Deep Web Aur Surface Web Kya Hota Hai

Deep Web Aur Surface Web Kya Hota Hai

Hum Internet par angint  website open karte hain ya Google search karke hamare kaam ki website ko dekhte hain or apna kaam karte hai lekin sayad aapko nahi pata hoga ki jo website Hum istemal karte hai ya google search se samne aati hai vo pure internet ki sirf 5% hai baki 95% website aesi hai jinhe ham normal browesr se open nahi kar sakte ya internet par search karke bhi nahi dekh sakte hai isliye internet ko 3 bhago me bata hai  Surface web, Deep web, Dark Web .

Surface web vo hai jise ham search engine ki madad se search karke pa sakte hai or ye pure internet ka 5% hai or puri duniya me sabse jyada Surface Web hi istemal hota hai or  Deep web ya Dark web vo internet hai jise ham padh karke bhi nahi pa sakte hai lekin is dono me bhi bahut bada antar hai isko istemal karne ke liye hame koi special permission ki jarurt nahi hoti hai aap internet se jo kuch nahi padte hai dekh rahe hai likh rahe hai yah sab Surface Web hai Surface Web me ham kisi bhi Website ko ek limit Me Reh Kar Dekh sakte hai jitna hame us Website ka malik dikhana chahta hai us Website ke admin area ko open nahi kar sakte hai or na hi koi private jankari dekh sakte hai. jab tak ki admin nahi chahe.

Jaise ham kuch cheez internet par search karte hai. lekin google us word ko dikha nahi pata hai. or vanha par Blank page aa jata hai. agar kuch aesa hota hai. iska matlab yah hai ki us se sambndit internet par koi jankari nahi hai. ya ho sakta hai vah content google ne janbujkar chupaya kyonki google kanun ke dayare me reh kar  kam karta hai jis se kisi Dash ya Samuday ko kiai tarah ka Loss na punche google se request Karke kisi bhi cheej ko hataya ja sakta hai kai baar google me aisa bhi kiya hai ki koi aaptijanak cheejo  ko google se hata diya gaya hai taki Surface web kafi acha rahe.

Deep Web aisa internet hai jise ham search karke nahi pa sakte kyonki ye NO INDEX website hoti hai. Jiska istemal ham kar sakte hai jitni bhi Cloud Storage ki website hoti hai vo Deep Web me aati hai . Jise ham sirf tabhi Access kar sakte hai jab aap ke pass uske liye Fix URL hai use liye uska password ho is tarah par gopniye jankari save ki jati hai ya sarkari data ek jagah se dusri jagah par bheja jata hai ya phir is par data bass banakar rakha jata hai. ya E-mail listing ki jati hai or government Publication bhi isi parkar ki site par hoti hai. in website ko vanhi log Access kar sakte hai jinke pass iski permission  hai jab tak aap ke pass website sahi URL or password nahi hota hai tab tak aap ise nahi dekh payenge.

Dark Web internet ka vo hissa hai janha sare gar kanuni kaam hote hai Dark Web ko istemal karne ke liye aapko special internet browser ki jarurt padti hai. jise TOR browser kahte hai. iska isme sirf educational purpose tak hi simit rakhe iske iatemal se aap apne IP address ko chupa sakte hai jisse ki internet par aapki pachan gupt rahegi Dark web me Access karne ke liye aapko apni pachan chupane jaruri hoti hai. kyonki yah kaam Illegal hai or ham aapko iskao karne  ki salah nahi dete hai yah sirf jankari ke liye hai Dark Web ki koi authoriti nahi hai. yanha apne sab malik hate hai isliye ise  Kali Duniya bhi Kaha Jata Hai Police Ki Nazar Mein Chahe kitna hai bada Crime  Kyun Na Ho Yahan Par Yah Sab Dekha Jata Hai. Yahan Par aap live murder dekh sakte hain Yah Par online drugs khareed sakte hain aap Chahe To Kisi bhi aatanki Sangathan ko donation de sakte hain Yahan child pornography nakli currency fraud karne ke tarike virus thanks hanking ke software  aadi kali Duniya par har saman  Aap Ko Mil Jata Hai jiske baare mein nahi Jaane aap vaisi  chije Yahan Par kharid  sakte hain Is Duniya Me aam Paisa ya rupee nahi chalta hai yahan par sari payment Bitcoin ke dwara ki Jati Hai.

Dark  web par aap  Kisi  ki Bhi Online superi de sakte hain matlab aap Kisi bhi Insaan ko marne ke liye wahan par contact killer hire kar sakte hain uske liye aap ko ek website bhi mil Jayegi. Jiska Naam Hitman hai lekin Unki kuch condition hai agar Jiski Supari aap de rahe hain 16 Saal se kam hai ya phir vah 10 Desh Ke kisi ka neta na ho.

Is Post me Aapko surface web vs deep web surface web examples surface web size surface web contains surface web percentage surface web vs invisible web surface web vs deep web size Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.

0 thoughts on “Deep Web Aur Surface Web Kya Hota Hai”

  1. Hi
    Mera name fauzan khan hai mai aap se yeh kanna cha heta hon ki hamare mobail me dark web downlod nahi ho ga
    Mera mobail samsung galaxy core prime 360 h

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top