Blogger Me Custom Domain Kaise Lagaye
Jaisa ki aap janate hai. Blogger ek free website ki service hai. Jo ki google hame deta hai. Blogger par aap ek badiya website bana sakte hai. Lekin jyada Professional website nahi bana sakte hai. jaisa ki ham wordpress me bana sakte hai. Or blogger par aap ko ek domain milta hai. Jisme Blogger. Com bhi aapki website me lag jata hai. Jaise Hindi.Blogspot.Com ye dikhne me jyada badiya nahi lag raha kyonki isme Blogspot name bhi sath me hai. To aap ise hata kar apna khud ka domain laga sakte hai. Jaise “Hindigyanbook.com” .
Iske liye aap ko domain kharidna padega. To aap Godaddy se domain kharid sakte hai. (Godaddy Se Domain Kaise KHaride ) kyunki Godaddy par aap aasani se blogger par set kar sakte hai. To sabse phe aap domain kharid or agar aap kisi dusri company se khridna chahte hai. To vanha se bhi kharid sakte hai. Sabhi websites se domain kharidne ka tarika ek jaisa hi hai.
Blogger Me Custom Domain Kaise Lagaye
Maine domain Godaddy se khrida tha to mn usi domain par bataunga ki kaise aap aapna domain blogger par ksise set karenge dusri vale domain me ye thoda alge ho sakti hai agar aapko khnhi par dikkt aaye to comment karke puche Ab niche jo step diye gay hai unhe follow kare.
Sabse phle apne blogger me log in kare jis par aap apna custom domain lagana chahte hai or Dashboard me Setting > Basic par click kare.

Ab Third party Domain Setting apna domain naam bhre jo aapne Godaddy ya kisi bhi dusri website se khrida hai or qviz.in/ aise pura domain naam bharna hai abhi ise submit na kare phle uske niche aapko DNS setting milegi jo aapko apne domain karni hai uske bad yhan submit kare to ab apne Godaddy account me log in kare.

Ab apne naam par click kare or “Manage My Domain ” par click kare ab aapko apna domain dikhega us par click kare click karte hi aapko next page par DNS ZONE File ki TAB par click karna hai vhan sabse phle jo Add Record ka option hai us par click kare click karte hi ek Pop-Up window khulegi vhan phle Type me CNAME (Alias) select kare.

1.Jouper photo me setting hai vaise bhre.
2. HOST me www bhre.
3. POINTS TO me ghs.google.com bharna hai.
4. TTL 1 hour kuch nhi badlna.
5. Ab aap ADD ANOTHERpar par click kare.

1. Ab apko vo dusre DNS bharne hai jo blogger par diye gay.
2. HOST me wl……..2f jaisa bhare.
3. POINTS TO me gv………..t.com jaisa bharna hai.
4. TTL 1 hour kuch nhi badlna.
5. Ab aap Finish par click kare.
Phir aapko Notification milega vhan Save Changes par click kare ,agar Successfully submit hojaye to badiya agar error aaye ki “we are unable to Submit 1Record.. “to aap DNS ZONE Tab vale page to Scroll Down kare or vhan CNAME (Alias ) me dekhe ki www record phie to nhi agar hai to delete kare or phir se add record par click karke www host record ko dubara se submit kare or “Save Change “kare
Ab vopis blogger par aaye jhan aap domain add kar rhe hai vhan aap domain bharke submit kare kuch hi ghanto me aapki website aapke new domain par chalne lagegi .
Is Post Me Aapko blog me domain name kaise add kare domain kaise add kare blog me domain kaise add kare blog ko bina www ke kaise set kare website se blogspot kaise hataye blog ko kaise blog me domain kaise lagaye blogger par kaise Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.