Email Kaisi Bhejte Hai

Email Kaisi Bhejte Hai

Email ke bare me to sab jante hai. Or aaj har jagah Email mangte hai. Kyonki koi bhi jaruri jankari Email par dal sakte hai. Email ka matlab hai. Ki Electronic mail, or email, computer, tablet or mobile phone ke roop me digital Equipment ka upyog kar ke logo ke bich digital massage ka aadan pardan karne ki vidhi hai. Or Eamil ne pahle 1960 me paryapt upyoig me enter kiya  or 1970 ke bich se ab tak Email roop me Recognized kar liye tha.

Ham ne pahle wali post  ( Gmail Account Ke Bare Me Puri Jankari Hindi Me) me btaya tha. Ki Compose option se Eamil ya koi bhi file bhej sakte hai. To is post me mai bataunga ki kaise Eamil bheje.

Compose ke optionpar click kare click karte hi right side ek box aayegs jaisa ki photo me dikhaya gaya hai.

  1. TO jiske pass Eamil bhejni hai. Uski Email bhre ( Jaise – ravikumar@gmail.com)
  2. Subject aapki Eamil kis bare me hai. Wo likhe.
  3. Cc Bcc Ise se cc ka matlab hai.   Carbon Copy kisi dusre ki  Email ID yamha bharte hai. Taki usko bhi pata chale ki hamne ye Email ko bheji hai.
    Bcc ka matlab ks  Blind carbon copy  kisi tisre aadmi ko bhi Email bhejni lekin To or Cc ko pata chalega. Ki ye EmailBcc ko bhi bheji gayi hai. Lekin Bcc ko pata rahega. Ki aapne ye Email To or CC ko bheji hai.
  4. Yanha apni Email likhe.
  5. Text Tool jab aap  Email likhege to us time iska istemal karege apne Eamil ke text ko bada ya chota karne ke liye colour full banane ke liye.

Insert Tab yanha se ham Email me photo file video dal sakte hai.

Attach File :- Jab ham kisi ke pass koi file bhejte hai. Jaise koi pdf ya ZIP koi bhi or format ki file tab ham option ka istemal karte hai. Agar aap kisi Nokri ke liye apna Biodata ya apna resume kisi ke pass bhejna chahte ho to aap ko ise option ka istemal karna padega Is option ki madadt se aap koi bhi file kisi format ki badi aasani se Email ki help se bhej sakte hai. To koi bhi file select karne ke liye aapko us option par click kar raha hai. Or us file ko select karna hai.

Drive :-  Google Drive ka name to aapne suna hi hoga.Agar nahi pata to mai aapko bata deta hu GOogle drive google ki taraf se ek free service hai. Is se internet par aap apni koi bhi Personal photo ya koi bhi file upload kar sakte hai. Vah aapki private bhi kar sakte hai. Or publish ke liye bhi Drive me se aap koi bhi file yanha par Add kar sakte hai. Or use bhej sakte hai. Iske liye aapko is par click karna hai. Vah file ko select karna hai.

Photo :- Agar aap kisi ke pass apni photo bhejna chahte hai. Tab kisi option ka istemal kare. Vaise aap Attach file ke option se bhi photo ko select kar sakter hai.

Insert Link :-Agar aap kisi ke pass kisi website ka link bhejna chahte hai. To aap insert link par click karege or title me is website ke bare me batayege or link ke bare me batayege or niche Link Paste karege.. Or OK par click kar dege.

Insert Emoji :-Jaise ham  facebook or whatsapp par Smiley send karte hai. Vaise hi Emoji optiuon se aap vaise hi koi Smiley kisi ke pass bhej sakte hai. Isliye iske uper click karna hai. Or koi bhi Smiley select karni hai. Vah aapke test Box me Add ho jayegi.

 

Is Post me Aapko email kaise send kare email se photo kaise bheje mobile se email kaise bheje email kaise likhe email likhne ka tarika how to send mail in hindi gmail kaise bheje how to send email in hindi using gmail Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top