2.5 D Curved Glass Display Kya Hai Iske Kya Fayde Hai
Jaise Jaise naye mobile aate ja rahe hai. Unme nayi Technic aati ja rahi hai. Jaise ki capacitive touch screen or glass protection usi ke bich me inke Curved glass bhi ek technology banai gayi hai. Jisme 2D glass 3D glass 2.5D glass is tarah ke glass aapko dekhne ko milte hai. Ye glass aakhirkar hote kya hai. Inke bare aaj is article me ham aapko batayege.
Jab bhi koi naya mobile launch hota hai. Ab to mobile banane wali company usme jarur jor shor advertise karti hai. Ki hamare mobile me 2.5D glass hai. Lekin 2.5D glass kya hota hai. Iske kya fayde hai. Iske bare me janne ke liye aap yah Article pura padh lijiye Aapko 2D ,2.5D or 3D ki jankari de aapko is is Article me mil jayegi.

2.5D Glass Kya Hai
Mobile phone me istemal hone wale is glass me koi Technic nahi hai. Ki yah mobile ki display ko or bhi badhiya bana sake ya jyada chamkdar bana sake yah ek glass ja hissa hai. Isme screen ke kone 2.5D par mude huye hote hai. Ise curved edge kehte hai. 2.5DCurve display me phone pura display curve nahi hota hai. Isliye is display ko simple eyes se nahi dekh sakte hai. Simple se yadi iski tulna karte hai. To iske kone tikhe na hokar thode se ghumavdar hote hai. To isi vajah se isko 2.5.]D Curve glass kaha jata hai. Jisme ki iske kone 2.5MM Diameter par dhume huye hote hai. Yah purani Technic hai. Isko sabse pahle 2011 me Nokia Lumia 800 me banaya tha. Iske baad usko Galaxy Note 4, iPhone 6 or Google Nexus me bhi is Technic ki shuruaat kar di thi.
3D Glass Kya Hai
Is glass me side ke kone or jyada Diameter me mude huye hote hai. Jis se ki aap side ke option ko click karke uska jyada istemal kar sakte hai. Is tarah ki Technic 2.5 curve screen se badi hai. or inme 3 MM ke Diameter par iske kone mod diye jate hai. To bas yahi deference hai. 2.5D Curve or 3D glass me.
Is Display Ke Kya Fayde Hai
Jaisa ki hamne aapko pahle bataya aaj ki is display se aapke mobile ke luck mobile ke display ko badhiya nahi banaya jata hai. Na hi yah pahle se jyada chamkdar hoti hai. Yah sirf aapke screen ko jyada istemal karne ke liye banaya jata hai. Iske istemal se aapke Fingers ko mobile ki Edge ka pata nahi lagta hai. Jis se ki aapko kone me Swipe karne ko me jyada dikkt nahi hoti hai. Iske Alawa 2.5 D or 3D glass ke mobile ko istemal karne me bhi aasani hoti hai. Vanhi dekhne me yah simple glass ki tarah hi hote hai. Lekin isme Curve technology ka istemal kiya jata hai. Kuch jankari ke mutabik yah dusre glass se jyada strong hote hai. Or unko banane me Gorilla glass ki nayi technology ka istemal kiya jata hai.
Is Post Me Aapko 2.5d glass vs gorilla glass 3 2.5d curved glass vs gorilla glass gorilla glass price Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.