एंड्राइड फ़ोन से कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे कनेक्ट करे

एंड्राइड फ़ोन से कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे कनेक्ट करे

एंड्राइड फ़ोन से आप बहुत आसानी से इंटरनेट कनेक्ट कर सकते है , आप 2 तरीको से इंटरनेट कनेक्ट कर सकते

  1. USB से इंटरनेट कनेक्ट करना
  2. Wi fi से इंटरनेट कनेक्ट करना

USB से इन्टरनेट आप अपने PC Computer से करने के लिए फायदेमंद क्योंकि कंप्यूटर में विफई नहीं होता , या एक्सटर्नल लगाना पड़ता है

Wifi से आप  Laptopमें इंटरनेट कनेक्ट कर सकते है ,इसका सब से ज्यादा फायदा है , क्योंकि आप अपने लैपटॉप पर इंटरनेट कंही पर भी इस्तेमाल कर सकते फ़ोन को लैपटॉप से दूर रख कर भी .

USB से कंप्यूटर में इंटरनेट कैसे कनेक्ट करे

  • पहले मैं बताता हूं कैसे USB से आप अपने कंप्यूटर में इंटरनेट कनेक्ट करेंगे
  • अपने फ़ोन में इंटरनेट डाटा ऑन करे
  • अब अपने फ़ोन को कंप्यूटर से सब से कनेक्ट करे
  • अब आप सीधे सेटिंग में जाए
  •  वंहा”Wireless & Network” सेटिंग पर क्लिक करे
  1. Wireless & Network सेटिंग आ जायेगी
  2. फिर Tethering & portable हॉटस्पॉट पर क्लिक कर
  3. फिर USB tethering पर क्लिक करे
  4. अब अपने आप आपका कंप्यूटर इंटरनेट से कनेक्ट हो जायेगा.

Wifi से लैपटॉप में इंटरनेट कैसे कनेक्ट करे.

  1. Wireless & Network सेटिंग आ जायेगी
  2. फिर Tethering & portable हॉटस्पॉट पर क्लिक कर
  3. फिर Wi-Fi hotspot पर क्लिक कर व करे
  4. अबअपने लैपटॉप में Wi-Fi hotspot देंखे वंहा आपके फ़ोन का विफई दिखाएगा उस पर क्लिक करके कनेक्ट करे
  5. अगर पासवर्ड मांगे तो अपने फ़ोन Wi-Fi hotspot की सेटिंग में आप अपने Wi-Fi का पासवर्ड देख सकते है

तो इसे आप अपने फ़ोन से कंप्यूटर या लैपटॉप में इंटरनेट कनेक्ट कर सकते है .

Android फ़ोन को Wireless Spy Webcam की तरह कैसे इस्तेमाल करे

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top