Web Designing Kya hai Web Designing Kaise Kare
Aapne website ke alag alag designing kodekha hoga. Jab bhi kisi website par jate hai. To aap uske website ke design ko dekhte hai. Uske content ko padhte hai. Uske sajavatko dekhte hai. To yah sab depend karta hai. Ki uski designing kaise hui hai. Aaj ham isi bare me baat karege ki website designing kya hota hai. Or isko kaise kiya jata hai. Is ke liye kya qualification honi chahiye. or aap iske liye kon sa course karna chahiye. Aapko computer ki Jankari Hai. To aapko web design ka thoda bahut jarur Pata Hoga. Kahan se shuru hoti hai. usko kaise kiya jata hai.
Agar aap online paisa kamana chahte hai. To aap ko web design ki knowledge Hona bahut hai jaruri hai. Kyunki Iske bina Internet par paise nahi kama sakte hai. Jab log Kisi website design accha dekhte hai. Us par bar bar visit karte hai. Jis se paisa kamane ke chance badh jate hai.Agar aap web designing ke bare me janna chahte hai. To aap is post ko pura padhe.
Web Designing Kya Hai.
Internet par website banana ek Ghar banane jaisa hai. Jaise ham ghar banane ke liye pahle zameen kharidte hai. usi tarah website banane ke liye pahle ham Hosting kharidte hai. Jiske uper hamari website banati hai. Uske baad hamwebsite ka design tayar karte hai. Jaise ki kisi ghar ka naksha tayar karte hai. Or us nakshe ko dekhte hiuye ham pura ghar banate hai. Vaise hi website ka design ko dekhte huye ek puri website tayar hoti hai. Or ise hi web designing kahte hai.
Web designing ke 2 bhag hote hai. Jaisa ki maine bataya pahle design tayar hota hai. Jise ham front and design khate hai. Or phir us design ko dekh kar coding ki madad se puri website banaye jayegi. Is coding ko beck and designing khate hai. To yah dono alag alag tarah se hote hai. In dono ka apna alag alag kaam hai. Jo ki niche diya gaya hai.
Front And Web Designing

Jaisacki name se hi pata lag raha hai. Ki Front and web designing samne ki designing karne se hota hai. Jaise ki ham ghar ke bahar colour karke ise sundar banate hai. Usi tarah front and designing ka kaam hota hai. Is me yah dhyan rakha jata hai. Ki kon si cheej kaha par rakhi jaye Jis se ki aane wale user ko content dhudne me jyada dikkt na ho. Aapne koi flower ka podha dekha hoga. Jisme flower sundarta ko shows karta hai. Isi flower ko ham front and designing maan sakte hai .Or jo niche ka jo tna hai. Usko ham back web designing maan sakte hai.
Back End Web Designing

Aap Back End web designing ko kisi bhi website ki neev ki tarah maan sakte hai. Yah designing user ko dikhai nahi deti hai. Lekin website banane me iska badha hath hota hai. Back end web designing se ka malick kai tarah ki cheejo par rok laga sakta hai. Taki aap wo cheej na khol paye.
Web Designing Sikhne Ke Liye Kya Kare
Sahi mayene me web designer banne ka liye aapko front end or back end dono tarah ki designing aana bahut hi jaruri hai. Iske liye ham aapko bata rahe hai. Ki aapko kon kon se program sikhne ki jarurt hai. Jis se ki aap ek ache web designer ban sakte hai.
Front End Web Designing Ke Liye Kon Sa Course Kare
Front end web designing ke liye aapko photo shop ka basic course karna hoga. Jis Se aap Kisi bhi website ka print bana sakte hai. Uske baad aap ko HTML Jani ki hyper text markup language sikhne ki jarurat hai. Jaise aap Kisi bhi website ka dhancha bana sakte hai. Yah ek computer language hai. Jo ki code ke dwara website ka design Karti Hai. HTML sikhne ke baad aap CSS sikhne ki koshish Kare. HTML Hamari website ka dhancha banane ka kaam karti hai. Or CSS Hamare usi dhanche ko design me tabdil karne ka kaam karti hai. Iske baad aap JavaScript ki programming sikhna Shuru kar de. JavaScript Me Aisa design hota hai. Jaise Ki Kisi bhi action ko capture Kiya Ja sake. Jaise ki aap Kisi website par jakar Kise icon par click karte hai. Or Wahan par aapko naye content dikhye Jaate Hai. Yah kaam JavaScript hota hai.
Back End Web Designing ke liye kon Sa Course Kare
Jaisa ki hamne aapko pahle bataya hai. Ki back end designing ka kya kaam hota hai. Usi ke aadhar par ham aapko niche kuch ase program ke bare me bata rahe hai. Jin se aap back end web designing kar sakte hai.
Isake liye sabse aasan language PHP language hai. Waise aap yah web designing Or dusri language me bhi kar sakte hai. Lekin PHP sabse Aasan language hai. Or Facebook ko bhi PHP language Me Hi Banaya Gaya Hai. Agar aap ise se Bhi High language ka istemal karna chahte hai. To aap database language bhi sikh sakte hai.Is Prakar ki language me aap Kisi Ka Bhi data store kar sakte hai.Waise aap data PHP kar sakte hai. To yah 2 language hai. JIs se aap back end web designing kar sakte hai. ।
Agar aap front and back and designing sikh lete hai. To aap ek acche level ke Web Designer Ban Jayenge Or aap acche paise Ghar baithe hai Kama sakte hai.Ya Kisi company me job ke liye apply kar sakte hai. Aane Wale time me Web Designer ki bahut jyada jarurat padne Wali Hai. Kyunki Dhire Dhire sara kaam Internet tak shimit Hota ja raha hai. Is ke liye aap ko thoda hard work Karne Ki jarurt Hai. Agar aap Sahi dhang se hard work karte hai. To aap isme ache paise Kama sakte hai.
Is Post Me Aapko website development in hindi html kaise sikhe in hindi web designing in hindi pdf web programming in hindi graphic design kya hai php kya hai Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.