6 Technic Jo Aadmi Ko Amar Bana Sakti Hai.
Amar hone ka name sunte hi ek jutha sa lagta hai. Kyonki prachin time me iske bare me bahut se bate huye hai. Or bhaut si Herbs batai gayi hai. Prachin time me asi jisse aadmi amar ho sakta tha. Par Future me vigyan chori karne ki soch raha hai. Or death duniya ka sabse bada sach hai. Or log isse dur jane ki koshis karte hai.
Hamne suna hai. Ki prachin time se hi aadmi amar hone ki Technic par kaam kar raha hai. Vah asi asi Technic dhundh raha hai. Ki Jisse yanha to aadmi amar sake ya vah bahut time tak jinda rah sake or science me isme bahut si Achievements prapt ki hai. Or vah yah kafi had tak success rahi hai. Or kaha jata hai. Ki feature me vah Technic jarur sakar ho jayegi.
1 . Longevity Pill
Apne bhukh mitne wali goli ke bare me to suna hoga. Par kaha ja raha hai. Ki Future me asi goli tayar ki jarahi hai. Jise inshan ki age ko badhaya ja sakta hai. Ya usko amar banaya ja sakta hai. Jiska name hai. Longevity Pill or scientist ka kahna hai. Ki asi goli banai ja rahi hai. Jisse inshan ki age lambi hi nahi balki vah goli lene se vah aam aadmi ke mukable jyada fit or healthy rahga. Scientist ka kahna hai. Ki yah goli 2019 tak market me available ho jayegi. 
Ab is goli par research ki ja rahi hai. Scientist ka kahna hai. Ki yah goli lene se inshan ki age do ab 70 se 80 saal hai. Vah 100 se 110 saal tak ho jayegi. Or is goli ka ek Maine salt hai. Metformin jo ab Diabetic ke patient ko diya jata hai. Kam matra me vahi salt is goli ke andar dala jayega. Vah scientist ka kahna hai. Ki isse Diabetic ke patient aam aadmi ke mukable jyada umar tak jite hai. Or is goli ka Training chuho par kiya ja chuka hai. Or ache result mile hai. To scientist kahte hai. Ki yah goli aadmi ke uper istemal karne se pahle is par kuch research or ki jyegi.
2 . Infusing Young Blood To Old
Matlab ki young aadmi ka blood ke andar chadhana scientist ki soch hai. Ki jaise Vampire ke bare me to aapne suna hi hoga. Or films me dekha bhi bahut hoga. Vah aadmiyo ka blood chuste hai. Or Young people ka blood chuste hai.

Sayad amar bhi ho jate hai. Iske bare me to pata nahi hai. Lekin scientist ne yah dekhte huye ek reserach ki young chuho ka blood jo jyada age ke chuhe the. Unke andar chadha kar dekha to vah apni average aayu se 1 month jyada jite hai. To scientist ne yah Training humans par karane ki soch rakhi hai. Yadi asa possible hota hai. Inshan apni average aayu se jyada age tak life ji sakega. Or scientist ka kahna hai. Ki yah future me possible ho sakta hai.
3 . Organ Grown In Lab
Scientist ka kahna hai. Ki inshano ki body ke ang Lab me hi tayar kiye ja sakte hai. Or scientist is cheej par bahut jyada research kar rahe hai. Or unhe upalabdhi bhi prapt hui hai. Kai bari inshan ko isliye jaan se hath dho baithna padta hai. Ki unka sharir ek ya 2 and kharab ho jaye or vah naye mile or ya kisi dusre inshan ka vah ang us inshan ko lgaya jaye to uske sharir kablood group ya kuch cheez match nahi karti.

