Video Par Apna Name Kaise Likhe
Video par text likhkar ham video ke bare or ache se bata sakte hai. Lekin video me kai bar ham text border marg ki tarah aapne logo ki tarah istemal karte hai. Taki hamari jo video ko copyright hamara nahi hai. Agar koi dusra us video dekhe to hamara name vapasdikhai de to video par text ke kai karan ho sakte hai. Agar YouTube ke liye video banate hai. To aapko bhi video par text likhne ki jarurt padti hogi To aaj ham is post me aapko batayege kaise aap apni video par text yah name kaise likh sakte hai.
Video par name likhne ke liye aapko software ka istemal karna padega agar aap computer se video ke uper name likhna chahte hai. To aap apne computer me Video Pad Editor install kar sakte hai. Ya or dusra koi bhi free ka video Editor install kar sakte hai. Agar aap apne mobile se video ke uper namelikhna chahte hai. To aapko apne phone me video editing app dalni padegi Android play store par aapko bahut sari video editing ki app free me mil jayegi to aap pass hai. Video editor apne phone me install kare.
Agar aap video ki madad se apni video par name likhna sikhna chahte hai.To uper di gayi video dekh sakte hai. Or ase hi or detail dekhne ke liye aap hamari YouTube channel ko subscribe kijiye or is video me jo jo step bataye gye hai. Vah mai yaha par niche bataunga. Is post me mai aapko video pad editor software me bataunge ki kaise aap video pad editor software se kisi bhi video par text kaise likh sakte hai. To yah software aap video pad editor ki website se free me download kar sakte hai. Lekin yah pad software hai. Lekin aapko kuch din tak isi trial milegi to ise download or install kar lijiye yah bahut hi chota sa software hai.
Uper photo me aap dekh sakte hai. Maine ek acha point banaye hai. In point ki madad se aap is software ko badi aasani se sikh sakte hai. Aap ko sirf in point ko follow karna hai. or aap badi aasani se apni video par text likh paoge.
- Software open hote hi aapko Add file par click karna hai. Or jis video par aapklo name likhna hai. Vah videoselect karni hai.
- Phir us video ko aap ko niche Time Line me dalna hai.
- Phir uper AddText ke option par click karna hai.
- Teet ke option par click karte hi aapko ek window dikhai degi us me aapko vo name likhna hai. Jo aap video ke uper dikhana chahte hai.

Text ki window me aap text ke uper kai tarah ke effect laga sakte hai. Jaise ki use bold bana sakte hai. Ya use Italic bana sakte hai. Ya uska colour hai. Vah change kar sakte hai. To uper photo me dekh sakte hai. Ki us aapko kitne option milte hai. Isko maine 3 point se dikhaya hai. Aap in points ko follow karke or Apne text ko edit kar sakte hai.
- Sabse pahle type me aapko text ke font ko badlane ka option milta hai. Aap text ke font ko alag alag tarah se badal sakte hai. Uske baad aap ise bold bana sakte hai. Ya italic bana sakte hai. uske baad me aap iske underline laga sakte hai. Or iska size badha sakte hai. Or uske baad me aap iske Colour ki setting kar sakte hai.
- Number do ke point me aap text ki outline bana sakte hai. Text ke sath me aap Shadow dikha sakte hai. Lekin aapko yah effect lagane ke liye pahle pure text ko select karna padega Ctrl+A dba kar tbhi aap jo bhi Effects yanha se select karoge tbhi ho iske uper apply hoga.
- Number 3 me aap text ko Align karoge aap text ki position select karoge ki aap video ke uper text ko kanha dikhana chahte hai. Agar aapne MS Word me kaam kiya hai. to aap yah sabhi option badi aasani se istemal kar sakte hai. Nahi to aap bhi in sabhi ko ek ek karke or istemal karke dekhe or aapke samaj me aa jayege Or number 3 point me aapko ek option dikhta hai. No Scrolling ka matlab hai. Ki aap ka text ek hi jagah par rahega agar isme aap left Right ye up – Down me se koi bhi ek select kar dege To aapka text vah video me uper se niche ki taraf ye Lift ya Right chalne lagega to aap apni jarurt ke hisab se is option ko istemal kare.
To is tarah aap badi aasani se video ke uper text laga sakte hai. Agar aapko video par kisi dusri jagah par or text dikhane hai. To aap us position ko time line me select karege. Or vanha par phir se Add text ka option par click karege or phir se vahi text likhege or uske paryog effect lagana hai. Vah lagayrgr or use chod dege or vah text apne aap time line par aa jayega to is tarah video par kanhi par bhi kitne bhi text likh sakte hai. Or jaise hi aapko lage ki aapki video par jo text hai. sabhi lag gye hai. To aap video ko uper export ke option par click kare or save kar sakte hai.

Uper Export video par aap ko click karna hai. phir file ke uper click karna hai. Vanha par aapko 3 option milte hai. File. disk,upload agar aap apne duty me is file ko dalna chahte hai. To duty ke andar dal sakte hai. Agar aap hi YouTube par ya Faceook par direct upload karna chahte hai. To upload bhi kar sakte hai. Lekin save karne ke liye aapko file ke option par click karna hai. Or phir aapko click karna hai. Video file ke uper or phir aapko apne video ki quality select karni hai. Or kanha par hai. Aap save kar aa jare hai. Yah sabhi option bharkar or niche create ke uper aapko click kar dena hai.
Is Post me Aapko video par naam likhne wala software video par naam likhne wala apps video me text kaise dale video me naam likhne wala apps video editing kaise kare Ke Bare me Btaya gaya hai .Agar iske bare me koi bhi sawal ya sujhav hoto neeche comment karke pucche.