Blocked Websites कैसे ओपन करे
अक्सर आपने देखा होगा की हमारे कंप्यूटर में बहुत सारी वेबसाइट ओपन नहीं होती या वो Blocked होती है . तो उन वेबसाइट को आप कैसे ओपन कर सकते है आज इसी बारे में बताया जायेगा लेकिन उस से पहले ये जानना जरुरी है की वेबसाइट Blocked क्यों होती है .
Website Block होने के कई कारण हो सकते है लेकिन जो 3 बड़े कारण है वो मैं बता ता हु .
- Country Restricted Website
- Network Restricted Website
- Computer Me Blocked
1. Country restricted का मतलब है की कोई वेबसाइट हमारी कंट्री में ब्लॉक्ड हो , और दूसरे देश में चलती है . उन्हें Country restricted वेबसाइट कहते है
2. Network restricted का मतलब आप जिस कंपनी का इन्टरनेट इस्तेमाल उस कंपनी ने कुछ वेबसाइट को ब्लॉक किया हुआ हो .वो वेबसाइट भी आप डायरेक्ट ओपन नहीं कर सकते.
3. Computer में Blocked Website मतलब अगर आपका कंप्यूटर कोई भी इस्तेमाल करता है या कंप्यूटर किसी स्कूल कॉलेज में हो वंहा पर बहुत सारी वेबसाइट ब्लॉक्ड होती है , उन्हें ब्लॉक करने का कोई भी कारण हो सकता है . तो आज उन सभी वेबसाइट को ओपन कैसे करेंगे ये बताऊंगा .
Blocked Websites कैसे ओपन करे
सभी ब्लॉक वेबसाइट को ओपन करने के लिए हमें अपना एप एड्रेस बदलना पड़ेगा , लेकिन हम सिर्फ अपने कंप्यूटर का IP Adress तो बदल सकते है लेकिन नेटवर्क का यप अड्रेस नहीं बदल सकते उसके लिए हमें किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट की मदद लेनी होगी . निचे कुछ वेबसाइट्स के लिंक दिया गया उसमें से कोई भी ओपन करे
- www.onlineipchanger.com
- www.Nroxy.com
- www.hidemyass.com
- www.kproxy.com
- www.anonymizer.com
- www.blockedsiteaccess.com
- www.vtunnel.com
- www.ltunnel.com
- www.n-tunnel.com
- www.wujie.net
कोई भी वेबसाइट ओपन करे है. जो वेबसाइट ओपन करनी है वो “Paste URL here ” की जगह भरे और” Surf Anonymously” पर क्लिक करे

और आपकी वेबसाइट ओपन हो जाएगी , चाहे वो वेबसाइट कैसे भी ब्लॉक हो . अगर इसके बारे में कोई भी सवाल होतो निचे कमेंट करे.
यह भी देखे
Hi..
Gud evening sir.
My site is not open here.but open other city.
Plz help me to solve it.
Website- madmeoffer.com
ye Hosting ki dikkat ke karan hota hai…aur kai baar internet provider company ke karan hota hai