फेसबुक पर अपना मोबाइल नंबर या Email कैसे बदले

फेसबुक पर अपना मोबाइल नंबर या Email कैसे बदले

अगर आपका कोई मोबाइल नंबर बंद हो गया है या गुम हो गया है , जिसे आप फेसबुक पर इस्तेमाल करते हो , तो उसे जल्दी से जल्दी बदल ले क्योंकि बाद में आपको दिकक्त हो सकती है , क्योंकि अगर आप फेसबुक का पासवर्ड भूल गए और उसे रिसेट करना चाहोगे तो मोबाइल नंबर या Email Id के बिना नहीं होगा तो इसके लिए वही मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करे जो चलता हो ,और Email Id भी जिसका आपका पासवर्ड पता हो . तो देखिये कैसे मोबाइल नंबर या Email Id बदल सकते है .

अगर फेसबुक Gmail का पासवर्ड भुल जाये तो क्या करे

फेसबुक से अपना मोबाइल नंबर कैसे हटाये या लगाए

  • सबसे पहले फेसबुक की सेटिंग में जाए वंहा मोबाइल सेटिंग में जाए
  • या यंहा पर क्लिक करे Facebook Mobile Setting TAB
  • अब जैसा फोटो में दिखाया गया है + Add another मोबाइल फ़ोन नंबर पर क्लिक करे
  • अब एक बॉक्स आएगा वंहा फ़ोन नंबर भरे और Continue पर क्लिक करे.
  • फिर आपके फ़ोन पर कोड आएगा उसे भरे फिर ओके करे
  • आपका नया फ़ोन नंबर ऐड हो जाये
  • अब आपको Facebook Mobile Setting TAB 2 फ़ोन नंबर देखेंगे
  • नए नंबर को primary सेट करे और सेव करे
  • फिर अपने पुराने नंबर को Remove करे और सेव कर दे
  • आपका पुराना फोन नंबर हट जायेगा और नया फ़ोन नंबर आ जायेगा

फेसबुक से अपनी Email ईद कैसे हटाये या लगाए

  • सबसे पहले फेसबुक की जनरल सेटिंग में जाए
  • या यंहा पर क्लिक करे Facebook Setting TAB  और Email के Section को  Edit करे
  • अब ऐड another Email और मोबाइल नंबर पर क्लिक करे
  • अब एक बॉक्स आएगा वंहा New Email Id भरे और Add पर क्लिक करे.
  • फिर आपके Email Id पर conform लिंक आएगा आएगा उस पर क्लिक करे
  • आपकी नई Email Id ऐड हो गई
  • अब आपको Facebook Setting TAB पर जाये फिर वंहा 2 Email देखेंगे
  • नई ईमेल को Primary Email सेट करे और सेव करे
  • फिर अपने पुराणी Email को Remove करे और सेव कर दे
  • आपका पुराणी Email हट जायेगी और नई Email आ जायेगी

फेसबुक पेज पर LIKE बढ़ाने की Best 5 Tricks

अगर कंही पर कोई प्रॉब्लम आये तो कमेंट करके पूछे

शेयर करना न भुले

 

13 thoughts on “फेसबुक पर अपना मोबाइल नंबर या Email कैसे बदले”

  1. Profile>photo>Mobile Uploads>photo open karne ke baad privecy {Public} hide hai. (friend or only me) nhi ho rha hai upay btaiye.

    1. Hindi Gyan Book

      आपने मोबाइल से अपलोड की हुई एल्बम के अन्दर है इसीलिए आप्शन नहीं आ रहा आपको फोटो के ऊपर जाना होगा वंहा से आप फोटो को public या hide कर सकते है

  2. sir mera id ka passowrd kho gya hai or jis number pr mni thi bo bhi nhi hai mere pass or meri id itni important hai bhut jada plz sir meri help kro plz m kese apni facebook id ka password janu plz bta do mujh m bhut pare san hu plz plz plz sir

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top