Airtel Vodafone Idea Sim Ko Jio 4G Me Port Kaise Kare

Airtel Vodafone Idea Sim Ko Jio 4G Me Port Kaise Kare

Agar aap apne sim operetta se khus nahi hai. To aap bhi apbi sim ko kisi dusri company me badlva sakte hai. Maan lijiye aapka SIM Airtel company ka hai. Or aap kisi karan se Airtel company se khus nahi hai. TO aap apne ko kisi dusri company me badlva sakte hai.  Vah bhi apna mobile number badle bina iske liye aapko MNP service ka istemal karna padega. MNP ki full form hai.  “Mobile Number Portability”  Yah service bahut purani hai. Or kai saalo se iska istemal bhi kiya ja raha hai. TO yahi service aap bhi istemal karke apne mobile number ko kisi bhi dusri company me badal sakte hai.

MNP service ko istemal karne ke liye kuch Condition  hoti hai. Tabhi MNP service ko istemal kar pate hai. Number 1  aapka number kam se kam 3 month purana hona chahiye Matlab agar aapne naya sim liya hai. To pahle aapko 3 month tak uska istemal karna padega. Uske baad hi aap kisi dusri company me use badlva sakte hai. Number 2 aapke Sim card me Balance hona jaruri hai. Kyonki MNP service ke liye aapko ek port number chahiye hai. Jo ki SMS ki madadt se aapko milega. To us SMS bhejne ke liye aapke sim card me balance bhi hona chahiye Agar aap ka mobile number 3 month purana hai. Or aapke mobile me balance bhi hai. TO aap kaise apne sim card ko kaise badalva sakte hai. Iski puri jankari niche aapko steps left step di gayi hai.

Idea Vodafone Airtel Ki 3G Sim Ko  Free Me  4G Kaise Banvaye 

Airtel Vodafone Idea Sim Ko Jio 4G Me Port Kaise Kare

Step 1.

Jaisa ki hamane pahle bataya aapko SMS karke or apne mobile number ka code lena padega. TO uske liye sabse pahle aapko Apne massage box me type karna hai. Port or aapka mobile number.
Example – PORT 9876543210
Or ise bhej dena hai. 1900 par

Message bhejne ke baad me aap ke mobile number par aapko ek UPC code milega. Is UPC code ko aapko save kar lena hai. Or yah dhyan rakhe ki yah Unicode sirf or sirf 15 dino ke liye hi valid hoga.

Step 2

Ab aapko jis company me bhi aapki sim port karvani hai. Uske Retailer office me jana hai. Or vanha par aapko MNP form bharna hai. Or apna UPC code bhi bharna hai.

Form bharne ke sath sath aapko ek photo ID prof ki photo copy Retailer ko de deni hai. Retailer  aapko ek naya SIM dega Joki blink SIM hoga. Jab aapki SIm Activate ho jayegi. To us blink SIM ko aapko apne phone me dalna hai. Or aapki jo purani sim hai. Vah aapko vanha se nikal leni hai.

New Sim shuru me  7 se 10 din tak lag sakte hai. Jaise hi aapki new SIM shuru hogi. Aapki Purani SIM band ho jayegi Or aapko nayi sim ka Activation karna hai.

SIM Ko Port Karne Ke Fayde

♦  Sim ko port karane se aapko nayi SIM company achi facility degi or aapko jo bhi dikkt purani SIM se aa rahi thi vah dikkt aapko nayi SIM company me nahi milegi.

♦  Sim port karane ki service se aap company se ache offer bhi pa sakte hai. Jaise agar aaap apne purane sim par port ka massage  bhejte hai. To purani sim company wale aapko apni company me banaye rakhne ke liye ache ache offer dege. TO Is se aap ache or saste offer bhi pa sakte hai.

♦Sim port karane se aapko naya sim bhi mil jata hai. Agar maan lijiye aapka purana sim tutne wala hai. Ya bilkul kharab ho gaya hai. To aap sirf massage ki madadt se naya SIM pa sakte hai.

SIM KO POrt Karne Ke Nukasan

♦ Sim port karne se aapke purane sim jo bhi balance hai. Ya internet data hai. Vah sara nayi SIM me aapko nahi milega. TO ek tarah se aapka balance ya internet data kharab ho jayega.

♦  Agar aapne galti se kisi company me SIM port karva liye to aap 3 month ke liye Fas jayege. or aap 3 month se pahle number port nahi karva payege.

 

Is Post Me Aapko idea sim ko port kaise kare sim port kaise kare airtel me port kaise kare
reliance sim ko port kaise kare port karne ke liye idea me port kaise kare online port kaise kare sim port karne ka tarika Ke Bare Me Btaya Gaya Hai .Agar Iske Bare Me Koi Bhi Sawal Ya Sujhav Hoto Neeche Comment Karke Pucche.

0 thoughts on “Airtel Vodafone Idea Sim Ko Jio 4G Me Port Kaise Kare”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top