This Day Facebook ka sabse badiya feature hai. Yah ek asa feature hai. Jiski help se aap yah dekh sakte hai. Ki aaj ke din pichle saal me aapne kya post kiya tha. Kiski  kis kis ko aapne photo take ki thi. Or aap kis kis friend ke sath jude orkya kya bate ki thi. Sari jankari yah feature aapke samne show kar dega to yadi aapo asi kuch jankari lena chahte hai. To aap facebook par is feature ka istemal kar sakte hai. Or vah jankari  Speaker se aap apne friend ko share kar sakte hai. Or kai bari kya hota hai. Ki On This Day feature Notification show nahi karta hai. To aap yanha  www.facebook.com/Onthisday jakar dekh sakte hai.

4 . Activity Log

Yadi aap kabhi apna facebook account login karte hai. Or aap chahte hai. Ki aapko us din se lekar or jab apne facebook account pahli baar log in kiya tab tak ki sari jankari chahiye Jaise aapne apne Account me kya kya Activity ki jaise ki kitni post ki  kis kis ko ki kis kis ko tag kiya aapne koi si life Event End ki hai. Iski sari jankari aapko account par mil jayegi kyonki yah sabhi jankari aapke facebook account par save hoti hai. Jise sirf aap hi dekh sakte hai. Aapko iske liye aapke facebook account ko profile me jana hai. Or vanha aapko Activity Log ke name se ek option milega. Usme jaye or aapko aage sari jankari mil jayegi..

5 . Secret Conversation

Yadi aap facebook se kisi se baatkarte hai. Or use secret rakhna chahte hai. To aap facebook messenger se kya kar sakte hai. Kyonki facebook messenger ne abhi ek naya feature end to end encryption ko launch kiya hai. Is feature se aap yadi kisi se baat karte hai. To vah secret rahti hai. Or yah featureaapko whatsApp ke andar milega. Lekin messenger ke andar abhi dala gaya hai. To aap is feature ka istemal karke apne message ko secret rakh sakte hai.

To aaj hame aapko batai Facebook ki 5 chupi hui tricks. Or yadi aapko yah jankari achhi lage to aap ise share karna na bhule.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top