Duniya KI 10 Sabse Tez Car
Aaj ham is article me aapko duniya ki sabse Fast running wali car batayege. Jinki speed ke mamle me koi jawab nahi hai. Car ka design dekh kar ek bar or dekhne ka man karta hai. Or jab car pas se niklti hai. To kisi ko nazar nahi aati hai. Isi karan se ye sab car itni popular hai. To chaliye aapko in car ke bare me bataye hai.
1. Koenigsegg Agera R – 273 Mph
Yah duniya ki sabse tez car hai. Iski speed 273Mph hai. Or yah 0 se 100 Km ki speed sirf 2.8 second me aa jati hai. Jo ki bahut hi kam hai. Yah ek sports car hai. Jise Koenigsegg ne 2011 me banaya tha. Or iski kimat 10 crore rupay hai.
2. Hennessey Venom GT – 270 Mph
Hennessey Venom GT duniya ki dusri sabse tez dodne wali car hai . Jiski speed 270Mph hai. Iska acceleration time bhi 0 se 100 Km ka 2.8 second ka hai. Lekin iski kimat Koenigsegg Agera R se bhi jyada hai.

3. Bugatti Veyron Super Sport – 268 Mph
Bugatti Veyron duniya ki tisri speed car hai. Or iski speed 268Mph hai. Or iska acceleration time 0 se 100 Km ka 2.4 second jo ki uper batai gayi dono cars se jyada hai. Iski bhi dono cars se jyada hai.

4. 9ff GT9-R – 257 Mph
Iske baad number aata hai. GT9 ka sabse achi car hai. Or iske istemal kai Hollywood films me bhi huaa hai. Or yah ek bahut hi special design ki hui car hai. Lekin yah ek sports car hai. Iski speed 257Moh hai. Or yah apni 0 se 100 Km ki speed sirf 2.9 scond me complete kar leti hai.

5. SSC Ultimate Aero – 256 Mph
Speed ke mamle me 5th sthan par hai. SSC Ultimate Aero Iski speed 256Mph hai. Or yah apni speed0 se 100 km sirf 2.9 second me complete kar leti hai. Or isne 3 saal tak duniya ki sabse speed car ka world record banaye rakha hai.Iska design bahut hi sandar hai.

6. Koenigsegg CCR – 242 Mph
Yah car jiski top speed hai. Usi company ki dusri model car hai. Or iski speed 242Mph hai. Or yah apni 100 Km ki speed sirf 3.7 second sirf me complete kar leti hai. Iski company ki or car hai . Jo duniya ko sabse tez hai. Jo ki is article ke sabse pahle di gayi hai.

7. McLaren F1 – 241 Mph
Is car ki speed 241Mph or yah car 3 setter car hai. Or iska design bahut hi unique hai. Jiski vajah se yah car bhi popular hui hai. Or yah apni speed 100 Km ki sied 3.2 second me complete kar leti hai.

8. Zenvo ST 1 – 233 Mph
Zenvo ST 1 ek Hand-Made car hai. Jisko ek choti si tame ne nilkar banaya tha. Iski speed 233 Mph hai. Or yah apni 100 Km ki speed sirf 3 second me complete kar leti hai.

9. Pagani Huayra – 230 Mph
Yah Italian car duniya ki sabse tez car me 9th sthan par hai. Iski speed 230 Mph hai. Or isme 730 Horsepower ka engine hai. Jo isko apne speed par phunchne me madad karta hai.

10. Aston Martin One-77 (220 mph)
Is car ko Aston Martin ne banaya hai. Jiska model number One-77 hai. Or iski speed 220 Mph hai. Or yah duniya ki 10th sabse tez speed wali car hai. Yah apni 100 Km ki speed sirf 3.5 second me complete kar leti hai.
To aaj ke is article me bas itna hi. Yah car ki speed ki record 2016 ke hisab se hai. 2017 me agar koi nayi car aati hai. Or koi inko record todti hai. To iske uper bhi ham ek article jarur likhege.
Or agar aap is post ke bare me kuch puchna chahte hai. To aap comment karke puch sakte hai. Yadi apk yah jankari pasand aaye to share karna naa bhule.