Jaldi Google Yahoo Bing Search Me Website Kaise Laye

Jaldi Google Yahoo Bing Search Me Website Kaise Laye

Google Aaj duniya ka sabse bada search  engine hai. Or isme Aaj bahut se blog ya website kaam kar rahe hai. Aaj Har din bahut se blog ban rahe hai. Or Sabhi blogger Chahte Hai. Ki Unki blog jaldi se jaldi Google search engine me submit karne ke liye hard work karni padti hai. Kyonki iske liye aapke aapne blog kar bahut jyada kaam karna padta hai. Or achi se achi article or post karni padti hai.

Or aapke blog par jitna jyada traffic hoga utne hi jyada visitor aayege jis se aapke Site jyada jyada visit hogi or aapki earning bh ibadhegi to yadi aapka blog bhi google search engine se  connect nahi huaa hai. To aaj ham aapko batayege ki aap kaise apne blog ko google  yahoo ya Bing jaise search engine se connect kar sakte hai. Or apne blog par traffic ko kaise badha sakte hai. Jis se aapki earning badhe or aapka blog jyad jyada visit bhi ho to dekhiye.

Google Par Apni Website Kaise Submit Kare

Yadi aapka blog google search engine connect ho jayga to apne aap hi yah sit button lagega or blog jyada jyada visit hoga yadi aapko apna blog google serach engine se connect karna hai.To yah bahut hi aasan hai. Bas aapko kuch steps ko follow karna jo mai batata hu to dekhiye.

Sabse pahle aap  https://www.google.com/addurl Ko open kare.

Link par click karte hai. Next page par aapko ek box milega usme aapko apni website ka URL dalna uske bare me niche I am not a robot ke par click karna hai. Or phir submit request ke upar click kar dena hai.

Yanha par website submit karte hi aapko Google Analytics par jana hai. or Google Analytics me apna account banana hai. or apni website ko submit karna hai. Or vanha se apni website ka google  tracking code lekar apni website me lagana hai. Iski puri jankari yanha dekhe Google Analytics Account Kaise Banaye 

Google Analytics me apni website submit karne par aapko apni website ke  bed google  Analytics me dikhai dege ki aapki website mister kanha se aa rahe hai. Google  Analytics shuru hote hi aapko jana hai. Google search counseling par.

Sabse pahle  Google Search Console par jana hai. Phir usi Email se sign in kare jis par aapka Google Analytics Account hai. Log in hote hi aapko apni  website ka URLbharna hai . Or  ” Add A Property ” par click kara hai.

google-search-concle-1-min

  1. Agale page par aapko 2 tab dikhegi “Recommended Method ” or “Alternate Method ” in dono me se aapko  “Alternate Method ” select karna hai. kyuki aapne Google Analytics me apni website submit ki hai. Ab yanha ek click me hi aapki website submit ho jayegi.
  2. Yanha Google Analytics ko select kare.
  3. Or  verify par click kare click karte hi aapki website Google Search Console me Add ho jayega.

Google Search Console Ki Puri Jankari

Bing Search Me Website Kaise Submit Kare

Google Search engine ki tarah Bing bahut badha search engine hai. Is par bahut si website kaam karti hai. To aap apne blog ko Bing par submit karne ke liye in steps ko follow kare.

1 . Sabse pahle aap https://www.bing.com/ website ko open kare.

2 .  Or phir Sign up kare or Bing Submit  website par jaye.

3. Website opkarne ke baad aapke sath me ek page open hoga. Iske andar ek URL box milega.

4 . Phir usURL box ke andar apne blog ka pura Address sahi kare.

5. Phir uske niche   Captch code box milega us me  Captch code bhare.|

6. Phir sabse aakhiri me aapko submit  Requst ka option milega usko click kar de.

7 . Phir aap ke samane ek window open hogi uske andar apne blog ka Sitemap URL ko dale.

8 . Phir niche submit ka button milega Usko click kar de or aap phir Bing ke home page par chale jayege.

Kaise  Pata Lagaye Website seach Me Aa Rahi Hai Ya Nahi

Aap apne blog ko search engine me check karne ke liye or serach box me apne blog ka pura address dale oe phir search kare yadi aapka blog ka name number ek par aata hai. to aapka blog search engine hai. aapke blog name number ek par nahi aata to aapko apna blog search engine karna padega.

Is Post Me Aapko blog ko google search console me kaise add kare blog ko google se kaise jode blog ko google search me kaise laye blog ko google me kaise submit kare website ko google me kaise add kare sitemap kaise banaye sitemap kya hai google submission page Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

Tags :- Google par website kaise banaye , free Website , Website in google Search , jaldi search visitor kaise paye 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top