IMEI Number कैसे Change करे
सबसे पहले आपको पता होना चाहिए की IMEI Number क्या होता है इसका क्या फायदा .आज मै आपको IMEI Number के बारे में बताउंगा कि आपके मोबाइल में IMEI Number नंबर क्या होता है और आपको IMEI Number से क्या फायदा इ है और क्या नुकसान है. IMEI Number अपने तो देखा होगा अगर नहीं देखा है तो कोई बात नहीं मैं आप को बताता हु IMEI Number क्या होता ,कहा होता है और आप इसे कैसे चेंज कर सकते है.
IMEI Number एक हमारे फ़ोन का सबसे अलग Identity Number होता है जैसे हमारा आधार कार्ड होता है .IMEI Number सीधे GSM (Globle System for Mobile Communication) से कनेक्ट होता है.IMEI Number आपके मोबाइल का ID होता जिससे आपके मोबाइल की location को कही भी और कभी भी देखा जा सकता है. मानलो अगर आपका मोबाइल खो गया है और आप पुलिस में कंप्लेन लिखवाते है तो पुलिस आपसे आपके मोबाइल का IMEI Number मांगते है और उसी से आपके मोबाइल को ट्रैक करते है और उससे पता चल जाता है आपका मोबाइल कहा है.
IMEI Number को Change करने के लिए क्या चाहिए
अगर आपको अपने एंड्राइड स्मार्टफोन का इमे नंबर चेंज करना तो आपके मोबाइल में कुछ चीज होनी चाहिए जो की निचे दी गई है .
- सबसे पहले अपने phone को Root kare
- आपके Phone में Xposed Install करे
- आपके Phone में IMEI Changer App Install करे
- आपके Phone में Interner होना चाहिए
IMEI Number कैसे Change करे
- सबसे पहले अपना ओरिजिनल IMEI Number नोट कर ले (*#06# )डायल करके IMEI नंबर चेक कर सकते है .
- अब आप Xposed अप्प को ओपन करे और“Module”में जाकर “IMEI Changer Module“ पर टिक कर दे और अपने मोबाइल को रिबूट कर दे.
- अब आप IMEI Changer App को ओपन करे और देखे Current IMEI Number और New IMEI Number.

- अब आप New IMEI Number में एक New IMEI Number भर के “Apply button” पर क्लिक कर दे.
- अब आपने phone को Reboot करे और Airplan Mode को Turn Off और Turn On
- अब आप अपने फोन से *#06# dial करके अपने नया IMEI नंबर चेक कर सकते है.
ध्यान दे : ये पोस्ट सिर्फ एजुकेशनल Purpose के लिए है इसका किसी भी तरह का गलत इस्तेमाल न करे. अगर आप अपने फ़ोन का IMEI नंबर बदलते है तो आपके फ़ोन की वारंटी ख़तम हो जाएगी.तो ये सब आपनी जिमीदारी से करे.
यह भी देखे
nokia x rm980 is mobile me play store nhi h kya kre our jitna bhi google srvics ka applicatin h wo sapport nhi krta h bta ye na kya kre sir ??
kuch nahi kar sakte hai .