Hacking Kya Hai Hacker Banane Ke Liye Kya Kare
Jab ham hacking word sunte hai sabse pahle yahi sochte hai. ki kuch na kuch illegal kam hota hai. lekin asa har bar ki jab bhi koi cheej hack ki jaye wo illegal hogi ya usme kuch galat hota hai. agar aap hacking ke bare me janana chahte hai.or aap bhi ek hackr banan chahte hai. to ham aaj isi bare me baad karenge.
Hacking basically 3 type ki hoti hai. jisme 2 gar kanuni hai. or ek kanuni hai. ab aap soch rhe honge ki hacking legal kaise ho sakti hai. lekin ye wo woli hacking nahi hoti ki aapka google Account ya Facebook Account ya bank Account hack kar liya or kuch gadbad kar di jaye is hacking me aap khud kisi ko iski permission dete ho to chliye iske bare me ache se jante hai.
Hacker kitne tarah ke hote hai
Hacker ko bahut se category me device kiya hai unhe hacking ke bees par categorize kiya gaya hai lekin normal hacker 3 type ke hote hai. or isme se 2 gar kanuni hoti hai.or ek kanuni hoti hai.

- White hat
- Grey hat
- Black hat
- Elite hacker
- Script kiddie
- Neophyte
- Blue hat
- Hacktivist
- Nation state
- Organized criminal gangs
Yanha par maine aapko 10 type ke hacker ke bare me bataya hai lekin pahle 3 jyada important hai or unke bare me mai aapko bataunga or phir aapko patalag jayega ki kon sa hacker hamare kiye sahi hai kon sa galat.
White Hat hacker kon hai
White hat hacker wo hote hai. jo apne system to improve karne ke liye ya Apne User experience ko badiya banane ke liye un se puch ke system ko check kare wo hote hai. white hat hacker or inhe ethicalhacker bhi kaha jata hai. kyonki ye puch kar permission lekar aapke system ko check karte hai.
Grey Hat hacker kon hai
Grey Hat hacker wo hote hai jo aapke system ko bina aapki permission ke check karte hai. sirf learning purpose se ya sirf ye dekhne ke liye ki wo aapke system ki Security ko crack kar sakte hai. ya nahi lekin wo aapke system ko bhi nuksan nahi punchate sirf or sirf aapke system ko dekhte hai. check karte hai wo hote hai Grey Hat Hacker.
Black Hat hacker kon hai
Black Hat Hacker wo log hai jo apne fayade ke liye kisi ka bhi sever ya account computer kuch bhi hack kar lete hai. or use tick ya Fix karne ke badle kuch bhi mang sakte hai.manlo kisi ne aapka online computer hack kar diye or usme virus Dal kar usse lock kar diya ab Aise Me Wo aap se paise Mange ga ki agar aap apna computer unlock karna chahte hai. to itne paise do mai us lock ka code bataunga nahi to hamesa ke liye aapka data gaya to jo apne fayade ke liye kisi ka bhi nuksan kare wo hote hai Black Hat Hacker.
hacker banane ke liye kya kare
Ab aapko pata chal gaya ki in me se sirf White hat hacker hi sahi hai agar aap bhi is hacking ko sikhna chahte hai to aap iska course kar sakte hai. iska Future me bahut fayda hoga kyonki aage aage computer internet bad rha hai to in hacker ki job bhi bahut hai kafi achi job bhi mil sakti hai or ase hacker abhi google Facebook jaisi company me kaam kar rahe hai.
White hat hacking hi legal hai or aap ise kuch course karke sikh bhi sakte hai is se aap kisi company me job kar sakte hai or freelancer bhi kaam kar sakte hai or acha paisa bhi kama sakte hai.
Top 10 Indian Hackers
- Rahul Tyagi
- Pranav Mistry
- Ankit Fadia
- Koushik Dutta
- Vivek Ramachandran
- Trishneet Arora
- Sunny Vaghela
- Benild Joseph
- Falgun Rathod
- Jayant Krishnamurthy
Certified Ethical Hacker Salary
|
Designations
|
SALARY /Per Year
|
|---|---|
| [ Security Analyst ] | 3.7 Lack |
| [Information Security Analyst ] | 4.3 Lack |
| [ Certified Ethical Hacker (CEH) ] | 3.5 Lack |
| (Computing / Networking / Information Technology) | 5.5 Lack |
| (Security Information Manager) | 12 Lack |
EXPERIENCE Ke Anusar CEH Ki Salary
|
EXPERIENCE – SALARY /Per Year
|
|
|---|---|
|
1 saal se kam
|
3 Lack |
| 1 – 4 saal | 3.8 Lack |
| 5 – 9 saal | 7.7Lack |
| 10 – 19 saal | 5.5Lack |
| Security Information Manager | 12Lack |
| 20 saal se jyada | 14.4 Lack |
EMPLOYERS KE ANUSAR CEH KA SALARY
|
EMPLOYERS
|
SALARY /Per Year
|
|---|---|
| Tata Consultancy Services Limited | 1.5 Lack – 9 Lack |
| Wipro Technologies Ltd. | 2.5 Lack – 14.5 Lack |
| International Business Machines (IBM) Corp. | 3 Lack – 6 Lack |
| EY (Ernst & Young) | 2.4 Lack – 6 Lack |
| HCL Technologies Ltd. | 2 Lack – 7 Lack |
Is Post Me Aapko what is computer hacking types of hacking what is hacking means bad hackers good hackers what is hacking wikipedia what is hacking and how it is done examples of good hackers Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.
Sir android phone mai fl studio set song ko remix nhi kar sakte h ki nhi
Sir fl studio android par bhi available h lekin sir kya is se bhi remix song bana sakte h ki nhi
Android aap kaise banate gain bhaiya plz tell me
iske liye aapko Programming language aani chahiye .ya kisi website se free me aap simple app bana sakte hai .
Very Nice post thanks Sir Mera New new website techtohindi.com check kare kya-Kya Setup Kare
Mujhe newspaper ka pura Baisc setting ka artical chahiye mujhe batao
very nice post sir
thank you very much
Sir me me 11th class me commerce ka student ho kya me apni 10th class ke bass pe ethical hacking ka course kar Sakta hu
White hacker