Gorilla Glass Kya Hai Iske Kya Fayde Hai
Jab bhi aap Koi naya phone khareedte hai to uske upar likha Hota Hai. Ki isme konsi glass ki screen ke protection Di gayi hai. Ya koi aisi glass ki production Di gayi hai. Jo ki aapke mobile me sacred nahi Aane Degi. To Aaj Hum baat karenge ki jo sabse Jyada phone me glass istemal hota hai. Vah Kitni production Hamare mobile screen ke deti hai. To unke common naam hai. Gorilla Glass or Dragontrael glass to Aaj hum aapko batayenge ki Gorilla Glass or Dragontrael glass kya hota hai. Iske baare me thodi information dege.
Jab Bhi hamara mobile ke screen par koi hard cheese Lagti Hai. To uske upar Scratch aa jate Hai. Hamare screen me kon kom si cheej se scratch aata Hai Uske baare me jaane ke liye pahle useki hardness janana haut jaruri hai. Kyonki agar koi cheej Hardness se hi pata lagta hai. Ki vah screen par nishan karega ya nahi yanha uper aapko ek table dikhai gayi hai. Kuch cheej ki hardness number diya gaya hai. Isme jo cheej hardness ke Scale number me number me jitna kam hoga. Utni hi uski hardness kam hogi Jitna iska number badhta jata hai. Uski hardness unti hi badhti jayegi. To is hisab se ek table me aapko kuch cheeje batai gayi hai. Jinme unki hardness scale or unko me jo material aate hai. Unke bare me bataya gaya hai. Isme se sabse kam hardness wala material Plastic hota hai. Or sabse jyada hardness wala Diamond hota hai. Kyonki Diamond sabse hard Metal hai. TO chaliye ab baat karte hai. Ki gorilla glass or dragntrael glass kya hai.
Gorilla Glass Kya Hai
Yah ek hard or special glass ki brand hai. Jisko Corning company ne banaya hai. Is glass Potassium salt ko 400 degrees temperature par Melting isme Sodium ion ko badhe Potassium ion se badal kar hard kar diya jata hai. Is se glass par crack nahi banta hai. Jiska matbal hai. Ki yah jyada se jyada tutata hai. Is glass ke abhi tak 5 version launch ho cuke hai. Jise ham gorilla glass 1,2,3,4,5 ke name se jante hai. Yah sab Advance version hai. Jisme sirf itna hi difference hai ki Unki Motai kam kar di Gayi Hai. Jise ki yah glass lachila ban sake. Yah sab uske hardness me koi badlav nahi hota hai. Is glass ki hardness ka scale number 6.5 hai. Aap uper hamare scale ki table bhi dekh sakte hai. Ki vanha par gorilla glass par scale number 6.5 diya gaya hai. Iska matbal hai. Ki isme ise se kam scale number wale material se Scratches nahi hoga. Jaisw nahi hoga. Jaise sikka chaku aadi.
Dragontrael Glass Kya Hai.
Yah glass Asahi company ne banaya hai. Yah glass thinness, lightness or damage resistant ka ek Combination hai. Yah bilkul gorilla glass jaisa hi hai. Bas name ka hi difference hai. Baki iski hardness scale or iski motai bilkul gorilla glass se mel khati hai. Or yah glass lava jaise smartphone me dekhne ko milta hai.
Kis Tarah Ke Material In Glass Par Asar nahi karte
Gorilla glass or Dragontrael glass ka hardness scale ka number 6.5 hai. Or is se kam hardness wale material nishan ho sakta hai. Lekin agar aap kisi bhi retili ilake ya Marine area me jate hai. To vanha ki mitti se aapke mobile par nishan ho sakta hai. Kyonki vanha par jane wali mitti ka hardness jyada hoti hai. To agar aap asi jagah par jate hai. Or aapke mobile par mitti par jati hai. To uske hatate hai. huye time aapke mobile par Scratch
Kya Gorilla Glass Or Dragontrael Glass Par Screen Protect Lagana Jaruri Hai
Agar aapke mobile me asi glass me asi glass protection di hui hai. To bhi aap is screen lamination jaruri lagana hai. Kyonki agar aap kabhi bhi screen par jyada hardness wala koi bhi material girate hai. To usko Scratch ho sakta hai. Isliye aapko protector ke liye koi Plastic wala screen grad ya koi Temper glass ka istemal kar sakte hai.
Yah choti si jankari hai. Kya gorilla glass or Dragontrail glass kya hai. To mai aasa karta hu Ki aapko puri jankari mil gyi hogi.
Is Post Me Aapko what is gorilla glass 4 corning gorilla glass 3 need screen protector corning gorilla glass 3 vs 4 corning gorilla glass 3 test corning gorilla glass 3 scratch test corning gorilla glass 3 price corning gorilla glass 3 review corning gorilla glass market dependent means Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.