Yadi karti hai. To bhi iske liye kisi inshan ki permission ke bina uska ang nahi liye ja sakta hai. Or body ke kuch Complex or vital organs jaise heart or bahut hi impotent ang hai. Jinki jarurt pura karne ke liye ya to kisi aadmi ke Accidental death hoti hai. Tabhi diya ja sakta hai. Ya koi apna ang daan kare tabhi diya ja sakta hai. Or usko bhi lagane ke liye aadmi ke andar blood group or umar or bahut kuch cheeze dekhi ja sakti hai.
Tabhi vah us aadmi ko lagaya ja sakta hai. Par science koi hai. Kuch time pahle ek Training kiya jisme ek aadmi ki Breathing hose me cancer hone ki vajah se use nikal diya or vah Breathing hose uski ke lab me tayar karke uske andar laga di gayi isi karan scientist ka manna jai. Ki future me vah Complex organ dusre ke liye bahut impotent hai. Unko bhi lab me ugaya ja sakta hai.
4 . 3D Printing Of Organs
Printer ke dwara printing ke bare me to ham sab ne suna hai. Or printing ka har din kisi na kisi kaam me to hota printing hoti hai. Chahe book me ho newspaper me chai ho or pahle or aaj ke printing printer me din raat ka deference hai. 1436 me Johannes Gutenberg ne printing ki shuruaat ki or aaj Scientific jagat me printing ne ek karnti hi lakar khadi di hai. Pahle printing black and white banti thi. Phir colorful printing aayi

Scientific printer ko itne modern taraike se bana diya. Ki aaj Scientific jagat me 3D printing ki shuruaat ho gayi hai. Or Scientific is is 3D printer ke jariye bade bade rocket ke purje tak bana rahe hai. Or Scientificjagat ne is 3D printer ko ek or level par istemal kiya hai. Inshan ke 3D printer ke jariye tayar karna Scientist in printer me kuch changes karke isko ase tayar kiya hai.
Ki vah aadmi ke ang bana sake scientists ne printer me ink ki jagah Smart water and living cells me dalkar aadmi ang tayar kar rahe hai. abhi tak scientist ko isme Success bhi mili hai. Or kuch ang tayar bhi huye hai. Scientist ka kahna hai. Ki future me inshan ke sabhi ang 3D printer ke jariye tayar kar diye jayege. Jis se aadmiyo ke ang ke karan death nahi hogi. Vah jyada time tak ji sakege.
5 . Cyborg

Cybrog ka matlab hai. Ki adha aadmi aadh machine scientist ek asi Technic par kaam kar rahe hai. Jis se aadmi ke kuch ang machines ke jaise badle ja sakte hai. Hame file me to bahut dekha hai. Ki aadmi ke ang machine jaise hai. Jaise hand , ya leg lekin Scientific ise sach me karne ke liye is sach karne ke liye is par kaam kar rahe hai. Scientific ka kahna hai.
Ki kuch time aadmi ke hand ya leg machines ki tarah badal jaye. Agar ang kharab ho jaye to machine ki tarah badle ja sakege. Or Scientists ne hand or leg to changes ke Training kiya hai. Or success bhi raha hai. Vah sirf Lifeless hand legs nahi balki hamare mind se control kiye ja sakege. Jaise hamare real hand ya leg kaam karte hai. Or scientist kahte hai. Ki Future me sayad body ke sare ang kaise changeckiye ja sakege. Or Jisse inshano ke ango ke karan death nahi hokar vah jyada time tak ji sakege.
6 . Digital Immortality
Kaha jata hai. Ki death ke bad body to khatm ho jata hai. Or aatma jinda rahti hai. Par scientist jagat isko nahi manta hai. Yah sirf kuch loho ka manna hai. Scientist jagat ek asi Technic par kaam kar rahe hai. Ki aadmi death ke baad bhi mind ko jinda rakha ja sake. Is Technic ko digital Immortality kahte hai. Scientist jagat asa karne ke liye aapke mind ko ek computer media par upload kar diya jayega. Jis se aapke mind ka sara data uske andar chala jayega.
Or aapki body ke death ho jane ke baad bhi aapke mind ka digital group jinda rahega. Yah abhi tak sirf imagination ki ja rahi hai. Or scientists ka kahna hai. Ki 2050 tak aadmi mind detail digital ko jinda rakha ja sakega. Yadi yah Technic success hui. To aadmi ka pata nahi lekin mind jarur amar bana diya jayega.
Yah jankari aapko kaise lagi nichecomment karke jarur bataye. yadi aapko yah jankari pasand aaye to shhare karna naa bhule.
Super