Time Lapse Video Kya Hoti Hai Phone Se Time Lapse Video Kaise Record Kare
Aapne kai bar filmo me dekha hoga. Jab koi Actor apne thoughts me hota hai. Tab uske aaspass ki activity speed ho jati hai. Is video ko ham time lapse video kahate hai. aapne kabhi video me dekha hoga. Ki SUN kitana tej uagta hau. Or phir dhal jata hai. Ya kisi flower ki video dekhi hogi jo hilte huye dikhai deta hai. Is parkar ki video lapse video kaha jata hai.
Yah ek Photography ki taknik hai. Jisme dhire dhire hone wali movement or badlav ko record karke tej speed me transfer kiya jata hai. Agar simple word me kahe to time lapse video me kisi bhi slow movement ko is parkar ke liye jata hai, ki vah hame teji se hota huaa dikhai de.
Time Lapse Video Kaise Kaam Karta Hai.
Agar aapko camera ki thodi bahut jankari hai. To aapne Dekha hoga ki koi video to hamari video 24 se 230 frame per second ke hisab se record hoti hai. Iska matlab hai. ki aapka camera 1second me 24 photo leta hai. Maan lo ek minute ki video banate hai. Usme 1440 photo ko high speed me play karta hai. Time lapse banane ke liye simple hai. Har short ke interval time ko kam kar diya jata hai. Jisme ki 1 minute me ek ya ek se jyada photo lekar jitne Gante ki video banani hoti hai. Unhe sabhi photo ko compress karke ek video banaya jata hai. Jise se ki vah ek timelapse video ban jata hai.
DSLR Camera Se Time Lapse Video Kaise Banaye
Agar aapke pass DSLR camera hai. To aap aasani se video bana sakte hai. Kuch DSLR camera me yah option nahi diya hota hai. Ki aap direct time lapse video Bana sake. Iske liye aap ko ek alag seDevice kharidna Hoga. Jis Se aap aasani se time lapse video bana sakte hai. Time lapse video banane se pehle aapko kuch bato ka dhyan rakhna hoga. Isme aapko camera ki setting manual par rakhni hogi. Kyonki agar aap ise automatic rakhte hai. To baar baar photo Lene me aapke exposure kam Jyada aayega. Jiski wajah se aap ki video achi nhi Banegi. Or dusra is me aapko focus bhi manual par rakhna Hota Hai. Jise baar baar focus karne ki problem Dur Ho Jaye.
Mobile Me Time Lapse Video Kaise Banaye

Android mobile ka sabse badha Fayeda yah hai. Ki aapko isme kisi cheej ki application mil jayegi Or time lapse video ke liye bhi isi parkar ki ek application ka use kiya jata hai. Agar aapke camera me time lapse video banane ka option hai. To aap iska upyog karte hai. Or agar nahi hai. To aap Android Play Store se time lapse video record karne ka software download kar sakte hai. Ya niche diye gye link par click karke aap sidhe Play Store par ja sakte hai. Or vanha se iski Application install kar sakte hai.
Is Post Me Aapko time lapse video meaning time lapse video youtube time lapse video online time lapse video software best time lapse ever time lapse video download time lapse video android time lapse video app Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.