Jio Money Kya Hai Isme Account Kaise Banaye

Jio Money Kya Hai Isme Account Kaise Banaye

Jaisa ki aap sabhi ko pata hai. ki ab india online transaction ki taraf chal pada hai. isliye hamare Desh Ke P.M ne bhi cashless ko badhava dene ke liye bahut si Sikkim Nikali hai. Iske sath sath hamare mukesh Ambani  ji ne Ek asi application tayar ki hai. Jis se aap koi bhi online transaction kae sakte hai. Isi ko JIO Money khaha jata hai. To chaliye jante hai. JIO money ke kya kya feature hai. Or Kya Kya iske fayde hai. or is par Account kaise bana saktee hai.Or isme paise Add karke kaise transfer kiye ja sakte hai.

Jio Money Kya Hai  Jio money ek mobile par  nirbhar Wallet application hai. Jo ki Jio Infocomm ne 2016 me launch ki thi Jio money application ki help se aap cashless transaction kar sakte hai. Recharge kar sakte hain DTH connection ka recharge kar sakte hai. Aap apne Bank mein bhejte hain ya apne friend ya Dosto ke account me paise bhej sakte hain aap Kisi bhi Bijli ke bill pani ka bill gas ka bill Aur Is Tarah Ke Prakar ke Bill is se Bhar sakte hai.Jio money mobile payment application hai jo ki bilkul safe Hai. Isko aap Kisi bhi online store par istemal kar sakte hai. Or aap isko Apne account se credit card or debit card se link Karke bhi har month payment kar sakte hai.

Jio money ka isatemal kaise kare

Jio money ka istemal aap apne mobile me application se kar sakte hai.Ya inki website se aap istemal kar sakte hai. Iske liye aap niche diye gye tariko ko follow kare.

Mobile Me Jio Money Application 

Mobile me JIO money application istemal karna bahut hi simple hai. Iske liye aap niche bataye gye step by step Follow kijiye.

  • Pahle aap Play store par chale jaiye or search bar me Jio money search kar lijiye.
  • Uske baad aapko jio money ka icon dikhega us par click kijiye ir isko download kar lijiye.
  • Download karne ke baad aap Ab application ko open kare.
  • Open karne ke baad sabse pahle aap apna  activate mobile number ko daliye.
  • Uske baad Processed par click kijiye.
  • Processed par click karne ke baad aapko kuch personal details  puchi jayegi aap sabhi detail dal kar Register par click kare.
  • Iske baad aap ke mobile number par OTP bhej diya jayega or thodi der baad yah apne aap verify ho jayegi.।
  • Uske baad aapko 4 digit ka mPIN password ke liye bharna hoga yah bharne ke baad aapka Account activate ho jayega or aap ise istemal kar sakte hai.

Website Se jio money ka istemal kaise kare

Jio money ka istemal karna utna hi aasan hai. jitna ki mobil application se iske liye aap niche bataye  gye tarika ko follow kar sakte hai.

  • Sabse pahle aap Jio.Com par chale jaiye.
  • Vanha par Login par click kar dikiye.
  • Agar aap ne pahle is par Id nahi banai hai. To aap sign up  par click kijiye.
  • Uske baad aap apna jio number dal dijiye or Generate OTP par click kar dijiye.
  • Iske baad apne mobile number par aaye OTP ko aap website ke OTP box me bhar dijiye.
  • Iske baad apne bare me sari detail bhar dijiye.
  • Iske baad aapka account Activate ho jayega or aap jio money istemal kar sakte hai.

Jio money wallet me paise kaise add kare

Jio money me aap paise kanhi bhi or kabhi bhej sakte hai.Iske liye aap niche batai process ka istemal kar sakte hai.

  • Sabse pahle aap jio Account me Login kar lijiye.
  • Uske baad uper dikhaye gye Add Money par click kare.
  • Agar aap website ka istemal kae rahe hai. To aap register mobile ko inter kijiye .Agar aap mobile application ka istemal kar rahe hai. To  isme aapko automatic aapka number dikh jayega.
  • Uske baad aap apna jitna paisa Add karna chahte hai.Vah loikh dijiye.
  • Iske baad Add Securely par click kijiye.
  • Iske baad ab jo Payment Geteway istemal karna chahte hai. Us par click kijiye or apni detail dal kar transaction ko pura kijiye .
  • Asa karne ke baad application me paise jud jayenge.

Jio money se paise kaise transfer kare

Jaisa ki uper bataye gye sare tarike bahut hi simple hai.Or yah bahut hi simple si application hai Or is se aap bank me bhi apna paisa transfer kar sakte hai.Iske liye aapko simple se tstep follow karne hoge.

  • Sabse pahle aap apne application ya website me Login kar lijiye.
  • Uske baad aap Money Transfer ke option ko select kijiye.
  • Jo ki aapko website ke home page par to mil jayega or aapke mobile application me bhi mil jayega.
  • Uske baad aapke pass vanha 3 option dikhayega Send, Request or Bank Transfer.।
  • Agar aapko kisi ko paise bhejna hai.To aap Send par click kijiye.Agar aapko kisi se paise mangvane hai .To Request par click kijiye or  aap ko apne bank me paise transfer karne hai. To Bank Transfer par click kijiye.
  • Uske baad aap jis ko paisa bhejna chahte hai. Uska mobile number daliye or usme jitna Amount aapko bhejna hai .Vah bhar dijiye uske baad Processed To Pay par click kijiye.Iske baad me aapko vanha par Payment gateway dikhayega jinko select karke aap payment kar sakte hai.

Is Post Me Aapko jio money password type jio id kaise banaye hindi jio money ka password kaise banaye jio money create password jio money password kaise banaye example of jio money password jio money password sample how to make jio money password Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top