फेसबुक की ईमेल Id भूल जाये तो कैसे Login करे
हमारे साथ कई बार ऐसा होता है कि कभी हम पासवर्ड भूल जाते है कभी , ईमेल Id , लेकिन अगर हम पासवर्ड भूल जाये तो उसे दुबारा ईमेल पर ले सकते है , लेकिन अगर ईमेल Id भी भूल जाये तो क्या करे???
अगर फेसबुक जीमेल का पासवर्ड भुल जाये तो क्या करे
कोई बात नहीं , अगर आप अपने फेसबुक अकाउंट की ईमेल Id भूल गए है जिस से आप लोग इन करते थे तो भी आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं ,आपके पास 2 और भी तरीके है , अपनी ईद में लॉगइन करने के , तो देखकिए कैसे आप अपनी Id में लाग इन कर सकते है .
फेसबुक अकाउंट में मोबाइल नंबर से log in करे
- सबसे पहला और आसान तरीका यही है कि आपने जो मोबाइल नंबर अपनी फेसबुक Id में ऐड किया है उस से log in करे
- जंहा आप ईमेल Id भर कर लोग इन करते थे वंही पर वो मोबाइल नंबर डाले और log in करे
- अगर आपने फेसबुक अकाउंट में फ़ोन नंबर को ऐड करके वेरीफाई करवाया होगा तभी लोग इन कर सकते है
-
अगर इस से भी log in न हो तो आपके पास दूसरा तरीका भी है
फेसबुक अकाउंट में बिना ईमेल id और बिना फ़ोन नंबर के log in कैसे करे
-
सभी के फेसबुक अकाउंट का एक यूजरनाम होता है जिस से हम डायरेक्ट किसी भी पर्सन की Id पर जा सकते है
- जैसे हमारे फेसबुक पेज का यूजरनाम या फेसबुक यूआरएल कह सकते है वो ये है”www.facebook.com/HGB“
- तो इस यूजरनाम को कोई भी देख सकते है , अगर आपके दोस्त आपकी फेसबुक प्रोफाइल पर क्लिक करेंगे तो आपकी Id का फेसबुक यूआरएल दिखेगा जंहा आपका यूजरनाम भी होगा.

- जैसा की ऊपर फोटो में आप देख सकते है “DJmadanverma official” एक यूजरनाम है
- अगर आप ईमेल Id की जगह इसका इस्तेमाल करोगे तो भी अपनी Id में लाग इन कर सकते है
यही तो तरीक़े है अपनी फेसबुक अकाउंट में बिना ईमेल Id के लॉगइन करने के , अगर ये दोनों तरीको में से भी आप लोग इन नहीं कर सकते तो अपनी ईमेल Id को याद करने की कोसिस कर और लोग इन , और आगे के लिए उसे याद रखे
अगर जानकारी फायेदमंद हो तो शेयर करना न भूले
यह भी देखे
- एक फ़ोन से 2 Facebook 2 Whatsapp कैसे इस्तेमाल करे
- फेसबुक पर पेज कैसे बनाये
- फेसबुक पर अकाउंट कैसे बनाये
इस तरह के और भी टिप्स के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like कर सकते हैं, और YouTube चैनल को Subscribe कर सकते हैं. या Visit कीजिये हमारी वेबसाइट पर
►फेसबुक पेज
Nice
bhaiya kya hum eedhar card mobile phon me dekh sakte ki nahi….?
ha
bhaiya kya hum faceboo me jo baech coller hota hai wo hum chenj kar sakte hai ki nahi agar chenj hot hai to aesa kou trick bataye….?plz
bhaiya asa koi apps hai ki jo intrnet se jo bhi dounlods karte to ek dam fast load ho agar koi apps hai to mere ko us apps ka name batye ya phir mere n:9617665912 ya to sms kar dijiye.plz….?
bhaiya kya hum jaise coll forwerd ho jata kisi ke bhi namber par waise hi hum sms ko bhi forwrad kar sakte kya koi trich batye….?
no
bhaiya ek mobile pe do facebook chala sakate hai ki nahi…?kaise
bhaiya wapsite kaeise banate aur kin jijo ka jarut padta hai jara apne site par flow kar ke bata dijiye….?
Yanha par dekhe Free Hosting Wali WordPress Website Kaise Banaye