Hike Indian Messaging App Ka Aavishkar Kisne Kiya
Is se pahle hamne bataya tha. Ki Telegram App Ka Aavishkar Kisne Kiya aaj ham batayege, Ki Hike ka aavishkar kab or kisne kiya. Sabse pahle mai aapko batana chahuga, Ki hike messenger app ek indian massaging App hai. Jaise aap Whatsapp ka istemal karte hai. Ya telegram ka istemal karte hai.Ya koi bhi asi massaging app ka istemal karte hai. Vaisa hi kaam hike ke sath bhi aap kar sakte hai. Hike Messenger me aapko jo feature milte hai. vah sayad hi aapko kisi app me dekhne ko mile ji ha Hike Messenger app me aapko Whatsapp telegram se bhi jyada feature milte hai. Agar aapne abhi tak Hike messenger app ka istemal nahi kiya to mai aapko salah deta hu. Ki aap ek baar hike messenger ka istemal jarur kare. Or agar aap pahle se hi iska istemal kar rahe hai. To iske bare me dusro ko bhi bataye ki isme aapko kya kya feature milte hai.
Is app ka aavishkar 2012 me huaa tha. Or ise Launch 12 December 2012 me Cavin Bharti Mittal ne kiya gaya tha. Jo ki ek unit date ( 12-12-2012) hai. Or yah date dubara kabhi dekhne ko nahi milegi. Jaisi anokhi date ko yah launch hogi. Vaise hi anokha iske feature hai. Aapko is me hindi language me haryanvi me panjabi me or English me Sticker milte hai. Jo ki bahut hi fanny hote hai. Or inhi khas feature ki vajah se dekhte February 2014 tak iske 15 million user ho gaye. Agle month me Hike ne free text messaging , chat themes, Sickers, hidden Chat jaise feature launch kiye or kuch hi months me august 2014 tak iske 35 million user ho gaye the. Or iski thik 1 saal baad October 2015 me hike ke CEO ne bataya ki unke Hike messenger ke user 70 million ho gaye hai. Yani ki 1 saal me dogune user ho gaye the. Or 4 January 2016 tak hike ne 100 million user ka aankada par kar liya tha.


Hike Ke Features
App Themes – Isme aapko tarah tarah ki 11 color full theme milti hai. Jo bhi color aapka Favorite ho vahi olor aap anpni theme ke liye istemal kar sakte hai.
Timeline – Isme aapko timeline ka option milta hai. Janha par aap apne Special memory ko lambe time ke liye save karke rakh sakte hai.
Blue Packets – Blue packets ke madadt se aap kisi ke pas Funny tarike se paise bhej sakte hai.
Text to stickers – Apni chat expressions ko funny stickers me bhej sakte hai.
Hidden Mode: Yah feature sayad hi aapko kisi app me milega. Agar aap kisi se apni chat chupana chahte hai .To is feature ki madadt se aap kisi ki bhi chat kar sakte hai. Vah kisi ko bhi nahi dikhegi. Or jab bhi aap use uper Open karoge to aapse bhi password pucha jayega. To yah feature muje sabse badiya lagta hai.
Hike Wallet – Hike ne feature abhi hi is app me lgaya hai. Iski madadt se aap Hike Wallet me apne paise rakh sakte hai. Agar aap kisi ke pass paise bhejna chaho to bhej sakte hai.
Bank to Bank Instant Money Transfer via UPI
Payments – Aap apne kisi bhi dost ke phone number par paise bhej sakte hai. Jaise ham kisi bhi dusri app se bhejte hai. Jaise ki Paytm ,Frecharge or Mobikwik
Recharge :- Is se aap Prepaid or postpaid kisi bhi tarah ka bill pay kar sakte hai.
Stories – Aapne WhatsApp par Status ka naya dekha hoga ya Instagram par bhi aapne yah feature dekha yahi feature ab hike par bhi aapko dekhne ko milta hai.
Video Calls – Isse aap kisi ke bhi pass video call kar sakte hai.
Group Chats -Yah feature aapko sabhi app me mil jata hai. Lekin Hike ki sabse mazedar baat yah hai. Ki aap apne group me 1000 Member tak add kar sakte hai.
Magic Selfie -Agar aap apni photo ko achha banane ke liye kisi android app ka istema karte hai. To aapko is aap me vah bhi istemal nahi karna padega. Kyonki isme hi aapko Magic Selfie ka feature milta hai. Jis se aap apni photo ko bahut hi badiya bana sakte hai.
Live Filters: Agar aap Instagram ki tarah apne photo par Filter effect lagana chahte hai. To aapko isme vah milega.
Chat Themes: Agar aap apne dosto ke sath ke sath me alag alag tarah ki theme lagana chahte hai. Jaise ki kisi ke sath aap fanny theme istemal karna chahte hai. Kisi ke aap Romantic theme istemal karna chahte hai. To isme aap alag alag tarah ki theme alag alag friend ke sath me istemal kar sakte hai.
10000+ FREE STICKERS: Jaisa ki maine pahle bataya tha. Isme aapko bahut sare Sticker milege. Or aapko apni language me hi sticker dekhne ko milege. Agar aap panjabi hai. To aapko panjabi me sticker milege. Agar aap haryanvi hai. To aapko haryanvi me sticker milege. Agar aapki koi or language hai. To aapko usme bhi sticker milege. Yah sabse badiya or sabse alag feature hai. Jo ki aapko kisi or app me nahi milega.
Multimedia Messaging – Yah feature aapko sabhi messenger me mil jata hai. Or isme bhi feature aapko milega. Agar aap
Hike Offline: Agar aap kisi ke pass massage bhej rahe hai. Or uska internet on nahi hai. To uske pas nahi chahata. Lekin hike messenger me asa nahi hai. Agar aapne kisi ke paas massage bheja hai.Or uska internet ON nahi hai. To Hike Messenger uske Direct phone number par vah massage send kar dega.
Share Documents & Files: Agar aap kisi ke pass document bhejte hai. To aap hike ka istemal karke bhi unke pass document bhej sakte hai. Jaise PDF, ZIP, Word, PowerPoint, Excel, APKs, MP3s oe bhi kai format Hike support karta hai.
Itni feature aapko kabhi bhi kisi bhi app me nahi milege. Na hi pahle mile hai. Or na hi kabhi feature me asi koi app banegi. Jisme yah feature aapko mil sake to hike ek asi Indian app hai. Jisme aapko itne sare picture milte hai. To agar aap kisi Indian app ka istemal karna chahte hai. To unhe support karne ke liye aap hike messenger app ko istemal kare.
To aapko pata chal gaya ki Hike Messenger app ek indian app hai. Or iska aavishkar 12 December 2012 ko huaa tha. Agar iske alawa aapka koi sawal hai. To niche comment karke jarur puche or agar aapko hike ke bare me asa koi feature pata hai. Jo hamne yanha par nahi bataya to vah comment karke hame jarur bataye.