Sirf 15 Minute Me Website Ya Blog Kaise Banaye
Blog ya website banana ya shuru karna koi badi baat nahi hai. Or na hi jyada mahngi. Asal me har roj 50,000 blog ya website banai jati hai. Ek tarah har roj har koi apne personal kaam ke liye aa Business ke liye website bana raha hai. Or agar aapka koi bhi business ha.i. Jiske liye aap website banana chahte hai. ya blog bana kar paise kama chahte hai. To aap bilkul sahi jagah par aaye hai.
Aapko hamari post me blog ya website banane ki puri jankari ek ek step bataye jayege. Jiski madadt se aap apna blog sirf 15 minute me shuru kar sakte hai.
Website Ya Blog Kaise Banaye
- Apna Blogging platform Chune
- Badiya Domain Kharide
- Hosting Kharide
- Domain Ko Hosting Par Lagaye
- Blog Par Post Dale
- Post Ko Promote Kare
1. Apna Blogging platform Chune
Sabse pahla kaam yahi hota hai. Ki aap koi bhi kaam shuru karo to aapko uske bare me puri jankari honi chahiye or wo kaam aapko pasand hona chahiye hai. Bonane se pahle aap usi type ka blog chune jo aapko pasand ho Jaise.
- Entertainment News
- Jobs
- Business Ideas
- Music
- News Updates
- How to Guide
- Make Money Online
- Technology
- Health
- Blogging
- Cooking Tips
- Affiliate Marketing Tips
- Web hosting
- Phone Reviews
- Real Estate
Ase bahut sare idea hai. Jin par aap bhi blog bana sakte ho. Lekin jaisa ki hamne kaha vahi Topic chune jiski aapko jyada jankari ho tabhi aap ache se blogging kar sakte ho.
2. Domain Kharide
Domain name kharidne se pahle aap ache se soch samaj kar domain kharide asa name kharide jise dekhte hi pata chale ki aapka domain kis bare me hai. Iske bare me aap hame is post ko padhe (Badiya Website Domain Name Kaise Chune) is post se aapko apna domain kharidne me aasani hogi. Or aap ek badiya domain kharid payege.
3. Hosting Kharide
Ye ek asa place hai. Janha apki website host karegi. Or aasan bhasa me kahu to internet par aapki jagah janha aaoki website ki file save hogi. Agar aapki hostig me koi dikkat ho to aapki website me dikkat hogi. ya apki website band ho jayegi. TO aap apni website ke liye badiya hosting hi kharide.
Maine shuru shuru me kuch company se hosting li thi. Jo sirf 2-3 month hi chali ya thode visitor badhte hi ban ho jati thi. Ya Suspend ho jati lekin maine ab bahut badiya company se hosting li hai. Abhi mari websote ke visitor pahle se 3 guna jyada hai. Or meri website bahut ache chal rahi hai.
Ab meri hosting Resellerclub website se hai. Aapko kam Price me bahut achi hosting milti hai. Agar aa ek se jyada website banane ki soch rahe ho to aapko 3 domain ya Multi domain hosting leni chahiye. Jisme aapko jyada paise bachege.
4. Domain Ko Hosting Par Lagaye
Ye bahut hi aasan kaam jo domain aapne liya hai. Usi ke name se pahle aap hosting kharide. Jaise hi aap hosting lete ho aapke pass me aapko apni hosting ke username password milte hai. Iski puri jankari yanha dekhe. (Resellerclub Ki Hosting Par Website Kaise Banaye)
5. Post Publish Kare
WordPress me aapko post ke sath sath aapko TAG or category bhi banani padgi. Jis se aapki website ke visitor aaye to unhe aapki website par sara content aasani se mil jaye. Jaise agar koi post Facebook ke bare me hai. To use aap internet ki category me rakhe or Tag me facebook likhe. Jyada jankari ke liye ye post dekhe (WordPress Me Post Page Category Tag Kaise Create Kare )
6. Post Ko Promote Kare
Post ko Prompt karne ke liye aap facebook , Whatsapp Ya twitter par share karke apni post Promote kar sakte hai. Agar youtube par aapka channel hai. To aap vanha bhi aapki post or website ko promote kar sakte hai.
Is Post Me Aapko blog kaise banate hain new website kaise banaye website kaise banaye mobile se website banane ka tarika hindi me mujhe apni website banani hai software kaise banate hai apni site banana google par site banana Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.
nice post
Wab Disaining Keise kateho bata sakteho
mene hosting and domin kharid liyahe us keise Wab Desining karunga
uske aapko programming Language aani chahiye …