Adsense RPM Kaise Badhaye Or Jyada Paise Kamaye
Yadi aap Adsense use karte hai. To aapko Adsense RPM ka pata hoga. Yadi na pata hai. TO mai batata hu RPM ka matlab ki 1000 page view se kitni Earning yani kitni kamai hui hai. Uski Average hoti hai. Or Adsense hoti hai. Or Adsense RPM CTR & CPC par depend karti hai. Yadi Adsense RPM kam hai. TO iska sabse bada karan CTR & CPC kam hona hai.
Yadi aap chahte hai. Adsense RPM badhe to aapko sabse pahle CTC & CPC ko badhana padega or yadi aapko Adsense RPM dekhni hai. to yadi aap 2000 page view 20$ ki earning kar rahe Or aapka page Impressions 5000 To Adsense RPM 4$ hogi or aap vaise to 2 tariko se aap apne blog ki Adsense RPM ko badha sakte hai. 
Ek to aap apne blog ki Add ko kam kar de par iska ek nuksan hai. Ki aapki Earning kam ho jayegi. Par Adsense RPM badh jayegi. Par yadi aap isi Impressions or itni Add se apne Adsense RPM ko badhana chahte hai. TO mai aaj aapko 10 top tips bataunga jis se aap aasani se Adsense RPM badha sakte hai. TO dekhiye.
Google Adsense Ki CPC Kaise Badhaye
Post Title Ke Niche Badi Ads. Lagaye
ani chahiye Yani post Title ke niche Jis se post khulte hi visitor ki nazar us par pade click jyada ho adsense RPM badhe.
Google Search Se Visitor Paye
Aap kosis kare ki aapki website par jitna ho sake search engine se jyada se jyada Traffic lane ki kosis kare kyonki jitna search engine se Traffic aata hai. Utna hi Adsense RPM jyada hota hai.
Ads. Ko Jyada Edit Na Kare
Aap Ads me kuch change kar rahe to dhyan rakhe ki itna change na kar de ki wo blog theme se tilkul mil jaye or visitor ko samaj na aaye ki post ki image hai. Ya Ads hai.
Kam Earning Wali Ads. Ko Block Kare
Aap apne blog se un Ads. ko block kar de jinki CPC bahut kam hai. Or jis Ads. Ki CPC jyada hai. Un Ads. Ko lagaye asi bahut si Ads. hoti hai. Or Adsense par iska option hota hai. Ki Aap kon si Ads. ko lagana chahte ho or kon si ko block karna chahte ho to aap achi CPC wali Ads. hi rakhe jyada CPC wali Ads. se Adsense RPM bhi badhata hai.
Iske liye apne adsense account me jaye aur Left Side me Aapko Allow & Blocks Ads Ka Option Milega us Par click kare aur phir General Categories ki Tab me jaye aur vanha ads ko block kar sakte hai.

Badhiya Desh Se Visitor Aaye
Aap post karte time dhyan de USA&UK jaise country ko Target karke post likhe or kyonki foreigner click jaise USA&UK se hota hai. Uske kafi jyada milte hai. Isliye aap kosis kare ki is parkar ki post kare jo India ke sath sath foreigner me bhi search ho aapke blog ka foreigner traffic badhe jis se aapke Adsense RPM bhi Badhata hai.
Badiya Content Post Kare
Aap Jab bhi koi post kare to sabse pahle dhyan de ki aapki post me ache ache keywords ho or post me jyada se jyada or achi jankari dene ki kosis kare kyonki jitni achi or badi post hogi . Utni hi Ads. ki CPC hogi. Or Adsense Aapki post me di gayi jankari ke hisab se Ads. dikhata hai. Or yadi post ki CPC achi hogi. To Adsense. RPM bhi acha hoga.
Ads. KO Sahi Jagah Par Lagaye

Aapko bata de ki aapke blog ek size ki Ads. nahi honi chahiye . Yadi aapke blog me 3 Ads. chal rahi hai. To unme ek Ads. 300* 600 ki honi chahiye or baki 2 Ads. 250*300 or 336*228 honi chahiye yadi aap size ka dhyan nahi dete to Aaapki Ads. ki CPC kam hi rahegi. Isliye aap inko dhyan rakhe or aap sahi location par sahi size ki Ads. lagaye Jis se aapki Ads. ki CPC badhegi or Is se Adsense RPM bhi acha hoga.
Ads. Ko Website Ke Hisab Se Edit Kare
Yadi aapke blog pe jyada visitor Desktop se aate hai. TO aapko Composite size ki Ads. ka istemal karna chahiye. Kyonki ye Ads. desktop me achi tarah se dikhti hai. Visitor ki nazar pade Or jyada se jyada click ho or jyada Earning hogi or sath hi aapki Ads ki CPC badhegi or is se Adsense RPM bhi acha hoga.
Custom Channel Ka Istemal Kare
Custom Chanel Adsense ki jankari ke liye bahut hi upyogi channel hai. Yah hame Ads. ki jankari deta hai. Yah hame batayega ki kon si Ads. se kitni kamai hoti hai. Isliye bahut impotent hai. Yah hame batata hai. Ki Ads. ki performance kaisi hai. Yah sabhi Ads. ki CPC eCPM, CTR ki jankari deta hai. Jis se ham apne hisab se Ads. Ko badal sake or jyada CPC wali Ads ko laga sakte hai. Jis se aapki Adsense Ki CPC bhi badh jayegi. Or yadi aapki Adsense ki CPC badjegi Adsense RPM bhi badhta hai.
Ads.Ko Mobile friendly Banaye

Agar aapke blog me mobile se jyada visitor aate ho mobile ke hisab se Ads. Ka istemal kare kyonki kuch Ads. Asi hoti hai. Jo mobile me nahi dikhti hai. To aapkeo Dikkt ho sakti hai. To aap un post ka istemal kare jo mobile achi dikhe Jis se Ads. ki CPC jyada ho or Adsense RPM bhi acha hoga.
Agar iske bare me koi bhi sawal ho to niche comment kare or agar aapko post pasand aaye to share karna na bhule.