Affiliate Marketing की पूरी जानकारी
Affiliate Marketing से वेबसाइट से पैसे कमाने का सबसे अच्छा और बढ़िया तरीका है आज आपको ऑनलाइन हजारों ऐसी कंपनियां मिल जाएंगे जिनका एफिलिएट प्रोग्राम है और आप उनके एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करके और उनसे बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकते हैं अगर आपकी कोई वेबसाइट है तो आप उस से संबंधित कोई भी प्रोडक्ट ढूंढ लीजिए और उस प्रोडक्ट को प्रमोट कीजिए और वह प्रोडक्ट अगर आप आसानी से भेज सकते हैं तो आप को उस प्रोडक्ट पर अच्छा कमीशन मिल सकता है .
इसके लिए सबसे पहले आपको एफिलिएट प्रोग्राम वाली वेबसाइट को ज्वाइन कर रहा है और उनके प्रोडक्ट का बैनर या कोई लिंक आपको अपनी वेबसाइट किया आपने facebook पर या अपने youtube पर परमोट करना है और जो कोई भी इस लिंक से वह प्रोडक्ट खरीद लेता है तो आपको उस प्रोडक्ट पे कमीशन मिलेगा और यह कमीशन हर एक कंपनी का अलग-अलग हिसाब से होता है कोई कंपनी ज्यादा कमीशन देती है कोई कंपनी कम कमीशन देती है यह आप को उस कंपनी के टर्म एंड कंडीशन में देखना पड़ेगा कि कौन सी कंपनी कितना कमीशन देती है
[gt_heading id=”gt-heading-154″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#f90800″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]Affiliate Marketing क्या है[/gt_heading]जैसे की मैंने आपको बताया है कि ये ऑनलाइन पैसे कमाने का बहुत बढ़िया तरीका है . और अब इंटरनेट का जमाना है और लगभग सभी लोग ऑनलाइन शॉपिंग करते है .चाहे फिर वो क्लोथ्स की शॉपिंग हो , फ़ूड , इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम , या फिर होस्टिंग domain , वेबसाइट templates ,Plugin और भी बहुत सारी चीज़े है जिसकी sell purchase online होती है . जैसे कि फ्लिपकार्ट, स्नैपडील या अमेज़न जैसी वेबसाइट जो ऑनलाइन शॉपिंग करवाती है सभी से आप Affiliate Marketing कर सकते है .

अब अगर आप किसी कंपनी का कोई भी प्रोडक्ट चाहे वो इलेक्ट्रॉनिक आइटम हो या , डोमेन होस्टिंग कुछ भी सेल्ल करवाते हो तो वो कंपनी आपको उस सेल्ल के ऊपर कुछ पैसे कमीशन के रूप में आपको देती है . यही Affiliate Marketing होती है .
[gt_heading id=”gt-heading-948″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#f90800″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]Affiliate Marketing कैसे करे[/gt_heading]अगर आप Affiliate प्रोग्राम ज्वाइन करने का सोच रहे हैं तो सबसे पहले आपको यह देखना पड़ेगा कि आपका ब्लॉग कि आप वेबसाइट या आपका youtube चैनल किस चीज से संबंधित है अगर आपका youtube चैनल या आपकी वेबसाइट टेक्नोलॉजी से संबंधित है तो आपको ऐसी वेबसाइट का प्रोग्राम ज्वाइन करना पड़ेगा जिसके ऊपर टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट है वेबसाइट मोबाइल या लैपटॉप है तो आपको ऐसी कंपनी का प्रोग्राम करना पड़ेगा जो मोबाइल या लैपटॉप या इलेक्ट्रॉनिक चीज को सेल करती हो.
Affiliate Marketing करने के लिए आपको हर उस वेबसाइट पर अपना Affiliate अकाउंट बनाना पड़ेगा जिस वेबसाइट से आप Affiliate Marketing करना चाहते है . इंडिया में बहुत सारी वेबसाइट है जिन कापन ” Affiliate प्रोग्राम ” होता है और सभी का जो कमीशन रेट है वो अलग अलग है .
- Flipkart Affiliate program के लिए अकाउंट कैसे बनाये
- Snapdeal Affiliate program के लिए अकाउंट कैसे बनाये
- Amazon ( Online Shopping )
- Snapdeal ( Online Shopping )
- Fipkart ( Online Shopping )
- ClickBank ( Online Shopping )
- eBay ( Online Shopping )
- IPage (Web hosting)
- Fatcow (Web hosting)
- Bluehost (Web hosting)
- Hostgator (Web hosting)
- Dreamhost (Web hosting)
- SiteGround (Web hosting)
Affiliate Marketing के लिए आपके पास एक ऐसा प्लेटफार्म होना चाहिए जंहा पर बहुत सारे विजिटर हो जैसे की कोई Blog Ya Website या facebook पर page या ग्रुप , या Youtube चैनल पर बहुत सारे सब्सक्राइबर. ये सभी बहुत बढ़िया प्लेटफार्म है जंहा से आप Affiliate Marketing से अच्छा पैसा कमा सकते है .
अगर आप प्रोडक्ट को अपनी वेबसाइट पर प्रमोट करना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे पहले आपको उस प्रोडक्ट के बारे में लिखना पड़ेगा उस प्रोडक्ट के बारे में बताना पड़ेगा कि प्रोडक्ट क्या काम करता है इसके क्या फायदे हैं यह क्या नुकसान है तो जीतने ज्यादा उसके फायदे होंगे product उतना जल्दी वह सेल होने के Chance है.
अगर आप कोई प्रोडक्ट अपने youtube चैनल की मदद से सेल करवाना चाहते हैं तो आपको उस प्रोडक्ट की वीडियो बनानी पड़ेगी अगर आप पहले प्रोडक्ट खरीद सकते है तो पहले इस प्रोडक्ट को खरीद ले और उस प्रोडक्ट के बारे में अच्छे से बताइए और उसका रिव्यू कीजिए अगर वह प्रोडक्ट अच्छा है तभी आप दूसरों को खरीदने के लिए सलाह दें अगर आपने खराब प्रोडक्ट को सही बता कर एक बार बेच दिया तो दूसरी बार आप पर कोई विश्वास नहीं करेगा और जो आपका Affiliate Marketing से पैसे कमाने का सपना है वह सपना ही रह जाएगा तो अच्छा प्रोडक्ट को अच्छा बताइए और गलत प्रोडक्ट को गलत बताइए ताकि आपके Viewer आप पर विश्वास करें और आपके Link से प्रोडक्ट खरीदे
[gt_heading id=”gt-heading-505″ tag=”h1″ type=”double-separator” text_align=”left” icon=”” separator_color=”#f90800″ font_size=”” font_color=”” font_weight=”normal” css=””]यंहा पर देखे[/gt_heading]
Bhai Jo WebSite me Ad Lagate Hai
Link Click Hone Se Paisa Milta Hai
Vo sabse aacha kon sa site hai
Or aacont kaose banaye Pls.. Batao Na
Jaise AdSens Kon Sa aacha Hai
google adsense
Aacont kaise banana Hai Bhai nahi bna rha hai
Flipkart Affiliate program के लिए अकाउंट कैसे बनाये
Snapdeal Affiliate program के लिए अकाउंट कैसे बनाये