फेसबुक पर अकाउंट कैसे बनाये
जो लोग इंटरनेट उसे करते है शायद ही ऐसा कोई हो जिसे Facebook के बारे में न पता हो ,अगर आपको भी नहीं पता तो चलिए जानिए कैसे Facebook पर Account बनाते है ,फेसबुक पर आकौंट बनाने के लिए हमें Gmail Account की जरूरत पड़ती है अगर आपके पास Gmail Account नहीं है तो यंहा देखे (Gmail पर account कैसे बनाये)
सबसे पहले Facebook.com जाये .वंहा पर Sign Up For facebook क्लिक करे .फार्म भरे
- अपना पूरा नाम भरना है ( जैसे अगर आपका नाम है रमेश कुमार तो फर्स्ट name रमेश और last name कुमार )
- जो Gmail पर Account बनाया है वो भरे जैसे abcdef@gmail.com
Conform email में दुबारा फिर भरे - अब पासवर्ड भरे और पासवर्ड ऐसा लगाये जो आपको याद रहे कम से कम 8 नंबर का पासवर्ड बनाये
- फिर अपने जन्मदिन की तारीख डाले
- फिर जेंडर सेलेक्ट करे अगर आप लड़का ह तो मेल और अगर आप लड़की होतो फीमेल
- Sign Up पर क्लिक करे
- अगर आप किसी दोस्त की Email ID पता होतो उसकी Gmail ID डाल कर Find Friend कर सकते है नहीं तो Next पर क्लिक करे
- नेक्स्ट पर क्लिक करते ही एक बॉक्स खुलेगा उसे Skip कर दे
जैसा की फोटो में दिखाया गया है Confirm Now पर क्लिक करते ही एक बॉक्स खुलेगा ,
अगर आपने अपनी Gmail Account अपने Browser में Open किया हुआ है तो उस बॉक्स में Allow का Option होगा उस पर क्लिक करे नहीं तो उस बॉक्स में अपनी Gmail ID भरे जो Gmail.com पर बनाई थी और जो Facebook Sign Up में भरी थी फिर Gmail Account का Password भरे और Sign In करे और फिर allow के ऑप्शन पर क्लिक करे आपका Facebook Account हो गया है
आप सीधे अपने Gmail Account को ओपन करे वंहा फेसबुक की ईमेल आई हुई होगी उसमे कन्फर्मेशन लिंक होगा उस पर क्लिक करके भी अकाउंट कन्फर्म करा सकते है
तो ये थे कुछ आसान तरीके जिस से आप अपना फेसबुक अकाउंट बना सकते है अगर कंही पर कोई दिक्कत आती है तो कमेंट जरूर करे
ये भी देंखे (फेसबुक पर पेज कैसे बनाये)