Computer Me Folder Ka Color Kaise Badale 

Computer Me Folder Ka Color Kaise Badale

Aaj lag  Har Jagah computer se kaam Hota Hai. Chahe wo Hamare person Kaam ke liye ho ya Kisi entertainment ke liye Kiya ja raha ho. kai baar Hum Kisi folder ko highlight karna chahte hai. Wo Hum Kisi bhi Kaam ke liye kar sakte hai. Maan lo aap education Ke Liye Hi folder ko  highlight karna chahte hai. Jaise  notes, video, movie, ya ETC ase bahut sare kaam ho sakte hai. Jis se hame folder ko kisi dusre folder se alag dikhana chahte hai. Lekin window mw to asa kuch option nahi hai. Jis se ham us folder ko sabse alag dikha sakte hai.

Lekin Aaj nice article mai aap ko batane ja raha hu. Jaise ki aap apne computer ke folder ka colour Alag Alag kar sakte hai. Aap Har EK folder ko alag alag colour Me Badal sakte hai. Jis se ki aap apne computer ko ek alag alag look  de sakte hai. Is se aapke folder bhi highlight Hoge or bar bar ek hi tarah ke color dekh kar boor nahi hoge.

Computer Mein Folder Ka Color Kaise Badale

Niche ma aapko kuch simple steps bata raha hoon. Aapko unko follow karne ki jarurt hai. Or iske sath ek software download karnevki jarurt hai.Uske baad aap jitne chahe utne color change kar sakte hai.

1. Sabse Pehle Aap Ko niche red color ke button per click karna hai. Rainbow folders tool ko download or install Kare. Ye download karne ka direct link hai. Is par click karte hi next page par software download hona start ho jayega.

download-button

2. Ab is software ko open kare ye aapko Desktop par hoga. ya start button par click karke All program me dekhe. Vanha par ye aapko “Rainbow Folders” name se milega.

rainbow folders

3. Is par click karte hai. Yah open hoga. Or aapke samne kuch simple se option aayege. Jinki madadt se aap apne folder ka color change kae sakte hai.

Computer Mein Folder Ka Color Kaise Badale

Is photo me maine 5 pointe banaye hai. Jis se aap color ko change karege.

  1. Sabse pagle aapko folder select karna hai. Agar aap ek sath jyada folder select karna chahte hai. To Multiple Select par click kare. Or phir ek se jyada folder select kare.
  2. Phir aapko title select karna hai. Yanha aapko 3 tarah ke Style milege. Jo ki window ke version ke hisab se hai. Aap isne se koi bhi ek select kar sakte hai.
  3. Hue ke option se aapko color select karna hai. Jo color aap folder me bharna chahte hai. Ya jis color ka folder aap banana chahte hai.
  4. Saturation se aap color ki quality kam ya jyada apne hisab se kare.
  5. Phir Colorize par click kare Aapke folder me color bhr jayega.

Is tarah aap kisi bhi folder ka color badi hi aasani se aasani badi se badal sakte hai. Iske liye aap ek or App ka bhi istemal kar sakte hai. Jiska name hai. ‘FolderIco

 

Is Post Me Aapko how to change folder color in windows 7 without software how to change folder color without any software how to change folder color in windows 10 how to change folder color in windows 8 color folder icons change folder icon windows 7 software free download color folders windows 7 how to change folder color in windows 10 without software Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

0 thoughts on “Computer Me Folder Ka Color Kaise Badale ”

  1. Very nice sir aapke sabhi posts ke saath ye bhi bahut hi bes hai waise aapke blog par main 3 days pahle aaya tha aur aapka fan ho gaya. Mujhe aapki ek help ki jaroorat hai main bhi ek blogger hoon aur mera blog software, mobile and electronics se related hai main chahta hoon ki aap mere blog par jayein aur uski quality ke baare mein batayein ki main kitna sahi work aur kitne kaam ki post kar raha hoon aur aise posts kya sahi hain aur is blog mein kis changes ki jaroorat hai. Aap apna kuchh time nikalkar meri help kar denge to bahut kripa hogi aur ek baat ki mera uddeshya only apne knowledge se koi post dalna hai na ki kisi ka copy content dalna aur mera saara post khud mere dwara practice ka parinaam hoga jiska kisi aur se match karna only sanyog matra hoga aur isliye main aapko poora bharosa dilata hoo ki aap meri help behichak kar sakte hain aapko mere taraf se copy content ya other koi problem nahin hogi. Maine kai blogs par padha hai ki comment mein link na dalein isliye main ismein link nahin daal raha hoon agle ek comment mein daaloonga jise aap chahen to publish nahin bhi kar sakte hain.

    1. Hindi Gyan Book

      आप अपने blog को सिंपल बनाओ और इसका templete भी सिंपल रखो ,और आपका ब्लॉग अच्छा है ..और जब आपके पास होस्टिग लेने के पैसे होतो इसे वर्डप्रेस पर ट्रान्सफर कर लेना

  2. THANKS……
    Sir simple kis cheez ko banana hai kya aap colourful post ke baare mein kah rahe hain ya kisi aur baat ke baare mein. Aur yadi ho sake to kisi achchhe Template ke baare mein aap hi batayein jo ki mere blog ke subjects se match karta ho ya fir yahi template sahi hai, reply ka intjaar rahega……

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top